Covid-19 Update

2, 85, 012
मामले (हिमाचल)
2, 80, 818
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,140,068
मामले (भारत)
528,280,106
मामले (दुनिया)

Bike: लुक, माइलेज से लेकर कीमत तक, सबमें आपको पसंद आएगी ये बाइक

प्रीमियम स्पोर्ट्स से कम नहीं दिखती टीवीएस रेडर, नीचे पढ़ें फीचर्स

Bike: लुक, माइलेज से लेकर कीमत तक, सबमें आपको पसंद आएगी ये बाइक

- Advertisement -

नई दिल्ली। माइलेज (Milege) और लुक के लिए टीवीएस कंपनी (TVS Company) कभी भी समझौता नहीं करती है। कंपनी हमेशा अपने ग्राहकों में अच्छे प्रोडक्ट के लिए जानी जाती है। इसी के दम पर कंपनी ने बाजार में कुछ सालों से दमदार पकड़ बनाई हुई है। कंपनी ने एक ऐसी बाइक (Bike) मार्केट में उतारी है जो लुक से लेकर माइलेज और ताकत से लेकर कीमत तक सबमें पैसा वसूल है। यहां बात हो रही है रेडर 125 की। जो एक सवारी मोटरसाइकिल है, लेकिन किसी प्रीमियम स्पोर्ट्स बाइक (Sports Bike) से कम नहीं दिखती है। बाइक की एक्सशोरूम कीमत 77,500 रुपए से शुरू होती है। युवा ग्राहकों के हिसाब से कंपनी ने इसे तैयार किया है। नई उम्र के ग्राहकों के लिए इसे स्टाइल और डिजाइन किया गया है।

यह भी पढ़ें:जुगाड़ से बनाई ऐसी गजब बाइक, 8 लोगों ने की सवारी, देखें वीडियो

बाइक 17 इंच के अलॉय पर भागती है

टीवीएस रेडर (TVS Reder) 125 के साथ नए एलईडी हेडलैंप के साथ डीआरएल दिए गए हैं, जो दिखने में काफी आकर्षक है। यहां दमदार फ्यूल टैंक (Fuel Tank) और उस पर लगे श्राउड्स भी इसके लुक को बेहतर बनाते हैं। इंजन गार्ड भी बाइक को मिला है। आरामदायक यात्रा के लिए दो हिस्सों में बंटी सीट और सिंगल पीस ग्रैब रेल्स पिछले यात्री के लिए दी गई हैं। पिछले हिस्से में एलईडी टेललाइट दिया गया है और बाइक 17 इंच के अलॉय पर भागती है। रेडर 125 को तीन रंगों पीले, लाल और काले में पेश किया गया है।

 

124.8 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन

बाइक को पूरी तरह डिजिटल कंसोल मिला है जो तीन ट्रिप मीटर्स, खत्म होते पेट्रोल (Petrol), इंटीग्रेटेड स्टार्टर जनरेटर, गियर-शिफ्ट, इंडिकेटर और औसत रफ्तार की जानकारी राइडर तक पहुंचाता है। बाइक को साइड स्टैंड कट ऑफ और टैल टेल लाइट्स भी दिए गए हैं। बाइक को 124.8 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन मिला है जो 11.2 बीएचपी ताकत और 11.2 एनएम पीक टॉर्क बनाता है। ये इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है। कंपनी का दावा है कि एक लीटर पेट्रोल में बाइक का इंजन 67 किमी माइलेज देता है।

 

दो राइडिंग मोड्स ईको और पावर

टीवीएस ने बाइक को दो राइडिंग मोड्स ईको और पावर दिए हैं। पावर मोड में इंजन की ताकत 10 प्रतिशत तक बढ़ने का दावा किया गया है। बाइक के अगले हिस्से में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पिछले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन दिए गए हैं, वहीं ब्रेकिंग के लिए अगले पहिये में ड्रम और पिछले में डिस्का का कॉम्बिनेशन दिया गया है। यहां ग्राहकों को कॉम्बी ब्रेकिंग सामान्य तौर पर मिलेगी। 125 सीसी सेगमेंट में बाइक का मुकाबला होंडा सीबी शाइन (Honda CB Shine), शाइन एसपी (Shine SP) 125, हीरो ग्लैमर (Hero Glemur), बजाज पल्सर 125 (Bajaj Pulser) और एनएस 125 जैसी बाइक्स से हो रहा है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है