Covid-19 Update

2,21,203
मामले (हिमाचल)
2,16,124
मरीज ठीक हुए
3,701
मौत
34,043,758
मामले (भारत)
240,610,733
मामले (दुनिया)

हिमाचल उपचुनाव: लाहुल में गरजे सीएम जयराम, कहा- कांग्रेस जबरन प्रतिभा सिंह को लड़ा रही चुनाव

जयराम बोले-वोट मांगने का अधिकार सबको, लेकिन गाली देकर वोट नहीं मांगा जा सकता

हिमाचल उपचुनाव: लाहुल में गरजे सीएम जयराम, कहा- कांग्रेस जबरन प्रतिभा सिंह को लड़ा रही चुनाव

- Advertisement -

उदयपुर। चार साल बाद हिमाचल (Himachal) में चुनावी समर अपने चरम पर है। मंडी, फतेहपुर, अर्की और जुब्बल कोटखाई उपचुनाव का बिगुल फूंका जा चूका है। बीजेपी (BJP) के यह चुनावी समर सबसे कठिन है। 2022 की विधानसभा की राह बीजेपी के लिए तभी आसान होगी जब वह इस उपचुनाव में जीत का परचम लहराएगी।

वहीं, मंडी लोकसभा का उपचुनाव सीएम की प्रतिष्ठा का सवाल बन चुका है। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) इस सीट को जीतने के लिए कोई कोर कसर बाकी नहीं रहने देना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें: सतपाल सत्ती बोले- बीजेपी करेगी उपचुनाव में जीत दर्ज, चेतन बरागटा से बातचीत जारी

लाहुल पहुंचे सीएम जयराम

मंडी संसदीय सीट से बीजेपी प्रत्याशी खुशाल ठाकुर के लिए सीएम जयराम ठाकुर ने रविवार को लाहुल-स्पीति में लोगों से वोट मांगे। जयराम ठाकुर ने बड़ी संख्या में पहुंची महिलाओं का आभार जताया। उन्होंने जनता को संबोधित करते हुए कहा, “लाहुल की धरती से ऐसे अनेक वीर सैनिक पैदा हुए जिन्होंने देश को जोड़ने का काम किया। जहां देश की बात आती है, लाहुल के लोग पीठ नहीं दिखाते।”

अटल टनल का किया जिक्र

सीएम ने कहा, “हमारी सरकार को चार साल पूरे होने वाले हैं, हमने जनजातीय क्षेत्र के विकास में कमी नहीं आने दी। ट्राइबल क्षेत्र का बजट जो कम कर दिया गया था, हमारी सरकार ने उसे दोबारा बढ़ाकर 74 करोड़ किया।” उन्होंने प्रदेश में सबसे पहले 100 फीसदी आबादी को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगाने के लिए लाहुल वासियों को बधाई भी दी। सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि लाहुल स्पीति के लिए जो भी घोषणाएं की गई थीं, वो उपचुनाव के बाद एक-एक कर पूरी की जाएंगी। बीडीओ ऑफिस और फायर ब्रिगेड की मांग को भी पूरा करेंगे।

अटल टनल जा जिक्र करते हुए सीएम जयराम ठाकुर ने कहा, “अटल जी का सपना आज लाहुल के लिए वरदान बन रहा है। लाहौल के लिए 12 महीने कनेक्टिविटी मिल रही है। अटल जी के इस सपने को पीएम नरेंद्र मोदी ने पूरा किया। जब अन्य राज्यों के लोग ये कहते हैं कि हम मनाली, अटल टनल घूमने जा रहे हैं तो बहुत खुशी होती है।”

‘कांग्रेस के पास कोई मुद्दा नहीं है’

जयराम ठाकुर ने पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह का जिक्र करते हुए कहा कि आज वो हमारे बीच नहीं हैं, उनकी कमी हम भी महसूस करते हैं। उनके प्रति सम्मान था, बुजुर्ग के नाते भी और नेता के नाते भी। लेकिन कांग्रेस के पास चुनाव में कोई मुद्दा नहीं है, इसलिए वो केवल वीरभद्र जी के नाम पर ही वोट मांग रही है। कांग्रेस पर चुटकी लेते हुए सीएम ने कहा कि मंडी में नामांकन के बाद प्रतिभा सिंह ने कहा कि उनका मन चुनाव लड़ने का नहीं है। अगर नहीं तो उनसे क्यों जबरन चुनाव लड़वाया जा रहा है? कांग्रेस के एक नेता मंडी में आकर गाली देते हैं। वोट मांगने का अधिकार सबको है, लेकिन गाली देकर वोट नहीं मांगा जा सकता। मंडी के लोगों ने कहा है कि इसका जवाब हम वोटों से देंगे।

सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि खुशाल ठाकुर एक गरीब परिवार से निकले और पूरा जीवन देश सेवा में लगा दिया। कई लोग राज परिवार से हैं, लेकिन हम लोग गरीब मजदूर के घर पैदा हुए और संघर्ष के बाद आज यहां पहुंचे हैं। उन्होंने लाहौल स्पीति के लोगों से ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर के पक्ष में वोट देने की अपील की ताकि देश को सशक्त नेतृत्व दे रहे पीएम नरेंद्र मोदी जी को और मजबूत किया जा सके।

लाहुल के लोगों से है मेरा परिचय

ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर ने मां मृकुला देवी और भगवान त्रिलोकीनाथ से जीत का आशीर्वाद मांगा। खुशाल ठाकुर ने अपने संबोधन में कहा कि लाहुल के लोगों के साथ तो मेरा मेरा जीने-मरने का रिश्ता है। उन्होंने कहा कि अटल टनल के निर्माण के वक्त वह लंबे समय तक लाहुल में रहे हैं। इसके अलावा सेना में सेवा देते हुए भी उनका जीवन जनजातीय क्षेत्रों में गुजरा है, इसलिए वो इस क्षेत्र की परिस्थितियों से भी अच्छी तरह से वाकिफ हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है