Covid-19 Update

2,65,734
मामले (हिमाचल)
2, 51, 423
मरीज ठीक हुए
3951*
मौत
40,371,500
मामले (भारत)
363,221,567
मामले (दुनिया)

हिमाचल में यहां फ्रंटलाइन वर्कर्स के संक्रमित आने से मचा हड़कंप, करवाए जा रहे कोविड टेस्ट

ऊना जिला में अधिकारियों ने पुलिस कर्मचारियों के सैंपलिंग करवाने का लिया फैसला

हिमाचल में यहां फ्रंटलाइन वर्कर्स के संक्रमित आने से मचा हड़कंप, करवाए जा रहे कोविड टेस्ट

- Advertisement -

ऊना। हिमाचल के ऊना जिला में फ्रंटलाइन वर्कर्स (Frontline Workers) की श्रेणी में आने वाले पुलिस कर्मचारियों के कोरोना सैंपल (Corona Sample) लेने का फैसला लिया गया है। यह फैसला पिछले दिनों कुछ पुलिस कर्मचारियों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद लिया गया है। अधिकारियों ने पुलिस कर्मियों में कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के लिए सैंपलिंग करवाने का फैसला लिया। इसी के तहत मंगलवार को जिला मुख्यालय के नजदीक पुलिस लाइन में स्वास्थ्य विभाग की टीम को बुला कर कर्मचारियों के रेंडम सैंपल करवाए गए।

यह भी पढ़ें:Legendary सिंगर लता मंगेशकर कोरोना पॉजिटिव, ICU में भर्ती

गौरतलब है कि पिछले दिनों पुलिस लाइन में चल रही पुलिस भर्ती रैली के दौरान कुछ कर्मचारी संक्रमित पाए गए थे। ऐसे में अन्य पुलिस कर्मचारियों को संक्रमण से बचाने के लिए विभाग द्वारा यह बड़ा फैसला लिया गया। इतना ही नहीं जिला में लगातार बढ़ रहे कोविड-19 के मामलों के मद्देनजर लागू की जा रही पाबंदी के बीच पुलिस कर्मचारियों (Police Employees) कि पहले जांच सुनिश्चित की जा रही है। पुलिस कर्मचारी फ्रंटलाइन वर्कर्स की श्रेणी में आते है और ऐसे में फ्रंटलाइन वर्कर्स में संक्रमण को रोकना विभाग की प्राथमिकता है।

यह भी पढ़ें:हिमाचल में कोरोना हुआ आउट आफ कंट्रोल, आज 1200 मामले, दो की मौत

एसपी ऊना (SP Una) अर्जित सेन ठाकुर का कहना है कि पाबंदियों के इस दौर में फ्रंटलाइन वर्कर्स का सुरक्षित रहना बेहद जरूरी है। पिछले दिनों कुछ कर्मचारियों के संक्रमित पाए जाने के बाद सभी कर्मचारियों की रेंडम सैंपल को सुनिश्चित किया जा रहा है। जिसके लिए स्वास्थ्य विभाग (Health Department) से संपर्क कर पुलिस लाइंस में एक टीम को बुलाया गया है। टीम में शामिल डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ के कर्मचारी कर्मचारियों के सैंपल ले रहे हैं। बता दें कि जिला ऊना में 81 नए कोविड-19 संक्रमित मरीजों में से 14 पुलिसकर्मियों समेत 7 स्वास्थ्य कर्मी पॉजिटिव पाए गए थे। फ्रंटलाइन वॉरियर्स के पॉजिटिव आने से स्वास्थ्य कर्मियों समेत पुलिस कर्मियों में भी हड़कंप मच गया था जिसके बाद ही पुलिस कर्मचारियों के कोविड सैंपल लेने का फैसला लिया गया।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है