Covid-19 Update

1,37,766
मामले (हिमाचल)
1,02,285
मरीज ठीक हुए
1965
मौत
22,992,517
मामले (भारत)
159,607,702
मामले (दुनिया)
×

ये हैं दुनिया की पांच सबसे महंगी डिश, कीमत सुनकर ही उड़ जाएंगे होश

खाने के शौकीनों के लिए खास है ये खबर

ये हैं दुनिया की पांच सबसे महंगी डिश, कीमत सुनकर ही उड़ जाएंगे होश

- Advertisement -

दुनिया में ऐसे कई लोग हैं जो खाने के बड़े शौकीन होते हैं। ये लोग महंगी से महंगी चीजें भी एक बार तो जरूर ट्राई करते हैं। ऐसे लोगों के लिए बनाने वाले भी नई से नई डिश (Dish) बनाते रहते हैं। अगर आप भी खाने के शौकीन (Food Lovers) हैं तो क्या आपने कभी हजारों रुपए की बिरयानी और लाखों रुपए का पिज्जा खाया है ? अगर नहीं तो आपका मन अब इनको खाने का करेगा क्योंकि आज हम आपको पांच दुनिया के सबसे महंगे व्यंजनों (Most Expensive Dishes) के बारे में बताने जा रहे हैं ….


24K पिज्जा –

पिज्जा तो आप में से कई लोगों को पसंद होगा और आप खूब खाते भी होंगे। आपने 300-500 या हजार रुपए का पिज्जा तो कई बार खाया होगा कभी लाखों रुपए का पिज्जा (Pizza) खाया है कि नहीं। न्यूयॉर्क में उद्योग रसोई, वास्तविक सोने की एक लेयर के साथ पिज्जा बेच रही है, जिसकी कीमत 2,700 अमेरिकी डॉलर (लगभग 2,02,928 रुपये) है। लक्साबिटेट ने बताया, कि यह सुपाच्य खाद्य सोने की पत्ती के साथ ओस्सेट्रा कैवियार, फॉसी ग्रास, आयातित सफेद स्टिलटन चीज़ और ट्रफ़ल्स के साथ बनाया जाता है, जो इसे सैकड़ों डॉलर का बनाता है।

लाखों का पॉपकॉर्न –

पॉपकॉर्न तो बच्चों से लेकर बड़ों तक सभी को पसंद होते हैं। पॉपकॉर्न ऐसी चीज है जो 10 रुपए में भी मिल जाती है और मजे से ढेर सारे लोग इसको खा सकते हैं लेकिन आपको कहा जाए कि पॉपकॉर्न लाखों रुपए के भी मिलते हैं तो आप जरूर हैरान हो जाएंगे। शिकागो में बेरको के पॉपकॉर्न (Popcorn) की 6.5 गैलन टिन की कीमत 2,500 अमेरिकी डॉलर (लगभग 1,87,855 रुपये) हो सकती है। इसको पॉपकॉर्न कैरामेल और 23-कैरेट सोने के साथ कवर किया गया है। इसमें लेज़ो नमक भी डाला जाता है, जो आसानी से उपलब्ध नहीं होता है। आपको कभी ये पॉपकॉर्न ट्राई करने हैं या नहीं।

गोल्ड बिरयानी –

बिरयानी तो आपने खूब खाई होगी। कई लोगों को वेज बिरयानी पसंद है तो कईयों को नॉनवेज। बिरयानी में ज्यादा से ज्यादा आपने कुछ सौ रुपए या ज्यादा से ज्यादा एक हजार रुपए की बिरयानी के बारे में सुना होगा लेकिन एक जगह ऐसी भी है जहां पर बिरयानी की एक प्लेट के लिए आपको 20,000 रुपए खर्च करने पड़ेंगे। दुबई (Dubai) में बॉम्बे बोरो रेस्टोरेंट में ये द रॉयल गोल्ड बिरयानी (Royal Gold Biryani) सर्व की जाती है, जो 23 कैरेट सोने, 3 किलो चावल, विभिन्न प्रकार के ग्रिल्ड मांस, रायता के साथ (लगभग 19,707) में सर्व की जाती है।

ब्लैक डायमंड आइसक्रीम –

आइसक्रीम मतलब गर्मियों की फेवरेट चीज। हालांकि इसका कोई सीजन नहीं होता फिर भी गर्मियों में आइसक्रीम से जो राहत मिलती है वो कुछ अलग ही होती है। आइसक्रीम तो आपने कई तरह की खाई होगी और महंगी से महंगी भी खाई होगी लेकिन हम जिस आइसक्रीम की बात कर रहे हैं वो हजारों में बिकती है। दुबई में स्कूप कैफे नाम की एक दुकान 817 USD (लगभग 61,387 रुपए) में ब्लैक डायमंड आइसक्रीम (Black Diamond Icecream) की एक स्कूप सर्व कर रही है। ब्लैक डायमंड मैडागास्कर वेनिला आइसक्रीम का एक स्कूप है, जो इटैलियन ट्रफल्स, ईरानी केसर और खाने योग्य 23-कैरेट सोने के साथ सजा है। खास बात ये है कि इस आइसक्रीम को वर्साचे के बाउल में परोसा जाता है।

गोल्ड पान –

हमारे देश में पान के शौकीन तो बहुत हैं। पान को तो नवाबों की शान समझा जाता था और इसे शाही मिठाई में गिना जाता था। पान की यूं तो कई तरह की वैरायटी आ चुकी है लेकिन इनमें सबसे खास है गोल्ड पान। नई दिल्ली (Delhi) के कनॉट प्लेस में स्थित एक पान पार्लर में 600 रुपए में ये सोने का पान (Gold Paan) मिलता है। इस पान में सूखे नारियल के अलावा सूखी खजूर, इलायची, मीठी चटनी, गुलकंद, लौंग और चेरी बिट्स सहित कई सामग्रियों का उपयोग किया जाता है। फिर इसे सोने के वर्क से ढका जाता है और चेरी से गार्निश किया जाता है। ये देखने में जितना मजेदार है खाने में भी उतना ही स्वादिष्ट है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है