हिमाचल में आउट ऑफ कंट्रोल हुआ कोरोना, आज रिकॉर्ड केस

कांगड़ा आज फिर नंबर बन पर, सोलन दूसरे स्थान

हिमाचल में आउट ऑफ कंट्रोल हुआ कोरोना, आज रिकॉर्ड केस

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में कोरोना पूरी तरह से बेकाबू हो गया है। बुधवार को प्रदेश में कोरोना (Corona) का भारी विस्फोट हुआ हैं। आज एक ही दिन में 1804 लोगों के सैंपल कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive)पाए गए हैं। आज कांगड़ा जिला में कोरोना का आंकड़ा 411 के पार हो गया है, जबकि चार अन्य जिला में भी कोरोना ने शतक लगाया है। वहीं आज तीन लोंगों की कोरोना संक्रमण से मौत भी हुई है। इन सब मामलों के साथ ही हिमाचल में एक्टिव केस की संख्या 6937 हो गई है। कुल 236639 एक्टिव केस हिमाचल में मौजूदा समय में हैं।

यह भी पढ़ें:Legendary सिंगर लता मंगेशकर कोरोना पॉजिटिव, ICU में भर्ती
हिमाचल के जिलों में एक्टिव केस

प्रदेश में एक्टिव केसों की बात करें तो 236639 लोग कोरोना संक्रमित हैं। बिलासपुर (Bilaspur) में 349, सबसे ज्यादा कांगड़ा 1704, चंबा (Chamba) में 145, हमीरपुर में 874, किन्नौर में 110, कुल्लू में 364, लाहुल-स्पीति में 12, मंडी में 515, शिमला में 752, सिरमौर में 485, सोलन में 1122 और ऊना (Una) में 505 एक्टिव केस है।

यह भी पढ़ें:हिमाचल में यहां फ्रंटलाइन वर्कर्स के संक्रमित आने से मचा हड़कंप, करवाए जा रहे कोविड टेस्ट

अभी तक प्रदेश का कोरोना हाल

कोरोना काल से लेकर अभी तक प्रदेश में 41 लाख से ज्यादा लोगों के कोरोना टेस्ट (Corona Test) हो चुके है। इसमें करीब 39 लाख लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई हैं, जबकि सवा दो लाख से ज्यादा लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं, अभी तक 3870 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। इसके अलावा सवा दो लाख लोगों ने कोरोना को मात दी है।

यह भी पढ़ें:15 मिनट में मिलेगी कोरोना की रिपोर्ट, कोविड होम टेस्ट किट का ऐसे करें इस्तेमाल

ऊना के डीसी राघव शर्मा और उनकी पत्नी कोरोना पॉजिटिव

ऊना। कांगड़ा (Kangra) और चंबा के डीसी के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अब ऊना (Una) के डीसी राघव शर्मा कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उनकी पत्नी भी संक्रमित पाई गई हैं। आज ही दोनों के कोविड सैंपल लिए गए थे। प्रदेश में दिन प्रतिदिन कोरोना रफ्तार पकड़ने लगा है। पिछले कल तो रिकॉर्ड साढ़े 1500 लोग कोरोना ( Corona) पॉजिटिव पाए गए थे। अभी तक राहत वाली खबर यह है कि पिछली दो लहरों के मुकाबले इस बार डेथ रेट बहुत ही कम है। अगर किसी मरीज की मौत हो भी रही है तो उसे पहले से ही कोई गंभीर बीमारी थी। प्रदेश में रिकवरी रेट भी बहुत कम हुआ है, जोकि चिंता का विषय है। सरकार और प्रशासन ने पहले ही ओमिक्रोन (Omicron) के खतरे को देखते हुए पहले ही कड़ी बंदिशें लगा रखेंगी। अब लोग को ही अपने स्तर पर कोरोना को हराना होगा और अपना और अपने परिवार का बचाव करना होगा। स्कूलों में भी छात्रों को कोरोना से बचाव के लिए टीका अभियान चलाया हुआ है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है