Covid-19 Update

1,61,072
मामले (हिमाचल)
1,24,434
मरीज ठीक हुए
2348
मौत
24,965,463
मामले (भारत)
163,750,604
मामले (दुनिया)
×

हिमाचल में रेमडेसिविर इंजेक्शन की चोरी का बड़ा मामला-अस्पताल स्टाफ पर शक

शिकायत मिलने पर पुलिस ने क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू पहुंचकर शुरू की जांच

हिमाचल में रेमडेसिविर इंजेक्शन की चोरी का बड़ा मामला-अस्पताल स्टाफ पर शक

- Advertisement -

कुल्लू। कोरोना काल में रेमडेसिविर इंजेक्शन (Remdesivir Injection)हिमाचल से चोरी (Stolen) होने का मामला सामने आ रहा है। कोरोना संक्रमितों के इलाज में इस्तेमाल होने वाले रेमडेसिविर के 36 इंजेक्शन क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू से गायब हुए हैं। इंजेक्शन के गायब होने की शिकायत अस्पताल प्रबंधन ने पुलिस (Police) को दी है और शक स्टाफ पर जताया गया है। शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने इसकी जांच (Investigation)भी शुरू कर दी है। पुलिस टीम ने क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू पहुंचकर (Interrogated the Hospital Staff) अस्पताल स्टाफ से पूछताछ की है।


यह भी पढ़ें: कोविड टेस्ट कराने को कहा तो लात-घूंसों से पीट डाला डॉक्टर-Himachal का है मामला

अस्पताल से दवाएं गायब होने का यह पहला मामला है। रेमडेसिवीर इंजेक्शन के गायब होने के बाद कुल्लू असप्ताल में हड़कंप मच गया। पहले तो अस्पताल प्रबंधन ने खुद छानबीन की बाद में पुलिस के पास शिकायत दे दी। जाहिर है रेमडेसिवीर एंटी वायरस है जो सीवियर एक्यूट रेस्पिरेटरी सिंड्रोम (सारस) क्षेणी के वायरस पर नियंत्रण पाने की क्षमता रखता है। ऐसे में इस इंजेक्शन को वायरस पर नियंत्रण पाने के लिए लगाया जाता है। लेकिन अस्पताल से 36 इंजेक्शन गुम होना अस्पताल स्टाफ की कार्यप्रणाली को कटघरे में खड़ा करने वाला मामला है। इस इंजेक्शन को कोविड-19 के मरीजों की ट्रीटमेंट के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है। जिस कारण कोरोना काल में इस इंजेक्शन की अहमियत और ज्यादा बढ़ जाती है।


यह भी पढ़ें: Himachal : खेतों में काम कर रहा था परिवार, पीछे दो मंजिला मकान जलकर हुए राख

इस संबंध में (SP Kullu Gaurav Singh) एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने बताया कि अस्पताल प्रबंधन की ओर से शिकायत मिली है कि रेमडेसिवीर के 36 इंजेक्शन अस्पताल से गायब हुए हैं। प्रबंधन ने शिकायत में कहा है कि ये इंजेक्शन अस्पताल के किसी स्टाफ ने लिए है। जिसको लेकर पुलिस ने पूछताछ शुरू कर दी है और मामले की जांच जारी है। धर, क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू (Regional Hospital Kullu) की चिकित्सा अधीक्षक डॉ नीना लाल का कहना है कि वह अभी इस मामले को लेकर कुछ नहीं कह सकती हैं। जब स्थिति स्पष्ट हो जाएगी उसके बाद ही कुछ कह सकती है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है