Covid-19 Update

2,05,874
मामले (हिमाचल)
2,01,199
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,612,794
मामले (भारत)
198,030,137
मामले (दुनिया)
×

ऑनलाइन पेमेंट के नाम पर ठगी करने वाले दो गिरफ्तार, अब तक 500 को बना चुके शिकार

मनाली से गिरफ्तार किए दोनों आरोपी, हिमाचल में 10 के करीब लोगों से की है ठगी

ऑनलाइन पेमेंट के नाम पर ठगी करने वाले दो गिरफ्तार, अब तक 500 को बना चुके शिकार

- Advertisement -

कुल्लू। हिमाचल के कुल्लू जिला पुलिस के साइबर सेल ने 500 से अधिक लोगों से ठगी करने दो आरोपियों को गिरफ्तार (Arrest) कर लिया है। इन दोनों शातिरों ने हिमाचल (Himachal) ही नहीं बल्कि गुजरात, मुंबई, नोएडा, हरियाणा राज्यों में भी लोगों को अपनी ठगी का शिकार बनाया है। हिमाचल में इन दिनों यह दोनों शातिर कुल्लू-मनाली (Kullu Manali) में कई लोगों के साथ ठगी कर चुके थे। दोनों ही आरोपी नकली गूगल पे, नकली पेटीएम, नकली फोन पे से लेनदेन दिखाकर दुकानदारों को चूना लगाते थे। वह कुल्लू जिले में भी कई दुकानदारों को अपना शिकार बना चुका थे। इतना ही नहीं दोनों अब तक 500 से ज्यादा लोगों के साथ ठगी कर चुके हैं। ऐसे में कुल्लू पुलिस (Kullu Police) की टीम ने अब दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

यह भी पढ़ें: रिटायर्ड एसपी की बेटी हुई ऑनलाइन ठगी का शिकार, दो खातों से निकाली रकम

पुलिस अधीक्षक कुल्लू गुरदेव शर्मा ने बताया जिला कुल्लू के जरी चौकी के तहत एक दुकान में आए और 12 हजार के कपड़े खरीदे। जब पैसे देने की बारी आई तो दुकानदार (Shopkeeper) को कहा कि हम पेटीएम कर देते हैं। उन्‍होंने नकली ट्रांजेक्शन दुकानदार के सामने दिखाई और कहा कि आपके खाते में हमने पैसे भेज दिए हैं। इसके बाद तुरंत गाड़ी में बैठकर वहां से मनाली (Manali) के लिए रवाना हो गए। जब खाते में पैसे नहीं आए तो दुकानदार को शक हुआ और उसने पुलिस चौकी जरी में इसकी रिपोर्ट दर्ज करवाई। पुलिस ने भी तुरंत कार्रवाई करते हुए घटना की सूचना साइबर सेल को दी। साइबर सेल की टीम ने दोनों आरोपितों को मनाली से गिरफ्तार किया और जिला मुख्यालय ले आई। एसपी ने बताया पूछताछ में दोनों ने कबूल किया है कि वह 500 से अधिक लोगों को ठगी का शिकार बना चुके हैं।


आरोपियों ने यह भी बताया कि उन्होंने गुजरात, मुंबई, दिल्ली, नोएडा, यूपी और हिमाचल में कई लोगों को गूगल पे, पेटीएम, फोन-पे और ओएलएक्स के माध्यम से ठग चुके हैं। एसपी ने बताया हिमाचल में पांच से 10 लोगों को निशाना बना चुके हैं। आरोपियों की पहचान 23 वर्षीय अंश श्रीवास्तव निवासी पटना बिहार और 23 वर्षीय मुख्य आरोपित मुकेश पटेल उर्फ मैक निवासी भावानगर गुजरात के रूप में हुई है। पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगामी जांच शुरू कर दी है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है