×

#Corona_Update: हिमाचल में आज 286 नए मामले, पांच लोगों ने गंवाई जान

सोलन और कांगड़ा में हुआ कोरोना ब्लास्ट, सोलन में 58 तो कांगड़ा में सामने आए 52 मामले

#Corona_Update: हिमाचल में आज 286 नए मामले, पांच लोगों ने गंवाई जान

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश में शनिवार का दिन कोरोना मामलों (Corona Case) को लेकर कुछ हद तक राहत भरा रहा है। हालांकि शनिवार को प्रदेश में पांच कोरोना संक्रमितों (Corona Infected) की मौत हुई है। लेकिन शनिवार को प्रदेश में कोरोना के मात्र 286 नए मामले सामने आए हैं। हिमाचल में शनिवार को ठीक होने वालों का आंकड़े में भी काफी उछाल रहा। आज प्रदेश में कुल 403 लोग कोरोना को मात देकर पूरी तरह से ठीक होकर अपने घरों को जा चुके हैं। वहीं शनिवार शाम नौ बजे तक रिपोर्ट के अनुसार हिमाचल में कोरोना का कुल आंकड़ा 11908 पहुंच गया है। वहीं, प्रदेश में एक्टिव केस की संख्या 4308 हो गई है। वहीं हिमाचल में अब तक 7457 लोग पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं। हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में अब तक 113 लोगों की मौत हो चुकी है। शनिवार को कोरोना संक्रमण से मरने वालों में कांगड़ा जिला की 65 वर्षीय महिला, शिमला का 42 वर्षीय व्यक्ति, चंबा से 37 वर्षीय महिला, ऊना से 80 वर्षीय बुजुर्ग महिला और कुल्लू से 57 वर्षीय व्यक्ति शामिल है।


आज 12 जिलों से सामने आए 286 मामले

हिमाचल प्रदेश में शनिवार को कुल 286 मामले सामने आए हैं। जिसमें सबसे अधिक मामले सोलन जिला से सामने आए हैं। सोलन जिला से आज 58 कोरोना मामले सामने आए हैं। इसी तरह से कांगड़ा जिला में 52, शिमला में 33, बिलासपुर में 30, सिरमौर में 29, मंडी में 24, ऊना में 19, हमीरपुर में 16, चंबा में 14, कुल्लू में 10 और किन्नौर जिला में एक मामला कोरोना संक्रमण का सामने आया है।

प्रदेश में आज 403 लोगों ने दी कोरोना को मात

हिमाचल में आज 403 लोग कोरोना संक्रमण से पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं। आज सबसे ज्यादा सिरमौर जिला में 128 लोग कोरोना से जंग जीत कर अपने घरों को जा चुके हैं। इसी तरह से सोलन से 120 लोग, शिमला से 42, ऊना से 30, मंडी से 29, चंबा से 26, कांगड़ा से 12, बिलासपुर से 9 और हमीरपुर से 7 लोग कोरोना को मात देकर पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं।

शिमला में स्पेशल सेक्रेटरी स्वास्थ्य निपुण जिंदल का चालक कोरोना पॉजिटिव

इस बीच शिमला में स्पेशल सेक्रेटरी स्वास्थ्य निपुण जिंदल का चालक कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाया गया है। स्पेशल सेक्रेटरी स्वास्थ्य निपुण जिंदल ने खुद को क्वारंटाइन कर लिया है। अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य आरडी धीमान ने भी खुद को क्वारंटाइन कर लिया है। पांवटा साहिब क्षेत्र से चार साल की बच्ची सहित मिले 6 कोरोना पॉजिटिव। वहीं, सिरमौर जिला में चार साल की बच्ची के साथ 29 मामले सामने आए हैं। पॉजिटिव पाए गए मामलों में पांवटा साहिब के राजबन स्थित डीआरडीओ से 34 वर्षीय एक पुरूष पॉजिटिव मिला। इसके अलावा पांवटा साहिब के तारूवाला से चार साल की बच्ची सहित तीन लोग, पांवटा के देवीनगर वार्ड नंबर 11 व शमशेरपुर पांवटा साहिब से भी संक्रमित मिले हैं।

यह भी पढ़ें: ट्रैफिक सुधारने सड़कों पर उतरे SP ऊना, हेलमेट व सीट बेल्ट के बिना वाहन ना चलाने के दिए निर्देश

नाहन के बोहलियों, हाउसिंग बोर्ड कालोनी, संगड़ाह के रेडी गांव, नाहन के नौधी का बाग से एक-एक मामला, कच्चा टैंक क्षेत्र नाहन से 3 मामले, जैन गली नाहन, बनकला, बर्मापापड़ी, शिलाई के बकरास, भन्डली, चकारी से क्रमशः एक-एक मामला पॉजीटिव पाया गया है। जबकि शिलाई के नैनीधार से 4 मामले पॉजीटिव मिले हैं। वहीं, नाहन पुलिस स्टेशन के साथ-साथ होम गार्ड का एक जवान भी संक्रमित पाया गया है। इसी तरह से कुल्लू जिला में कोरोना के 10 नए मामले सामने आए हैं। यह सभी मामले ओल्ड मनाली, मनाली, दिशाल नग्गर, बवेली, सुल्तानपुर, ढालपुर, मिया बेहड़, शमशी, टकोली, जरी, शाड़ावाई, चवाई आनी क्षेत्र से सामने आए हैं।

 

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखने के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है