×

अनुराग से पूछा, क्या आप हिमाचल के स्पेशल पैकेज के लिए प्रयास कर रहे, तो बोले- CM का बजट शानदार

केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री बोले-बहुत सारी परियोजनाएं पाइपलाइन में हैं

अनुराग से पूछा, क्या आप हिमाचल के स्पेशल पैकेज के लिए प्रयास कर रहे, तो बोले- CM का बजट शानदार

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल के लिए स्पेशल पैकेज (Himachal Special Package) की लगातार आवाज उठती रहती है। हिमाचल को जब-जब केंद्र बड़े स्तर पर प्रतिनिधित्व मिला, तब-तब हिमाचल को स्पेशल पैकेज का इंडस्ट्रियल पैकेज (Industrial Package) मिलने की उम्मीदें भी जवां हो जाती हैं। फिलहाल केंद्र सरकार में हिमाचल के सांसद अनुराग ठाकुर ( Anurag Thakur) केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पद पर हैं। ऐसे में हिमाचल (Himachal) को उनसे ज्यादा उम्मीदें रहती हैं। इसी दौरान एक कार्यक्रम के बाद जब पत्रकारों ने उनसे सवाल किया कि क्या आप हिमाचल के लिए स्पेशल पैकेज (Himachal Special Package) या इंडस्ट्रियल पैकेज के लिए प्रयास कर रहे हैं। इस सवाल का जवाब देते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि सबसे पहले तो सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने शानदार बजट पेश किया है मैं उन्हें और सारी सरकार बधाई देता हूं। उन्होंने कहा कि हिमाचल के हित में बजट पेश किया है।


यह भी पढ़ें: ठियोग की महिला से बोले पीएम मोदीः वहां तो बहुत चढ़ाई- उतराई है आप कैसे बीमार हो गई

दरअसल आज पीएम नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi)ने आज जन औषधि दिवस ( Janaushadhi Diwas ) के उपलक्ष्य पर वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से शिलांग में बने 7500 वें जन औषधि केंद्र देश को समर्पित किया। इस दौरान पीएम ने वर्चुअली जन औषधि परियोजना के लाभार्थियों के साथ बात भी की। शिमला में रिज पर जन औषधि कार्यक्रम में सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) व केंद्रीय वित राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ( Union Minister of State for Finance Anurag Thakur) ने जन औषधि कार्यक्रम में भाग लिया। इसी कार्यक्रम के बाद अनुराग ठाकुर से सवाल किया गया कि क्या आप हिमाचल के लिए स्पेशल पैकेज या इंडस्ट्रियल पैकेज के लिए प्रयास कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल चुनाव : अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती ने थामा बीजेपी की दामन

इसके बाद अनुराग ठाकुर ने कहा कि कोरोना काल में दवाई के लिए हो या हिमाचल को पैसे देने की बात हो तो केंद्र सरकार ने उसकी भी अनुमित दी। 450 करोड़ रुपए बिना बयाज के 50 साल के लिए दिया गाय। इसके अलावा बहुत सारी परियोजनाएं पाइपलाइन में हैं वो नेशनल इन्फ्रास्ट्रक्चर के माध्यम से हिमाचल में बनेंगी। सड़क हो, रेल हो, स्वास्थ्य से लेकर शिक्षा तक सब उसमें शामिल किया गया है वो भी हिमाचल में लागू करवाने का प्रयास रहेगा।

कार्यक्रम के बाद अनुराग ठाकुर ने कहा कि पीएन जन औषधी योजना इसके माध्यम से करोड़ो लोगों को लाभ मिला। हर साल करीब 15 करोड़ लोग इसका लाभ उठाते हैं। 2014 में केवल 86 सेंटर थे और आज 7500 सेंटर का उद्घाटन हुआ है। दो वर्षों में दस हजार सेंटर हम पूरे कर लेंगे और दवाइयों की कीमत भी कम से कम 50 फीसदी तक कम है और कुछ दवाइयों की कीमत 90 फीसदी तक कम है। उन्होंने कहा कि इतनी सस्ती दवाई किसी ने जो सोचा नहीं था वो मिल रही है। उन्होंने कहा कि हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में कम से कम एक जिले में 75 जन औषधी केंद्र खुलवाने का प्रयास करूंगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है