Covid-19 Update

58,879
मामले (हिमाचल)
57,406
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,156,748
मामले (भारत)
115,765,405
मामले (दुनिया)

#corona : मंडी में 22 और शिक्षक कोरोना संक्रमित, मिड-डे मील वर्कर भी निकला पॉजिटिव- स्कूल बंद

आज 59 नए कोरोना मामले, 14 हुए ठीक एक व्यक्ति की गई है जान

#corona : मंडी में 22 और शिक्षक कोरोना संक्रमित, मिड-डे मील वर्कर भी निकला पॉजिटिव- स्कूल बंद

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला में शिक्षकों के कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) आने का सिलसिला लगातार जारी है। बुधवार को मंडी (Mandi) जिला में 22 और शिक्षक कोरोना संक्रमित (teachers corona infected) पाए गए हैं। इनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिसके चलते प्रशासन के साथ-साथ बच्चों के अभिभावकों और शिक्षकों की चिंता बढ़ गई है। बता दें कि मंडी जिला में इससे पहले भी 50 से ज्यादा शिक्षक कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। अब 22 और शिक्षकों के कोरोना पॉजिटिव आने से हड़कंप मच गया है। सीएमओ डॉ. देवेंद्र शर्मा ने बताया कि पांच शिक्षक वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल डैहर और चार शिक्षक वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल करसोग के हैं। अन्य संक्रमित सुंदरनगर और जोगिंद्रनगर से हैं।

यह भी पढ़ें: #HP_Corona: आज 26 केस और 38 ठीक- एक की गई जान, 365 एक्टिव केस

वहीं, हमीरपुर (Hamirpur) जिला में एक मिड-डे मील वर्कर की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव (Corona Report Positive) आई है। हिमाचल प्रदेश में स्कूल खुलने के तीन दिन बाद ही बुधवार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला डिडवीं का मिड-डे मील वर्कर कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इस मिड-डे मील वर्कर (mid-day meal worker) ने मंगलवार को आठवीं कक्षा के 32 विद्यार्थियों को खाना भी परोसा था। एहतियातन तौर पर स्कूल को अगले 48 घंटे के लिए बंद कर दिया गया है। डिडवीं स्कूल में कार्यरत दो मिड-डे मील कार्यकर्ताओं का बुधवार को भोटा पीएचसी अस्पताल में रैपिड एंटीजन टेस्ट हुआ। इसमें एक कार्यकर्ता की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। डिडवीं टिक्कर स्कूल की प्रधानाचार्य किरण बाला ने कहा कि स्कूल की मिड-डे मील वर्कर की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। स्कूल को 48 घंटों के लिए बंद कर दिया गया है और बच्चों (Student) को होम आइसोलेशन (Home isolation) में रहने के आदेश दे दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि स्कूल में सैनिटाइजेशन करवाई जाएगी।

यह भी पढ़ें: Pakistan के पंजाब प्रांत की स्वास्थ्य मंत्री यासमीन बोलीं-अपने रिस्क पर लगवाएं #CoronaVaccine

इसके साथ ही हिमाचल में आज एक व्यक्ति की कोरोना (Corona) के चलते मौत हुई है। प्रदेश में बुधवार को 59 कोरोना के मामले सामने आए हैं। जबकि 14 लोग ही पूरी तरह से ठीक हुए हैं। हिमाचल में आज तक का कोरोना का आंकड़ा 57646 पहुंच गया है। वहीं 56252 कोरोना संक्रमित लोग पूरी तरह से ठीक हुए हैं। हिमाचल में एक्टिव केसों (Active Case) की संख्या 409 है। वहीं आज तक कोरोना से 969 लोगों की मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़ें: #SeroServey : दिल्ली की आधे से ज्यादा आबादी कोरोना पॉजिटिव होकर ठीक भी हो चुकी

आज मंडी जिला में 22 शिक्षकों सहित कुल 31 कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसके अलावा शिमला (Shimla) में 7, सिरमौर में 7, ऊना में 5, कांगड़ा में 6, किन्नौर में 2 और सोलन में एक कोरोना का केस सामने आया है। इसी तरह से ठीक होने वालों में शिमला से 3, चंबा से 2, हमीरपुर से 2, कांगड़ा से 2, कुल्लू से 3, मंडी से एक और सिरमौर से भी एक कोरोना संक्रमित पूरी तरह से ठीक हुआ है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है