Covid-19 Update

2,16,906
मामले (हिमाचल)
2,11,694
मरीज ठीक हुए
3,634
मौत
33,477,459
मामले (भारत)
229,144,868
मामले (दुनिया)

Mumbai और Goa से ऊना पहुंची ट्रेनें, 1300 हिमाचलियों की हुई घर वापसी, खिले चेहरे

Mumbai और Goa से ऊना पहुंची ट्रेनें, 1300 हिमाचलियों की हुई घर वापसी, खिले चेहरे

- Advertisement -

ऊना। बाहरी राज्यों में फंसे हिमाचलियों की प्रदेश वापसी का सिलसिला लगातार जारी है। इसी कड़ी के तहत सोमवार सुबह दो ट्रेनें मुंबई और गोवा (Mumbai and Goa) से ऊना रेलवे स्टेशन पर पहुंची। इन दोनों ट्रेन में करीब 1300 हिमाचलियों को घर वापसी हुई है। देवभूमि हिमाचल (Himachal) में कदम रखते ही यात्रियों के चेहरों पर रौनक दौड़ गई। वहीं, यात्रियों ने सरकार का उन्हें वापस लाने के लिए आभार भी जताया। सोमवार रात को भी एक ट्रेन महाराष्ट्र-पुणे से एक रेलवे स्टेशन पहुंचेगीं। एडीसी ऊना अरिंदम चौधरी ने बताया कि 20 मई को ऊना से हाबड़ा पश्चिम बंगाल के लिए भी एक ट्रेन ऊना से रवाना होगी।

यह भी पढ़ें: Goa से पहुंचे तीन जिलों के 865 लोग, स्वास्थ्य जांच के बाद किए Quarantine

 

जोरदार तालियों के साथ बढ़ाया गया यात्रियों का हौसला

वैश्विक महामारी कोरोना को लेकर लगाए गए लॉकडाउन (Lockdown) के बीच बाहरी राज्यों में फंसे हिमाचलियों के लिए कदमताल लगातार जारी है। मुंबई से 694 हिमाचलियों को लेकर रेलगाड़ी तीन घंटे की देरी से सोमवार सुबह 1.50 बजे ऊना रेलवे स्टेशन पर पहुंची। वहीं, 589 हिमाचलियों को लेकर दूसरी ट्रेन भी करीब तीन घंटे देरी से गोवा से ऊना पहुंची। दोनों ट्रेनें आने के दौरान जोरदार तालियों के साथ ट्रेन में सवार यात्रियों का हौसला बढ़ाया गया और डीसी ऊना संदीप कुमार ने एक बार पुनः सबसे आगे खड़े होकर कमान संभाली। रेलगाड़ी से सभी यात्रियों को जिलावार उतारा गया। प्लेटफॉर्म (Platform) से बाहर निकलने के लिए जिला प्रशासन ऊना ने दो रास्ते बनाए गए थे, ताकि यात्रियों को उतरने में किसी तरह की कोई असुविधा ना हो।

 

सबसे पहले प्लेटफॉर्म पर उतारकर सैनिटाइज किए कांगड़ा जिला के यात्री

सबसे पहले कांगड़ा जिला के यात्रियों को प्लेटफॉर्म पर उतारने के बाद उन्हें सैनिटाइज किया गया। इसके बाद हेल्थ डेस्क पर उनकी थर्मल स्क्रीनिंग की गई और उनसे फ्लू जैसे लक्षणों के बारे में जानकारी हासिल की गई। स्टेशन से बाहर निकलने से पहले सभी यात्रियों को खाने-पीने की सामग्री तथा पानी की बोतलें प्रदान की गईं। इसके बाद उन्हें एचआरटीसी की बसों में बिठाकर उनके गंतव्यों की ओर रवाना किया गया। इस दौरान सभी यात्रियों ने सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन किया और दिए जा रहे दिशा-निर्देशों की पालना की। बारी-बारी से सभी जिलों के यात्रियों को प्लेटफॉर्म पर उतारा गया। एडीसी ऊना अरिंदम चौधरी ने कहा कि बाहरी राज्यों में हिमाचलियों को वापिस लाए के प्रयास लगातार जारी है। वहीं, अपने प्रदेश पहुंचने पर यात्री भी बहुत खुश हुए। यात्रियों ने प्रदेश सरकार का आभार जताया।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है