Covid-19 Update

1,58,472
मामले (हिमाचल)
1,20,661
मरीज ठीक हुए
2282
मौत
24,684,077
मामले (भारत)
163,215,601
मामले (दुनिया)
×

नौकरी व सुंदर पत्नी पाने के लिए इस मंदिर में 16 श्रृंगार कर पूजा करते हैं युवक

केरल के कोल्लम जिले में मां श्री कोट्टनकुलंगरा देवी का मंदिर

नौकरी व सुंदर पत्नी पाने के लिए इस मंदिर में 16 श्रृंगार कर पूजा करते हैं युवक

- Advertisement -

हमारा देश विविधताओं से भरा है। यहां पर हर प्रांत, हर धर्म व समुदाय की अलग अलग परंपराएं है। लोग उन परंपराओं को शिद्दत से निभाते हैं और उनमें विश्वास रखते हैं। मंदिरों व पूजा पाठ में लोगों की गहरी आस्था है, तभी तो अपनी मन्नत पूरी करने के लिए लोग दूर- दूर से मंदिरों में आ कर शीश नवाते हैं। इन मंदिरों की मान्यता भी अलग-अलग अलग है। देश के दक्षिणा राज्य केरल में स्थित एक मंदिर में युवक सोलह श्रृंगार कर के पहुंचते हैं, इस के पीछे उनकी चाहत होती है कि उन्हें सुंदर व सुशील पत्नी मिले और साथ में अच्छी नौकरी भी मिले।



केरल ( Kerala) के कोल्लम जिले के कोट्टनकुलंगरा में श्री कोट्टनकुलंगरा देवी (Shri Kottankulangara Mandir)का मंदिर है। मान्यता है कि जो भी युवक इस मंदिर में सोलह शृंगार करके दर्शन करता है, उसे सुंदर बीवी और अच्छी नौकरी ( Good Job)मिलती है। इस मंदिर में मर्द का महिला का रूप धारण किए बिना आना वर्जित होता है। कहते है कि इस मंदिर में माता की मूर्ति अपने आप प्रकट हुई थी। कुछ चरवाहों ने माता की मूर्ति को देखा और इस मूर्ति की पूजा महिला का रूप धारण करके की। तभी से पुरुषों को इस मंदिर में प्रवेश के लिए महिलाओं का रूप धारण करना पड़ता है। हर साल 23 और 24 मार्च को श्री कोट्टनकुलंगरा देवी मंदिर में चाम्याविलक्कू उत्सव धूमधाम से मनाया जाता है।

खास बात यह है कि मंदिर में पुरुषों के सजने के लिए एक कमरा बनाया गया है। उसमें पुरुषों के सजने के सारे इंतजाम किए गए हैं। यहां पर महिलाओं के कपड़े, गहने और नकली बाल जैसी चीजें मौजूद हैं। जब किसी पुरुष की मनोकामना पूरी होती है तो वह मंदिर में महिलाओं का सामान चढ़ाता है। अगर आप भी नौकरी के साथ सुंदर पत्नी की इच्छा रखते हैं को इस मंदिर के दर्शन जरूर करें।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है