Covid-19 Update

2,00,603
मामले (हिमाचल)
1,94,739
मरीज ठीक हुए
3,432
मौत
29,973,457
मामले (भारत)
179,548,206
मामले (दुनिया)
×

Corona इन Himachal: प्रदेशभर से 24 नए मामले आए सामने; 22 मरीज इलाज के बाद घर भेजे

Corona इन Himachal: प्रदेशभर से 24 नए मामले आए सामने; 22 मरीज इलाज के बाद घर भेजे

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में कोरोना वायरस (Coronavirus) के दृष्टिकोण से मंगलवार का दिन मिले-जुले परिणामों वाला रहा। आज के दिन जहां प्रदेश भर से कुल 24 नए मामले सामने आए हैं, वहीं प्रदेश भर में कोरोना संक्रमित पाए गए 22 मरीजों को इलाज के बाद पूरी तरह से ठीक कर घर भेज दिया गया है। आज के दिन सामने आए मामलों में सिरमौर के 8 मामले, ऊना जिले से 5 मामले, कांगड़ा से 6 नए मामले, बिलासपुर से 2 नए मामले और शिमला, मंडी और हमीरपुर जिले से 1-1 नए मामले सामने आए हैं।

यह भी पढ़ें: सुंदरनगर में मुंबई से वापिस लौटा युवक निकला Corona Positive

वहीं कोरोना संक्रमण (Corona infection) से ठीक होने वाले 10 मरीज हमीरपुर जिले से, कांगड़ा जिले से 4 मरीज, सोलन जिले से 3 और ऊना जिले के तीन मरीज इलाज के बाद पूरी तरह से थी हो गए हैं। इसी के साथ हिमाचल प्रदेश में संक्रमित पाए गए मरीजों का आंकड़ा 445 हो गया है। प्रदेश में 184 एक्टिव मामले (Active Case) मौजूद हैं। वहीं प्रदेश में कोरोना संक्रमित पाए गए 249 मरीजों को इलाज के बाद पूरी तरह ठीक वापस उनके घर भेजा जा चुका है। वहीं प्रदेश में कोरोना वायरस के चलते कुल 5 लोगों की अबतक मौत हो चुकी है। हिमाचल प्रदेश पुलिस हेडक्वार्टर से जुड़े 29 लोगों का आज कोरोना टेस्ट किया गया था, जिसमें से 28 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। वहीं एक शख्स का सैंपल सही से ना लिए जाने के कारण उक्त शख्स का दोबारा से टेस्ट किया जाएगा।


 

ऊना (Una) जिला में मंगलवार को भी 5 लोग नए पॉजिटिव मिले हैं। यह सभी लोग होम क्वॉरेंटाइन में रखे गए थे। इसके अलावा एक केस माइग्रेटेड इन के तौर पर भी शामिल हुआ है। जिला में एक्टिव केस की कुल संख्या 19 हो गई है, जबकि रिकवर हुए लोगों की संख्या 35 पहुंच गई है  मंगलवार को ऊना से 5 कोरोना संक्रमितों ने कोविड-19 के चक्र को तोड़ दिया है। जबकि दो लोग फॉलोअप रिपोर्ट में भी पॉजिटिव पाए गए हैं। मंगलवार को पॉजिटिव पाए गए लोगों में ऊना से 2 बच्चे शामिल हैं, जबकि एक महिला और दो पुरुष पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें डठवाड़ा पंचायत से 9 साल का एक बच्चा, जबकि पंजोआ पंचायत से 59 वर्ष का एक पुरुष, चक्क से 27 वर्ष का एक पुरुष और टक्का से 26 वर्ष की एक महिला और उसका पांच साल का बेटा भी शामिल है। वहीं जिला में मंगलवार को दूसरा माइग्रेटेड इन केस भी मिला है।  ये हरोली के सलोह गांव का 34 साल का युवक है, ये दिल्ली में सैंपलिंग करवाकर ऊना लौट आया था, जिसकी रिपोर्ट ऊना पहुंच जाने के बाद दिल्ली में पॉजिटिव पाई गई है। इस युवक को इंस्टिट्यूशनल क्वारंटाइन में रखा गया था।

यह भी पढ़ें: Big Breaking : हिमाचल के DGP संजय कुंडू Quarantine, पुलिस हैडक्वार्टर किया सील

 

कांगड़ा में आज सामने आए छह मामलों के बारे में डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति (DC Kangra Rakesh Prajapati) ने कहा कि इसमें इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन ( Institutional Quarantine) सेंटर वणी में दिल्ली से वापिस आया चोवली का एक नागरिक इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन सेंटर ढलियारा में लुधियाना तथा चंडीगढ़ से आए खरोट भल्ला तथा नौरा के नागरिक पॉजिटिव आए हैं इन्हें कोविड केयर सेंटर डाढ में शिफ्ट किया गया है। इसी तरह से संस्थागत क्वारंटाइन सेंटर परौर में दिल्ली से आए हारचक्कियां तथा सलूणी के दो नागरिक, दिल्ली से आया तकीपुर निवासी का कोविड-19 का सेंपल पॉजिटिव पाया गया है। इन सभी को कोविड केयर सेंटर बैजनाथ में शिफ्ट किया गया है। इसी तरह से सिरमौर जिले में फार्मा कंपनी के पॉजीटिव आए सात लोग हरियाणा में रह रहे हैं, जबकि एक सिरमौर के त्रिलोकपुर कोविड केयर सेंटर में शिफ्ट किया है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है