Covid-19 Update

2,17,615
मामले (हिमाचल)
2,12,133
मरीज ठीक हुए
3,643
मौत
33,594,803
मामले (भारत)
231,514,397
मामले (दुनिया)

13 साल के बच्चे को लगी गेम की लत, घर से दही लाने के लिए भेजा और बन गया गेम का किरदार…

कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने सकुशल ढूंढा बच्चा

13 साल के बच्चे को लगी गेम की लत, घर से दही लाने के लिए भेजा और बन गया गेम का किरदार…

- Advertisement -

जम्मू। आपको तीन साल पहले की एक गेम ब्लू व्हेल (Blue Whale Game) का नाम तो याद होगा। इस गेम (Game) ने दुनिया सहित भारत में भी सनसनी फैला दी थी। अजीबो गरीब टास्क के कारण कईयों की मौत (Death) भी हुई थी। उस समय हर कोई इससे परेशान था। अब एक कुछ वैसा ही मामला (Similar Case) सामने आया है। हालांकि इसमें किसी ने बच्चे को टास्क (Task) नहीं दिया था, लेकिन बच्चा खुद अपने आप को गेम का किरदार समझने लगा और उसके बाद जो हुआ उसने बच्चे के परिजनों और पुलिस (Police) प्रशासन के भी माथे पर बल डाल दिए।

यह भी पढ़ें:#Uttarakhand जल प्रलय : 10 शव बरामद, 100 से ज्यादा के मरने की आशंका; पढ़े हादसे की Timeline

पूरा मामला हीरानगर में दयालाचक का है। इसमें एक 13 साल का बच्चा खुद को मोबाइल गेम (Mobile Game) का किरदार मान कर घर से निकल गया। इसके बाद जैसे ही परिजनों को पता चला कि बच्चा लापता (Missing) हो गया है तो इलाके में सनसनी फैल गई। इसकी शिकायत पुलिस को दी गई और पुलिस ने बच्चे को साढ़े पांच घंटे बाद कठुआ के सकताचक इलाके में हाईवे के पास से सकुशल रिकवर किया। पुलिस ने जब बच्चे से पूछताछ की तो सारे मामले का खुलासा हुआ। बच्चे ने बताया कि वो मोबाइल गेम जीटीए वाइस सिटी (GTA Vice City) के किरदार माइकल की तरह टास्क पूरे करने के लिए घर से निकला था। हैरान करने वाली बात है कि बच्चे ने रास्ते में एक साइकिल भी ली और गेम की ही तर्ज पर टास्क के तहत एनर्जी बढ़ाने के लिए चिप्स भी खाता रहा।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार दयालाचक से एक 13 साल के बच्चे के लापता होने की सूचना मिली। बच्चा सुबह आठ बजे घर से दही लेने निकला था और जब काफी देर बाद भी वो वापस नहीं आया मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस ने बच्चे को खोजने के लिए दो टीमें बनाईं। आखिरकार बच्चा सकताचक के पास हाईवे पर मिल गया। एसडीपीओ बॉर्डर सचित महाजन ने बताया कि यह बच्चा जीटीए वाइस सिटी नाम की गेम का आदि हो चुका था और खुद को इसी गेम के किरदार की तरह समझ कर वो घर से निकल गया। बच्चे नेचड़वाल में जिम के सामने से एक साइकिल भी ली थी। गनीमत यह रही कि किसी अनहोनी से पहले ही बच्चे को खोज लिया गया।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है