Covid-19 Update

56,978
मामले (हिमाचल)
55,383
मरीज ठीक हुए
955
मौत
10,579,053
मामले (भारत)
95,675,630
मामले (दुनिया)

हिमाचल में #Corona विस्फोट, आंकड़ा 11 हजार पार, आज सात लोगों ने तोड़ा दम

प्रदेश में गुरुवार शाम पांच बजे तक 212 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए

हिमाचल में #Corona विस्फोट, आंकड़ा 11 हजार पार, आज सात लोगों ने तोड़ा दम

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर लगातार जारी है। गुरुवार को पांच बजे तक हिमाचल में कोरोना के 212 नए मामले सामने आ चुके हैं। वहीं, दुखद बात यह है कि गुरुवार को प्रदेश में 7 लोगों ने कोरोना के चलते दम तोड़ दिया है। आज 251 लोगों ने कोरोना से जंग जीती है। आज सबसे ज्यादा सिरमौर जिला से कोरोना मामले (Corona Case) सामने आए हैं। सिरमौर में 82 लोग कोरोना की चपेट में आए हैं। इसके बाद मंडी में 67, कांगड़ा में 36, लाहुल स्पीति में 13, कुल्लू, चंबा और ऊना में चार-चार कोरोना मामले सामने आए हैं। इसी तरह से राजधानी शिमला में दो लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं। इन्ही सब के बीच हिमाचल (Himachal) का कुल आंकड़ा 11007 हो गया है। जबकि एक्टिव केस की संख्या 4100 पहुंच गई है। वहीं प्रदेश में अब तक कुल 6782 लोग कोरोना को मात देकर पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं। वहीं, हिमाचल में कोरोना से मरने वालों की संख्या 96 पहुंच गई है। आज ठीक हुए लोगों में सबसे ज्यादा कांगड़ा जिला से हैं। कांगड़ा जिला से 72 लोग, चंबा जिला से 54, हमीरपुर जिला से 42, कुल्लू में 38, ऊना में 35 और सिरमौर में 10 लोग कोरोना से जंग जीत चुके हैं।

यह भी पढ़ें: Big Breaking: हिमाचल में जल्द शुरू होगी #HRTC बसों की इंटर स्टेट मूवमेंट!

 

सिविल अस्पताल सुंदरनगर (Sundernagar) में पहले एक महिला डॉक्टर और उस के बाद 3 महिला डेंटल डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव आने के बाद डेंटल ओपीडी को एतिहातन तौर पर आगामी 10 दिनों के लिए बंद कर दिया गया है। अब 10 दिनों के बाद दोबारा ओपीडी को खोला जाएगा। आगामी आदेशों तक डेंटल ओपीडी से संबंधित किसी भी समस्या के लिए हिमाचल डेंटल कालेज सुंदरनगर में चेकअप करवा सकता है। सिविल अस्पताल के एसएमओ डॉ चमन सिंह ठाकुर ने कहा कि नागरिक चिकित्सालय सुंदरनगर की 45, 37, और 44 वर्षीय महिला डेंटल डॉक्टर पॉजिटिव पाई गई है। जिन्हें प्रशासन द्वारा कोविड केयर सेंटर शिफ्ट किया गया है।

यह भी पढ़ें: HP Covid-19 Update: आज सामने आए 502 नए मामले; एक्टिव केस 4000 के पार पहुंचे

 

वहीं जिला सिरमौर (Sirmaur) में गुरुवार शाम तक कोरोना संक्रमण के 82 मामले सामने आ चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट में 11 मामले श्रीरेणुकाजी क्षेत्र के खालाक्यार से मिले हैं, जहां 3 मासूमों सहित 60 वर्ष के पुरुष व महिलाएं कोरोना संक्रमित पाई गई हैं। इसके अलावा स्टेट बैंक ऑफ इंडिया नाहन, नया बाजार नाहन और बिरला के डाबरिया से दो-दो मामले कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके साथ-साथ ढाबो मोहल्ला नाहन, छठी आईआरबीएन के कमांडेंट कार्यालय नाहन, कच्चा टैंक नाहन, सतीवाला, कालाअंब के मोगीनंद और बड़ा चौक नाहन से एक-एक मामला कोरोना संक्रमण का सामने आया है।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है