Covid-19 Update

2,86,061
मामले (हिमाचल)
2,81,413
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,452,164
मामले (भारत)
551,819,640
मामले (दुनिया)

हिमाचल में दी पुलवामा शहीदों को श्रद्धांजलि, 100 फीट तिरंगे के साथ निकाली यात्रा

वेलेंटाइन डे की जगह युवाओं ने याद किए पुलवामा शहीद दी श्रद्धांजलि

हिमाचल में दी पुलवामा शहीदों को श्रद्धांजलि, 100 फीट तिरंगे के साथ निकाली यात्रा

- Advertisement -

शिमला/ धर्मशाला। तीन साल पहले आज ही के दिन पुलवामा में आंतकवादी हमले (Pulwama Attack) में देश के 40 जवान शहीद हो गए थे। आज पूरा देश उन शहीदों को याद कर रहा है और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर रहा है। हिमाचल में भी आज वेलेंटाइंस डे के दिन पुलवामा शहीदों को याद किया गया। प्रदेश भर में देश पर शहीद हुए उन जवानों को श्रद्धांजलि (Tribute) दी गई। राजधानी शिमला (Shimla) के संजौली में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) ने 14 फरवरी के दिन पुलवामा में शहीद हुए जवानों की याद में एक विशाल तिरंगा यात्रा निकाली। 100 फीट के तिरंगे की इस विशाल तिरंगा यात्रा (Tiranga Yatra) में महाविद्यालय के सभी छात्र और छात्राओं ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। सबसे पहले महाविद्यालय के प्रधानाचार्य द्वारा पुलवामा में वीरगति को प्राप्त हुए 40 जवानों को भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी। ठीक 12:00 बजे संजौली महाविद्यालय से तिरंगा यात्रा का शुभारंभ हुआ।

यह भी पढ़ें- मोदी सरकार मार्च से बंद कर देगी कोविड राहत योजना

इस यात्रा के दौरान सभी कार्यकर्ताओं द्वारा भारत माता के नारे लगाए गए कार्यकर्ताओं ने विभिन्न प्रकार के देश भक्ति के नारे लगाए। उसके पश्चात यह तिरंगा यात्रा संजौली चौक तक जा पहुंची। जहां पर कुछ समय तक पूरा संजौली चौक भारत माता के नारों से गूंज उठा। यह दृश्य देखने लायक था। इसके पश्चात यह तिरंगा यात्रा संजौली चौक से वापस महाविद्यालय की ओर मुड़ गई और महाविद्यालय में पहुंचकर यह तिरंगा यात्रा समाप्त हो गई। इस यात्रा में लगभग 150 .160 युवाओं ने भाग लिया। इसी तरह से धर्मशाला (Dharamshala) में भी पुलवामा शहीदों को याद किया गया। हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विवि में सोमवार को भारतीय विद्यार्थी परिषद ने पुलवामा शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

कांगड़ा में युवा वर्ग ने वेलेंटाइन डे की जगह याद किए पुलवामा शहीद

हिमाचल कांगड़ा जिला में सोशल मीडिया पर आज वेलेंटाइन डे (Valentine’s Day) की जगह युवा वर्ग पुलवामा बलिदानियों को याद करता दिखा। ज्यदातर युवा वर्ग ने सोशल मीडिया अकाउंट के माध्यम से शहीदों को श्रद्धांजलि दी। बता दें कि आज ही के दिन वेलेंटाइन डे भी हैए लेकिन युवा वेलेंटाइन डे को मनाने के बजाए शहीदों को श्रद्धांजलि दे रहे हैं। गिफ्ट की दुकानों में गिफ्ट सजे हैंए लेकिन ग्राहक नहीं है। युवा भी कम ही गिफ्ट की दुकानों में दिख रहे हैं। इंटरनेट मीडिया पर युवा पुलवामा शहीदों (Pulwama Martyrs) को श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं। ऐसे में युवाओं में वेलेंटाइन डे को लेकर क्रेज कम होता दिख रहा है। धर्मशाला के सुरेश कुमार, गर्वित कुमार, वीर सिंह, अनीता, लता व पूजा शर्मा ने बताया कि वह देश के बलिदानियों को नमन करते हैं। उन्होंने बताया कि आज का दिन काला दिवस के रूप में मना रहे हैं। युवाओं को अपने देश के बलिदानियों पर गर्व है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है