Covid-19 Update

3,05, 383
मामले (हिमाचल)
2,96, 287
मरीज ठीक हुए
4157
मौत
44,170,795
मामले (भारत)
590,362,339
मामले (दुनिया)

आजादी का अमृत महोत्सव: 75वें स्वतंत्रता दिवस पर हर घर में फहराया जाएगा तिरंगा

गृह मंत्री अमित शाह ने सभी राज्यों के उप राज्यपालों और मुख्यमंत्रियों से की बात

आजादी का अमृत महोत्सव: 75वें स्वतंत्रता दिवस पर हर घर में फहराया जाएगा तिरंगा

- Advertisement -

शिमला। आजादी का अमृत महोत्सव (Azadi Ka Amrit Mahotsav) के तहत 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर हिमाचल के हर घर में तिरंगा फहराया जाएगा। लोगों को अपने घरों में राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से एक राष्ट्रव्यापी अभियान हर घर तिरंगा (Har Ghar Tiranga) शुरू किया जाएगा। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने आज नई दिल्ली से राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के उप राज्यपालों और मुख्यमंत्रियों को वर्चुअल माध्यम से संबोधित करते हुए यह बात कही। सीएम जय राम ठाकुर ने कहा कि भारतीय राष्ट्रीय ध्वज समूचे राष्ट्र के लिए राष्ट्रीय गौरव का प्रतीक है और राष्ट्र के लोगों को राष्ट्रीय ध्वज का पूरा सम्मान करना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह पहल लोगों को अपने घरों में राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए प्रेरित करेगी, जिससे लोगों के दिलों में देशभक्ति की भावना का संचार होगा। जय राम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश आजादी का अमृत महोत्सव अभियान के अन्तर्गत 13 से 15 अगस्त तक हर घरए राजकीयए निजीए औद्योगिक और शैक्षणिक भवनों में तिरंगा फहराने के लिए हर संभव प्रयास करेगा।

यह भी पढ़ें:हिमाचल आजादी के अमृत महोत्सव पर रिकार्ड पौधारोपण, 6 हजार पौधे रोपे

वहीं स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय भारत सरकार के दिशा.निर्देशानुसार आज़ादी की 75वीं वर्षगांठ (75th Independence Day) के अवसर पर कोविड वैक्सीन (Covid Vaccine) अमृत महोत्सव आरंभ किया गया है, इसके अंतर्गत 18 से 59 वर्ष तक के सभी पात्र आयु समूहों के लाभार्थियों को कोविड टीकाकरण की ऐहतियाती खुराक निःशुल्क प्रदान की जा रही है। यह खुराक सभी राजकीय कोविड टीकाकरण केंद्रों में 15 जुलाई से 30 सितंबर, 2022 तक 75 दिनों के लिए निःशुल्क लगाई जाएगी। उन्होंने बताया कि पहले यह निःशुल्क खुराक केवल 60 वर्ष और उससे अधिक आयु वर्ग के नागरिकों, फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं और स्वास्थ्य देखभाल कार्यकर्ताओं को सरकार की ओर से लगाई जाती थी। उन्होंने बताया कि कोविड वैक्सीन अमृत महोत्सव के तहत 18 वर्ष से अधिक वर्ग के कुल 50 लाख लाभार्थियों का टीकाकरण किया जाएगा।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है