Covid-19 Update

1,61,072
मामले (हिमाचल)
1,24,434
मरीज ठीक हुए
2348
मौत
24,965,463
मामले (भारत)
163,750,604
मामले (दुनिया)
×

Corona Breaking: हिमाचल में एक दिन में रिकॉर्ड 163 मामले, Kangra और सोलन में सबसे अधिक

Corona Breaking:  हिमाचल में एक दिन में रिकॉर्ड 163 मामले, Kangra और सोलन में सबसे अधिक

- Advertisement -

शिमला।  हिमाचल में आज रिकाॅर्ड कोरोना (Corona) के 163 नए मामले सामने आए हैं। एक ही दिन में आंकड़ा 4100 पर हो गया है। प्रदेश में कांगड़ा से 39, सोलन से 36, सिरमौर से 26, कुल्लू (Kullu) से 19, मंडी में 13, बिलासपुर व चंबा से 9-9, हमीरपुर में 7, ऊना से चार व शिमला से एक मामला आया है। वहीं, 88 कोरोना पाॅजिटिव ठीक हुए हैं। इसमें चंबा में 45, हमीरपुर में 16, सिरमौर में 12, कांगड़ा में सात, बिलासपुर में चार, शिमला व ऊना में दो-दो कोरोना पाॅजिटिव ठीक हुए हैं। हिमाचल में कुल आंकड़ा 4156 हो गया है। अभी 1377 एक्टिव केस (Active Case) हैं। अब तक 2724 कोरोना पाॅजिटिव ठीक हुए हैं। प्रदेश में आज 1018 कोरोना सैंपल जांच को आए हैं। इसमें 844 नेगेटिव रहे हैं। आज के सैंपल से 22 पाॅजिटिव मामले हैं। अभी 152 सैंपल की रिपोर्ट आनी बाकी है। वहीं, पिछले कल के 136 सैंपल की रिपोर्ट भी आनी बाकी है।
सोलन जिला में 36 नए मामले आए हैं। अर्की से पांच, परवाणू से एक, बद्दी से 15, नालागढ़ से 13, कंडाघाट और कुनारहट्टी से एक-एक मामला आया है। इसमें 12 पहले पाॅजिटिव आए मामले के सीधे संपर्क से हैं। 6 ट्रेवलर हैं व नौ आईएलआई लक्षण वाले हैं। इसके अलावा पांच रैंडम सैंपलिंग से हैं।


यह भी पढ़ें: Corona संकट के बीच मंदा पड़ा रिश्वत का धंधा, अप्रैल- मई में एक भी मामला नहीं

 


 

बिलासपुर में एक साल बच्चे सहित नौ संक्रमित

जिला बिलासपुर मे एक साथ नौ मामले पॉजिटिव आए हैं, जिनमें घुमारवीं उपमंडल के सात तथा दो मामले झंडूता उपमड़ल के आए हैं। घुमारवीं के टिक्करी वार्ड में कुछ दिन पहले पति पत्नी सहित दो मामले पॉजिटिव आए थे तो उनके संपर्क में परिवार के छह लोगों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। यह सभी टिक्करी गांव के 55, 29,1,38, 14 व 16 वर्षीय लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। एक मामला नैण गांव के 60 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। इन सभी लोगों को प्रशासन ने होम कंवारटीन किया था। झंडूता के गांव रच्छेड़ा का 43 वर्षीय व्यक्ति अरुणाचल प्रदेश से दो तारीख को आया था जिसे प्रशासन ने होम क्वारंटाइन किया था। झंडूता का दूसरा मामला 31 वर्षीय युवक जो दिल्ली से एक तारीख को आया था जो गाव गंगलोह तहसील झंडूता का है। वह भी होम क्वारंटाइन किया गया था। डीसी राजेश्वर गोयल ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि इन सभी लोगों को कोविड आयुर्वेदिक अस्पताल चांदपुर लाया जा रहा है।

 

कांगड़ा और चंबा में आए नए मामलों और ठीक होने वालों की डिटेल

कांगड़ा जिला में पांच नए मामले आए हैं। इसमें रक्कड़ तहसील बैजनाथ का 35 वर्षीय युवक, भौरा तहसील पालमपुर का 56 वर्षीय व्यक्ति व सरोत्री तहसील बड़ोह का 37 वर्षीय युवक पॉजिटिव पाया गया है। रक्कड़ निवासी युवक 6 अगस्त को किन्नौर से आया है। भौरा निवासी व्यक्ति 10 अगस्त को फरीदाबाद व सरोत्री निवासी युवक 14 अगस्त को पंजाब से लौटा है। तहसील बड़ोह का 47 वर्षीय महिला भी संक्रमित पाई गई है। यह महिला 9 अगस्त को पंजाब से आई है व संस्थागत क्वारंटाइन में थी। बोहण वार्ड नंबर छह ज्वालामुखी का 52 वर्षीय व्यक्ति भी पॉजिटिव पाया गया है। यह व्यक्ति 10 अगस्त को पंजाब से आया है। 37 वर्षीय युवक व 47 वर्षीय महिला को कोविड केयर सेंटर डाढ़ शिफ्ट किया जा रहा है। वहीं, बाकी कोविड केयर सेंटर बैजनाथ शिफ्ट होंगे।

 

