×

अब एंड्राइड से आईओएस में ट्रांसफर कर सकेंगे चैट, WhatsApp लाया नया फीचर

अब एंड्राइड से आईओएस में ट्रांसफर कर सकेंगे चैट, WhatsApp लाया नया फीचर

- Advertisement -

नई दिल्ली। WhatsApp पर आपको हमेशा समय के साथ कुछ ना कुछ नया मिलता रहता है। यहां पर कुछ ऐसे फीचर्स भी मौजूद हैं जो कि चैट के दौरान आपको बिल्कुल अलग एक्सपीरियंस देते हैं। कंपनी भी यूजर्स की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए आए दिन नए फीचर्स (New features) बाजार में उतारती रहती है। अब WhatsApp एक ऐसे फीचर की टेस्टिंग कर रहा है जिसका इस्तेमाल कर यूजर्स एंड्राइड चैट को आसानी से आईओएस पर ट्रांसफर कर सकेंगे।


यह भी पढ़ें: वीडियो सेंड करने से पहले कर सकते हैं म्यूट, Whatsapp के मजेदार फीचर के बारे में जानिए

 

Wabetainfo की रिपोर्ट के मुताबिक WhatsApp एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है जिसे चैट हिस्ट्री माइग्रेशन फीचर (Chat history migration feature) नाम दिया जाएगा। इस फीचर के रोलआउट होने के बाद एंड्राइड यूजर्स अपनी चैट को आराम से आईओएस पर ट्रांसफर कर सकेंगे। यह फीचर यूजर्स के लिए मजेदार होने के साथ ही बेहद उपयोगी भी साबित होगा। इसे खासतौर पर ऐसे यूजर्स के लिए पेश किया जा रहा है जो कि एंड्राइड से आईओएस में माइग्रेट हो रहे हैं। यानि अगर आप भी एंड्राइड फोन यूजर हैं और आईओएस डिवाइस खरीद रहे हैं तो आप अपनी WhatsApp चैट ट्रांसफर कर सकेंगे।

जानिए कैसे काम करेगा ये हिस्ट्री माइग्रेशन फीचर

आमतौर पर जब आप एंड्राइड फोन से आईओएस पर माइग्रेट करते हैं तो आपके WhatsApp की चैट हिस्ट्री अपने आप गायब हो जाती है। इस वजह से आपकी कई जरूरी चैट मिस हो जाती है। इसके लिए आपको या तो बैकअप लेकर सेव करना पड़ता है या फिर थर्ड पार्टी ऐप की जरूरत पड़ती है। लेकिन हिस्ट्री माइगेशन फीचर आने के बाद यूजर्स को अपना WhatsApp अकाउंट अपडेट करना होगा जिसके बाद आपको WhatsApp में चैट ट्रांसफर का विकल्प मिल जाएगा। इसकी मदद से आप आसानी से एंड्राइड से आईओएस में अपनी चैट ट्रांसफर कर सकते हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है