Covid-19 Update

1,53,717
मामले (हिमाचल)
1,11,878
मरीज ठीक हुए
2185
मौत
24,372,907
मामले (भारत)
162,538,008
मामले (दुनिया)
×

#Himachal में पंखे बनाने वाली कंपनी में लगी भीषण आग, महिला जिंदा जली, तीन झुलसे

एक महिला अभी भी लापता, आग लगने के बाद हुए धमाके से गिरी दीवार

#Himachal में पंखे बनाने वाली कंपनी में लगी भीषण आग, महिला जिंदा जली, तीन झुलसे

- Advertisement -

सोलन। हिमाचल के सोलन (Solan) जिला के औद्योगिक क्षेत्र बद्दी (Baddi) में यश फैनस एंड एप्लाइंसिस काठा में आज सुबह अचानक भीषण आग (Fire) भड़क गई। इस आग में एक महिला कामगार की झुलसने से मौत हो गई है,जबकि तीन अन्य कामगार झुलस (Scorched) गए। वहीं, आग में फंसे आधा दर्जन से ज्यादा कामगार लापता हैं। यह आग सोमवार सुबह 8.05 बजे लगी और भट्ठी में अचानक धमाका होने के बाद चारों ओर फैल गई। इस आग से उद्योग के भीतर लोहे की मशीनरी सहित तमाम तैयार और कच्चा माल जलकर राख हो गया है। धमाके से दीवार गिर गई, जिसके मलबे में कुछ कामगार दब गए। मलबे से एक महिला का जला हुआ शव निकाल लिया गया है देर शाम तक काफी हद तक आग पर काबू पा लिया गया था।


यह भी पढ़ें: Driver ने ऐसे दी मौत को मात, Manali-Chandigarh Road पर चलते ट्रक में भड़की थी आग

 


 

फायर ब्रिगेड (fire brigade) ने साथ लगती कंपनियों को भी सुरक्षित बचा लिया है। मृतक महिला की पहचान यूपी के बदाऊं निवासी भानू (35) पत्नी शरीफ के रूप में हुई है। जबकि सुनीता देवी, मोहम्मद रफीक व अरविंद भी इस आग में झुलस गए हैं। अरविंद ने बताया कि जब दीवार गिरी, वह भी वहीं पर था। वह जैसे-तैसे बाहर निकल गया, लेकिन दीवार के नीचे कुछ और लोग भी दबे थे। वह वहां से नहीं निकल पाए हैं। वहीं प्रशासन ने झुलसे लोगों को बद्दी अस्पताल (Hospital) में उपचार देने के बाद घर भेज दिया गया है। आग से करोड़ों रुपये की संपत्ति जलकर राख होने की आशंका है।

 

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नरेंद्र कुमार का कहना है कि शाम 5 बजे तक आग पर तो काबू पा लिया गया था, लेकिन लापता कामगारों की तलाश चलती रही। बता दें कि भीषण आग को काबू करने के लिए बद्दी, नालागढ़, परवाणु के अलावा वर्धमान उद्योग के फायर टैंडर बुलाए गए थे। एएसपी नरेंद्र कुमार ने बताया कि सर्वेश शर्मा के लापता होने की सूचना हैए लेकिन अभी तक उसका कोई पता नहीं चल पाया है। होमगार्ड के कमांडेंट डॉ. शिव कुमार ने बताया कि कंपनी का नुकसान करोड़ों में हुआ है। इसका अभी आकलन किया जाना है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है