कांगड़ा जिला में दो कोरोना पॉजिटिव ठीक हुए हैं। इसमें कमलेहड़ पालमपुर का 52 वर्षीय व नदोह पंचरूखी गोपालपुर का 47 वर्षीय व्यक्ति ठीक हुआ है। रविवार सुबह चंबा (Chamba) जिले में दो नए मामले आए हैं। जिले के चूड़ी में दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। दोनों पहले से पॉजिटिव आए लोगों के संपर्क में आए थे। वहीं, लिग्गा ब्लॉक किहार का 26 वर्षीय युवक भी संक्रमित पाया गया है। यह होम क्वारंटाइन (Home Quarantine) में था। पहले पॉजिटिव केस के संपर्क वाला है। धरवाला का 35 वर्षीय व्यक्ति भी पॉजिटिव आया है। यह डमटाल कांगड़ा से आया है। चंबा शहर के मोहल्ला चौंतड़ा में भी 22 वर्षीय युवक संक्रमित पाया गया है। यह युवक शिमला से लौटा है। सुराड़ा मोहल्ला की 21 साल की युवती भी पॉजिटिव आई है। यह कांगड़ा से लौटी है।

यह भी पढ़ें: ऊना-हमीरपुर में Corona Warriors का सम्मान, अनुकरणीय सेवाओं को सराहा

 

 

ऊना में 268 सैंपल में 4 पॉजिटिव, 145 नेगेटिव

ऊना शनिवार को कोविड जांच को टांडा मेडिकल कॉलेज भेजे गए 268 सैंपल में से 4 पॉजिटिव मामले आए हैं। 145 नेगेटिव और 119 सैंपल की रिपोर्ट अभी पेंडिंग है। वहीं, 08 संक्रमितों के फॉलोअप सैंपल में से 04 पॉजिटिव और 04 नेगेटिव हैं। पहला पॉजिटिव ऊना उपमंडल के कोटला कलां अप्पर का 31 वर्षीय युवक संक्रमित पाया गया है। यह जालंधर से लौटा था। दूसरा पॉजिटिव अंब उपमंडल के डूहल भंगवाला का लुधियाना से लौटा 47 वर्षीय व्यक्ति है। तीसरा पॉजिटिव मामला बंगाणा उपमंडल के गांव साई डाकघर नाहरी देवी सिंह का है। यह श्रीनगर उधमपुर से लौटा है। वहीं, चौथा पॉजिटिव मामला भी उपमंडल बंगाणा का है, जिसमें बद्दी से लौटी 39 वर्षीय महिला पॉजिटिव पाई गई है।

 

कालाअंब की फार्मा कंपनी से फिर मिले कोरोना संक्रमित

नाहन। औद्योगिक क्षेत्र कालाअंब की एक फार्मा कंपनी से एक बार फिर कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं। रविवार शाम मेडिकल कॉलेज नाहन से जिला सिरमौर प्रशासन को मिली रिपोर्ट में कालाअंब की फार्मा कंपनी से अब 4 महिलाओं की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। ये चारों महिलाएं उक्त फार्मा कंपनी से पहले मिले संक्रमित व्यक्तियों के संपर्क में आई थीं। वहीं जिला सिरमौर से 6 लोग कोरोना से मुक्त हुए है। डीसी सिरमौर डा. आरके परूथी ने जानकारी देते हुए बताया कि मेडिकल कॉलेज से 72 सैंपल की रिपोर्ट मिली है, जिसमें 68 सैंपल नेगेटिव पाए गए है। जबकि 4 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। डीसी ने बताया कि 23 से 43 साल के बीच उम्र की ये चार महिलाएं शामिल हैं, जो कालाअंब की फार्मा कंपनी से संक्रमित मिले व्यक्तियों के प्राइमरी कान्टेक्ट में आई थी। दो दिन थोड़ी राहत बाद एक बार फिर सिरमौर में कोरोना विस्फोट हुआ है। यहां एक साथ 21 नए कोरोना संक्रमित मामले सामने आए हैं। इनमें 6 महिलाएं व 15 पुरुष शामिल हैं। बता दें कि जिला सिरमौर में नए कोरोना संक्रमितों का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। हालांकि गत दो दिन संक्रमितों की रफ्तार धीमी रही, लेकिन इसका सिलसिला नहीं टूट रहा था। इसी बीच रविवार को 21 नए संक्रमित मामले सामने आए हैं। ये सभी मामले पांवटा उपमंडल से सम्बंधित हैं। जिनमें एक 13 वर्षीय बालक से लेकर 62 वर्ष तक के लोग शामिल हैं। अधिकतर मामले पिछले कोरोना संक्रमितों के प्राथमिक संपर्क में आने से पॉजिटिव आए हैं। इनमें पांवटा क्षेत्र के देवीनगर, बद्रीपुर, धौलाकुआं, एकता कालोनी, मानल, सतौन, वार्ड नंबर-6, मुबारिकपुर, निहालगढ़, जामनीलाल, बंसत विहार, राजबन, मुगलावाला, भाटावाली, महरार से सामने आए हैं। उधर, सीएमओ सिरमौर डॉ. केके पराशर ने बताया कि बीते शनिवार के पैंडिंग सैंपल की रिपोर्ट में रविवार को 21 मामले पॉजीटिव आए हैं। स्वास्थ्य विभाग आगामी कार्रवाई में जुट गया है।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है