Covid-19 Update

2,16,639
मामले (हिमाचल)
2,11,412
मरीज ठीक हुए
3,631
मौत
33,392,486
मामले (भारत)
228,078,110
मामले (दुनिया)

विक्रमादित्य बोले- हिमाचल में भी रातों-रात बदल सकता है CM चेहरा, बताई वजह

गुजरात में सीएम फेस बदलने के बाद कांग्रेस कर रही जयराम ठाकुर पर हमला

विक्रमादित्य बोले- हिमाचल में भी रातों-रात बदल सकता है CM चेहरा, बताई वजह

- Advertisement -

कुल्लू। बीजेपी (BJP) अब तक तीन राज्यों के सीएम फेस (CM Face) को बदल चुकी है। पहले उत्तराखंड, फिर कर्नाटक और अब गुजरात। सियासी गलियारे में इसकी वजहें बताई जा रही है, सीएम फेस की घटती लोकप्रियता। हालांकि, कर्नाटक में बीएस येदुरप्पा को अधिक उम्र की वजह से सीएम पद से इस्तीफा देना पड़ा था, लेकिन बाकी दोनों राज्यों के सीएम से खुद बीजेपी के कई विधायक नाराज चल रहे थे। गाहे बगाहे इसकी बातें मीडिया में सामने आती रही। विजय रूपाणी और त्रिवेंद्र सिंह रावत का बीजेपी के कई विधायकों से रार कायम था। जिसके बाद बीजेपी ने चेहरा बदल दिया।

यह भी पढ़ें: गुजरात में सीएम फेरबदल के बाद हिमाचल में जयराम ठाकुर पर सियासी हमले तेज

हिमाचल में दिख रहा असर 

बीजेपी ने गुजरात में भूपेंद्र पटेल को राज्य का नया सीएम बनाया है। गुजरात में उलट फेर का असर अब हिमाचल में देखने को मिल रहा है। कांग्रेस को जयराम ठाकुर के खिलाफ सियासी धावा बोलने का मौका मिल गया है। जिसके बाद से सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam thakur) पर दनादन सियासी हमले जारी हैं। पहले मुकेश अग्निहोत्री, फिर कलदीप राठौर और अब कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह ने सीएम जयराम की कुर्सी को खतरे में बताया है।

जयराम की खिसक सकती है कुर्सी

कांग्रेस नेता विक्रमादित्य सिंह (Vikrmaditya Singh) ने कहा कि कर्नाटक, गुजरात, उत्तराखंड राज्यों की तरह हिमाचल में भी भाजपा रातों-रात सीएम को बदल सकती है। इस सरकार की नाकामयाबी का सारा ठीकरा सीएम जयराम ठाकुर के सिर फोड़ा जाएगा। विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि जिस तरह से पिछले दिनों प्रदेश में एक तथाकथित आशीर्वाद रैली निकाली गई। उससे संकेत साफ है कि हिमचाल में भी बीजेपी सीएम को बदलकर अपनी कमजोरी छिपाना चाहती है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: लंगर विवाद पर CM जयराम ठाकुर ने कही यह बात

सीएम को कमजोर करने की चाल

उन्होंने कहा कि यह आशीर्वाद रैली सीएम जयराम ठाकुर को कमजोर करने की योजना थी। हिमाचल में भी सीएम बदलने के पूरे आसार बने हुए हैं। विक्रमादित्य ने कहा कि जब आईबी व सीआईडी ने सरकार के सामने प्रदेश की रिपोर्ट रखी तो बीजेपी सरकार के पांव तले की जमीन खिसक गई और फिर हार की डर से उपचुनाव ही टाल दिए।

दम है तो करवाएं चुनाव

विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि बीजेपी में दम है तो वह चुनाव करवाएं। हम चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। हमने चुनाव का बिगुल फूंक दिया है। उन्होंने कहा कि अगली बार कांग्रेस सरकार को सत्ता में आने से कोई नहीं रोक सकता है। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश की हर जनता चाहे वह किसान हो, बागवान हो, कर्मचारी हो, चाहे मजदूर हो इस सरकार से हताश है। उन्होंने कहा कि इस जनाआक्रोश रैली में कांग्रेस सरकार के प्रति आक्रोश प्रकट करेगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है