Covid-19 Update

3,12, 233
मामले (हिमाचल)
3, 07, 924
मरीज ठीक हुए
4189
मौत
44,600,711
मामले (भारत)
624,275,834
मामले (दुनिया)

हिमाचल में 24 पुलिस अधिकारियों का तबादला, तीन आईपीएस भी बदले

अजय कुमार होंगे एएसपी सोलन, बिलासपुर के एएसपी अमित शर्मा बनगढ़ भेजे

हिमाचल में 24 पुलिस अधिकारियों का तबादला, तीन आईपीएस भी बदले

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल सरकार (Himachal Govt) ने गुरुवार को डीएसपी (DSP) व एएसपी (ASP) स्तर के 24 तबादला आदेश जारी किए हैं। जबकि एक अधिकारी का तबादला (Transfer) रद्द किया गया है। इस संबंध में मुख्य सचिव आरडी धीमान की ओर से तबादला आदेश जारी किए गए हैं। जारी की गई अधिसूचना के अनुसार आईआरबी बटालियन सकोह से अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शमशेर सिंह का तबादला पुलिस मुख्यालय में किया गया है। हमीरपुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय कुमार सकलानी को चौथी आईआरबी बटालियन जंगलबेरी तब्दील किया गया है। पुलिस मुख्यालय में तैनाती का इंतजार कर रहे एचपीएस अधिकारी शिवराम चौधरी को द्वितीय आईआरबी बटालियन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के पद पर जिम्मेदारी दी गई है। बिलासपुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमित शर्मा की ट्रांसफर बनगढ़ बटालियन में की गई है। पांचवी आईआरबी बटालियन बस्सी से अजय कुमार का तबादला सोलन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के पद पर किया गया है।

यह भी पढ़ें:हिमाचल में 300 डॉक्टरों की भर्ती प्रक्रिया शुरू, 20 सितंबर से पहले दी जाएगी तैनाती

इसी तरह से सोलन के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार को हमीरपुर में इसी पद पर स्थानांतरित किया गया है। चौथी आईआरबी बटालियन से राजेंद्र कुमार को बिलासपुर में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनाती दी गई है। सीआईडी शिमला के एएसपी सुनील दत्त को 31 अगस्त 2022 से शिमला में ही एएसपी के पद पर तैनाती के आदेश दिए गए हैं। मौजूदा अधिकारी को इसी महीने सेवानिवृत होना है।

बनगढ़ बटालियन से मनोज कुमार का तबादला सकोह वाहिनी में किया गया है। सकोह से संजीव कुमार का तबादला डीएसपी डलहौजी के पद पर किया गया है। नॉर्थ रेंज में स्टाफ अधिकारी मुनीष डढवाल को बनगढ़ बटालियन भेजा गया है। ऊना के डीएसपी मुख्यालय को इसी पद पर जुन्गा स्थानांतरित किया गया है। छठी आईआरबी बटालियन से हमीरपुर में  डीएसपी (LR) के पद पर अंडर ट्रांसफर राम प्रसाद जसवाल को अब कांगड़ा के धर्मशाला में डीएसपी (LR) के पद पर तैनाती दी गई है।

नैना देवी के डीएसपी पूर्ण चंद का तबादला जंगलबेरी बटालियन में किया गया है। पांचवी बटालियन बस्सी से अरुण मोदी को सिरमौर के राजगढ़ में डीएसपी के पद पर नियुक्ति दी गई है। राजगढ़ से भीष्म ठाकुर का तबादला सोलन में डीएसपी (LR) के पद पर किया गया है। धौलाकुआं बटालियन से मदन लाल को डीएसपी कांगड़ा के पद पर बदला गया है। सरकाघाट के डीएसपी तिलकराज को नॉर्थ रेंज धर्मशाला स्थानांतरित किया गया है।

डलहौजी के मौजूदा डीएसपी विशाल वर्मा को सकोह स्थानांतरित किया गया है। देहरा के डीएसपी अंकित शर्मा का तबादला ऊना में डीएसपी (मुख्यालय) के तौर पर किया गया है। कांगड़ा के डीएसपी सुनील कुमार को इसी पद पर आनी ट्रांसफर किया गया है। आनी के मौजूदा डीएसपी रविंद्र कुमार को इसी पोस्ट पर सरकाघाट भेजा गया है। जंगलबेरी में तैनात शेर सिंह को नैना देवी के डीएसपी के तौर पर नियुक्ति दी गई है। हाल ही में डीएसपी के पद पर प्रमोट हुए जितेंद्र सिंह को चंबा के सलूणी में तैनाती दी गई है।

अशोक रतन होंगे नूरपुर के पहले एसपी

इसी तरह से हिमाचल में तीन आईपीएस (IPS) अधिकारियों को भी इधर से उधर किया है। जारी किए गए आदेशों के अनुसार अशोक रतन को नया पुलिस जिला बने नूरपुर का एसपी लगाया गया है। इसी तरह से मयंक चौधरी को जिला कांगड़ा के धर्मशाला का एएसपी लगाया गया है। वहीं अमित यादव मंडी के एएसपी होंगे। वहीं संदीप कुमार धवाल किन्नौर के एसपी होंगे।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है