Covid-19 Update

2, 85, 012
मामले (हिमाचल)
2, 80, 818
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,140,068
मामले (भारत)
528,280,106
मामले (दुनिया)

आ गई Maruti की नई सस्ती CNG कार, कमाल के हैं फीचर्स और माइलेज

कार की एक्स शोरूम कीमत है 6.58 लाख रुपए

आ गई Maruti की नई सस्ती CNG कार, कमाल के हैं फीचर्स और माइलेज

- Advertisement -

भारत की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने सोमवार को अपनी नई अपडेट सेलेरियो (Celerio) का सीएनजी वर्जन लॉन्च किया है। ये नया वर्जन पॉपुलर सेलेरियो का सीएनजी वैरिएंट है। भारतीय ग्राहकों के लिए ये नई कार एक शानदार किफायती कार है।

यह भी पढ़ें-पेंशनर्स को मिली नई सुविधा, अब यहां झट से दूर होंगी पेंशन से जुड़ी शिकायतें

गौरतलब है कि मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) कंपनी ने नवंबर 2021 में बिल्कुल नए अवतार वाली नई जनरेशन सेलेरियो लॉन्च की। जिसके बाद अब कंपनी द्वारा इसका सीएनजी वैरिएंट पेश किया गया है, जो किफायती होने के साथ पैसा वसूल भी है। मारुति सुजुकी की ये नई कार आपके पेट्रोल-डीजल के खर्च पर बड़ी कटौती करेगी। मारुति सुजुकी ने सेलेरियो सीएनजी की एक्स शोरूम कीमत 6.58 लाख रुपए रखी है। मारुति सुजुकी कंपनी का दावा है कि पिछले 5 साल में कंपनी ने सीएनजी वाहनों की बिक्री में 22 प्रतिशत का दमदार इजाफा देखा है और यही कारण है कि मार्केट में इस सेगमेंट के वाहनों पर मारुति सुजुकी का दबदबा बना हुआ है।

बता दें कि मारुति सुजुकी सेलेरियो सीएनजी के साथ स्टैंडर्ड सेलेरियो पेट्रोल वाला डिजाइन और सभी फीचर्स दिए गए हैं। हालांकि, इसमें सिर्फ सीएनजी टैंक का बदलाव है, जो कार के पिछले हिस्से में लगाया गया है। इसके अलावा इसके साथ 1.0-लीटर का डुअल-जेट वीवीटी के-सीरीज पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 60-लीटर क्षमता वाले सीएनजी टैंक के साथ जुड़ा हुआ है। मारुति सुजुकी का कहना है कि सेलेरियो को एक किलो सीएनजी में 35.60 किमी तक चलाया जा सकता है।

मारुति सुजुकी कंपनी का कहना है कि मारुति सुजुकी सेलेरियो सीएनजी में लगा इंजन 82.1 एनएम पीक टॉर्क बनाता है, जो पेट्रोल वैरिएंट में मिलने वाले 89 एनएम के मुकाबले कुछ कम है। वहीं, सीएनजी मॉडल का इंजन 56 हॉर्सपावर बनाता है, जो पेट्रोल इंजन में 64 बीएचपी होता है, लेकिन यहां सेलेरियो सीएनजी की सबसे बड़ी खासियत इसकी लो रनिंग कॉस्ट है। जबकि, कार का पेट्रोल वैरिएंट एक लीटर में 26.68 किमी का माइलेज देता है, लेकिन कार का सीएनजी वैरिएंट एक किलो में 35.60 किमी तक चलाया जा सकता है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है