Covid-19 Update

3,08, 133
मामले (हिमाचल)
301, 551
मरीज ठीक हुए
4166
मौत
44,286,256
मामले (भारत)
597,184,669
मामले (दुनिया)

हिमाचल आजादी के अमृत महोत्सव पर रिकार्ड पौधारोपण, 6 हजार पौधे रोपे

सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नीतिन गडकरी के आहवान पर हुआ पौधारोपण

हिमाचल आजादी के अमृत महोत्सव पर रिकार्ड पौधारोपण, 6 हजार पौधे रोपे

- Advertisement -

मंडी। आजादी के अमृत महोत्सव (Azadi Ka Amrit Mahotsav) पर रविवार को केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) के आहवान पर देश भर में रिकार्ड पौधारोपण महाभियान चलाया गया। एनएचएआई के माध्यम से चलाए गए इस महाभियान में देश भर में 17 लाख पौधे रोपे गए। हिमाचल प्रदेश में इसके तहत 6 हजार पौधों का पौधारोपण (Plantation) किया गया। एनएचएआई के मंडी विंग द्वारा कीरतरपुर से लेकर मनाली तक 3 हजार पौधे रोपे गए। एनएचएआई के मंडी विंग के पौधारोपण महाभियान का शुभारंभ एडीएम मंडी अश्वनी कुमार ने नगर निगम मंडी के तहत आने वाले बैहना वॉर्ड से किया।

यह भी पढ़ें:हिमाचल के गठन के 75 वर्ष पूर्ण होने पर आयोजित होंगे 75 कार्यक्रम, और क्या होगा देखें यहां

इस मौके पर एनएचएआई के प्रोजेक्ट डायरेक्टर वरुण चारी विशेष रूप से मौजूद रहे। पौधारोपण कार्यक्रम के दौरान एनएचएआई और फोरलेन निर्माण में लगी केएमसी कंस्ट्रक्शन कंपनी के कर्मचारियों द्वारा 1 हजार पौधे रोपे गए। इस अवसर पर एडीएम मंडी (ADM Mandi) अश्वनी कुमार ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव पर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के लिए पूरे देश भर में एनएचएआई (NHAI) द्वारा लाखों पौधे रोपित किए जा रहे हैं। पृथ्वी को प्रदूषण मुक्त करने के लिए पेड़ अपनी अहम भूमिका निभाते हैं। उन्होंने कहा कि पौधों की संख्या को पौधारोपण करके ही बढ़ाया जा सकता है। पर्यावरण को साफ और स्वच्छ रखने के लिए हर व्यक्ति को पौधारोपण अवश्य करना चाहिए।

 

एनएचएआई ने रोपे तीन हजार पौधे

इस मौके पर एनएचएआई के प्रोजेक्ट डायरेक्टर वरुण चारी ने बताया कि एनएचएआई सड़कों को बनाने के साथ-साथ पर्यावरण (Environment) के प्रति भी पूरी तरह से सजग है। इस पौधारोपण अभियान में एनएचआई व केएमसी कंस्ट्रक्शन कंपनी के अधिकारी और कर्मचारी पौधारोपण कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि पूरी यूनिट द्वारा 3 हजार पौधे रोपित किए गए हैं। इस मौके पर एनएचएआई के टीम लीडर राजेश भट्ट और केएमसी कंस्ट्रक्शन कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर एआर राजशेखर सहित अन्य गणमान्य लोग भी मौजूद रहे।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है