Covid-19 Update

2, 54, 410
मामले (हिमाचल)
2, 34, 850
मरीज ठीक हुए
3899*
मौत
38,218,773
मामले (भारत)
340,535,968
मामले (दुनिया)

क्रिसमस व नया साल मनाने शिमला पहुंचे सैलानियों को नहीं ओमिक्रोन का डर

मास्क लगाने से भी परहेज और ना ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन

क्रिसमस व नया साल मनाने शिमला पहुंचे सैलानियों को नहीं ओमिक्रोन का डर

- Advertisement -

शिमला। क्रिसमस और नए साल (Christmas and New Year)के जश्न के लिए बाहरी राज्यों से भारी तादाद में सैलानी (Tourist)शिमला पहुंच रहे है। शिमला( Shimla) के माल रोड रिज पर पर्यटकों का जमावड़ा लगा हुआ है। वहीं देश में ओमिक्रोन के बढ़ते मामलों ने चिंता बढ़ा दी है हालांकि हिमाचल में अभी तक ओमिक्रोन ( Omicron)के मामले सामने नहीं आए है लेकिन बाहरी राज्यों से सैलानी शिमला पहुंच रहे हैं। हालांकि होटलों में एहतियात तो बरती जा रही है लेकिन शिमला शहर में माल रोड व रिज पर ज्यादातर सैलानी कोरोना से बेखौफ बिना मास्क बिना सोशल डिस्टेंसिंग ( Social Distancing) के नजर आ रहे हैं । ऐसे में अब कोरोना के नए वेरिएंट के फैलने का खतरा बना हुआ है । हालांकि ऐसे सैलानी या स्थानीय लोग जो कोविड प्रोटोकोल का पालन नहीं कर रहे है ।

ये भी पढ़ें-हिमाचल के बेटा और बेटियों ने इस खेल में रचा इतिहास, प्रदेश का किया नाम रोशन

 

अब जिला प्रशासन उनपर सख्ती बरतने की तैयारी कर रहा है । जिला प्रशासन का दावा है की ऐसे लोगों के चालान भी किए जा रहे हैं ।

शिमला घूमने आए सैलानियों से जब मास्क न लगाने पर सवाल पूछा तो वो दूसरों को ज्ञान बांटते नजर आए कि कोरोना प्रोटोकॉल( Corona Protocol) का पालन सख्ती से किया जाना चाहिए जबकि खुद बिना मास्क के बेखौफ घूमते नजर आए । उन्होंने तर्क दिया कि कुछ देर फोटो खिंचवाने के लिए ही मास्क हटाया है । इसके साथ सैलानी ये भी कह रहे हैं कि ओमिक्रोन का खतरा बेशक है लेकिन कब तक घरों में कैद रहेंगे आज मौका मिला है शिमला आकर यहां की ताजी आबोहवा का आनंद ले रहे हैं ।

डीसी आदित्य नेगी ने बताया की इन दिनों सैलानियों की तादात में भारी इजाफा देखा जा रहा है । साथ ही ज्यादा भीड़ एक जगह पर इकट्ठी ना हो इसको लेकर भी जिला पुलिस को जरूरी दिशा निर्देश जारी किए गए हैं । उन्होंने कहा कि इस बार क्रिसमस और नए साल के जश्न के लिए भारी संख्या में सैलानियों के पहुंचने की उम्मीद है लिहाजा कोविड प्रोटोकोल का सख्ती पालन हो ये सुनिश्चित किया जाएगा । यही नहीं ऐसे लोग जो समझाने के बाद भी मास्क या सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे उनके चालान भी काटे जा रहे हैं ।वहीं होटल एसोसिएशन के उपाध्यक्ष प्रिंस कुकरेजा ने कहा कि क्रिसमस के लिए काफी तादाद में पर्यटक शिमला आ रहे है और होटलों में कोविड प्रोटोकाल का पालन किया जा रहा है और थर्मल स्कैनिंग व सैनेटाइज की व्यवस्था की गई है । कॉम्बरमेर होटल के मैनेजर विनोद का कहना है कि क्रिसमस पर काफी पर्यटन आ रहे है और होटल में कोविड नियमो का पालन किया जा रहा है और होटल में इस बार क्रिसमस पर कोई आयोजन नहीं किया जा रहा है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है