Covid-19 Update

2, 85, 012
मामले (हिमाचल)
2, 80, 818
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,138,393
मामले (भारत)
527,842,668
मामले (दुनिया)

इस महिला पायलट ने भरीं 6 उड़ाने, 800 से अधिक भारतीयों की बचाई जान

तनुजा चक्रवर्ती की बेटी हैं महाश्वेता

इस महिला पायलट ने भरीं 6 उड़ाने, 800 से अधिक भारतीयों की बचाई जान

- Advertisement -

दुनियाभर में रूस-यूक्रेन युद्ध (Russia-Ukraine war) को लेकर तनाव का माहौल है। इसी बीच 24 वर्षीय भारतीय पायलट ने सुर्खियों में आ गई है। दरअसल, कोलकाता की रहने वाली महाश्वेता चक्रवर्ती (Mahasweta Chakraborty) नाम की पायलट ने युद्ध प्रभावित भारतीय छात्रों को निकालने के लिए छह उड़ानें भरी और यूक्रेन की पोलिश और हंगेरियन सीमाओं में फंसे 800 से अधिक भारतीय छात्रों को बचाया।

यह भी पढ़ें- Big Breaking: सेल्फ ड्राइविंग वाहनों को मिली हरी झंडी

जानकारी के अनुसार, महाश्वेता चक्रवर्ती ने ऑपरेशन गंगा (Operation Ganga) के तहत रूस-यूक्रेन संकट के बीच फंसे हुए छात्रों को बचाने के लिए 27 फरवरी से 7 मार्च के बीच छह निकासी उड़ानें भरीं। महाश्वेता ने चार उड़ाने पोलैंड और दो उड़ाने हंगरी से भरी। अब इस युवा पायलट की जमकर तारीफ हो रही है।

बीजेपी महिला मोर्चा के ट्विटर अकाउंट द्वारा एक ट्वीट किया गया, जिसमें इस युवा पायलट की खूब तारीफ की गई। पोस्ट शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, कोलकाता की 24 वर्षीय पायलट महाश्वेता चक्रवर्ती ने यूक्रेन, पोलैंड और हंगरी की सीमा से 800 से अधिक भारतीय छात्रों को बचाया। उनके लिए बहुत सम्मान।

बता दें कि महाश्वेता भारतीय जनता पार्टी पश्चिम बंगाल महिला मोर्चा की अध्यक्ष तनुजा चक्रवर्ती की बेटी हैं। इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उड़ान अकादमी से स्नातक, वह पिछले चार वर्षों से एक प्राइवेट कैरियर में उड़ान भर रही हैं। वह कोविड-19 के शुरुआती चरण के दौरान वंदे भारत मिशन का भी हिस्सा थीं।

महाश्वेता चक्रवर्ती ने बताया कि उन्हें देर रात फोन आया और बताया गया कि उन्हें बचाव के लिए चुना गया है। उन्होंने कहा कि मैं उनकी लड़ाई की भावना को सलाम करती हूं और उनके घर वापस आने के सफर में अपनी भूमिका निभाने पर बेहद गर्व महसूस कर रही हूं।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है