हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2017

BJP

44

INC

21

अन्य

3

हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2022 लाइव

3,12, 506
मामले (हिमाचल)
3, 08, 258
मरीज ठीक हुए
4190
मौत
44, 664, 810
मामले (भारत)
639,534,084
मामले (दुनिया)

हिमाचल में 38 HPPS अधिकारी किए इधर से उधर, 18 को मिली नियुक्ति- जाने डिटेल

एएसपी सुशील कुमार का तबादला स्टेट विजिलेंस में किया

हिमाचल में 38 HPPS अधिकारी किए इधर से उधर, 18 को मिली नियुक्ति- जाने डिटेल

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में चुनाव आचार संहिता लगने से पहले जयराम सरकार (Jai Ram Govt) धड़ाधड़ प्रशासनिक फेरबदल करने में जुटी हुई है। सरकार ने अब राज्य पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल (Transfer) किया है। शनिवार को हिमाचल प्रदेश पुलिस सेवा Himachal Pradesh Police Service (एचपीपीएस) के 38 अधिकारियों के तबादला व तैनाती आदेश (Transfer and Posting Orders) जारी किए हैं। इसको लेकर मुख्य सचिव आरडी धीमान की ओर से आदेश जारी किए गए हैं। इसके अलावा सरकार ने 18 एचपीपीएस अधिकारियों को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के पद पर नियुक्ति के आदेश भी जारी किए हैं। हालांकि, ये नियुक्ति आदेश हाईकोर्ट में लंबित सीडब्ल्यूपी संख्या 343/2020 के अंतिम निर्णय पर निर्भर करेंगे।

यह भी पढ़ें:हिमाचल में 55 तहसीलदार इधर से उधर, जानिए किसकी कहां जिम्मेदारी

38 एचपीपीएस अधिकारियों के जारी तबादला आदेशों (Transfer Order) के अनुसार शिमला के एएसपी सुशील कुमार का तबादला स्टेट विजिलेंस में किया गया है। जबकि जंगलबेरी बटालियन से विजय कुमार का तबादला कोलर बटालियन में किया गया है। इसी तरह से एएसपी कुलभूषण वर्मा को भी इसी पद पर कोलर स्थानांतरित किया गया है। एएसपी भूपेंद्र सिंह का स्थानांतरण साइबर क्राइम शिमला (Cyber Crime Shimla) किया गया है। तृतीय आईआरबी बटालियन के एएसपी प्रवीण कुमार ठाकुर को जुन्गा, सागर चंद को मंडी में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के पद पर स्थानांतरित किया गया है। मंडी के एएसपी आशीष शर्मा को इसी पद पर कुल्लू स्थानांतरित किया गया है। सिरमौर की एएसपी बबीता राणा का तबादला पांचवी आईआरबी बटालियन बस्सी में किया गया है।

तैनाती का इंतजार कर रहे एएसपी सोमदत्त को सिरमौर भेजा

इसी तरह से साइबर क्राइम शिमला में एएसपी नरवीर सिंह राठौर को इसी पद पर ट्रैफिक टूरिज्म व रेलवे में तैनाती दी गई है। नूरपुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र कुमार को तृतीय आईआरबी बटालियन पंडोह भेजा गया है। पांचवी आईआरबी बटालियन के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मदन कांत का तबादला नूरपुर किया गया है। पोस्टिंग का इंतजार कर रहे अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सोमदत्त का तबादला सिरमौर में इसी पद पर हुआ है। छठी आईआरबी बटालियन कोलर से डीएसपी मनोज जोशी को बनगढ़ बटालियन में भेजा गया है। बस्सी बटालियन से डीएसपी रतन सिंह को कम्युनिकेशन व टैक्निकल सर्विसिज शिमला में तैनाती दी गई है। पंडोह बटालियन से डीएसपी मनोहर लाल को जंगलबेरी स्थानांतरित किया गया है। केलांग के डीएसपी हेमंत कुमार का तबादला एसडीपीओ डलहौजी किया गया है।

डीएसपी जितेंद्र कुमार को बनगढ़ भेजा

विजिलेंस के डीएसपी लालमन को बैजनाथ में इसी पद पर स्थानांतरित किया गया है। जंगलबेरी बटालियन से डीएसपी जितेंद्र कुमार को बनगढ़ भेजा गया है। विजिलेंस के दक्षिण जोन के डीएसपी कमल किशोर का तबादला कम्युनिकेशन एंड टैक्निकल शिमला किया गया है। बनगढ़ बटालियन के डीएसपी जसवीर सिंह को सकोह ट्रांसफर किया गया है। शिमला में मुख्यालय के डीएसपी कमल किशोर का तबादला स्टेट विजिलेंस में किया गया है। एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स के डीएसपी संजय शर्मा को इसी पद पर डरोह कांगड़ा भेजा गया है। एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स के डीएसपी प्रियंक गुप्ता को बद्दी का डीएसपी लगाया गया है। सिरमौर के संगडाह में डीएसपी शक्ति सिंह को सीआईडी में क्राइम सीआईडी में डीएसपी के पद पर स्थानांतरित किया गया है।

 

सकोह के डीएसपी रमाकांत ठाकुर पांवटा साहिब भेजे

सकोह के डीएसपी रमाकांत ठाकुर का तबादला पांवटा साहिब में डीएसपी के पद पर किया गया है। सकोह बटालियन में डीएसपी रामकरण को बनगढ़ बटालियन में स्थानांतरित किया गया है। स्टेट विजिलेंस के चंबा में तैनात डीएसपी अजय कुमार को चंबा में ही डीएसपी मुख्यालय तैनाती दी गई है। जुन्गा से सिद्धार्थ शर्मा का तबादला ठियोग में डीएसपी के पद पर किया गया है। पंडोह बटालियन के डीएसपी संजीव कुमार को सकोह बटालियन भेजा गया है। पंडोह से डीएसपी संजीव कुमार का तबादला कोलर बटालियन में किया गया है। स्टेट विजिलेंस ब्यूरो बिलासपुर से डीएसपी संजय कुमार को इसी पद पर लाहुल-स्पीति बदला गया है। कोलर बटालियन से डीएसपी अनिल ठाकुर का तबादला पंडोह बटालियन में किया गया है। कोलर बटालियन से अमित अंग्रिश को केलांग में डीएसपी (मुख्यालय) के पद पर तैनाती दी गई है। शिमला में डीएसपी (सिटी) मंगतराम को डीएसपी मुख्यालय के तौर पर सोलन में पोस्टिंग मिली है। कोलर बटालियन से लखवीर सिंह का तबादला पीटीसी डरोह किया गया है। बस्सी बटालियन से उप पुलिस अधीक्षक विक्रम सिंह को कोलर बटालियन में तैनाती दी गई है। सकोह बटालियन से नितिन चौहान का तबादला महामहिम दलाई लामा की सुरक्षा में मैक्लोडगंज किया गया है।

 

38 एचपीएस अधिकारियों के तबादला आदेशों की लिस्ट….https://bit.ly/3fyVrxc

 

यहां एक क्लिक पर जाने 18 एचपीएस अधिकारियों की नियुक्ति….. https://bit.ly/3rkTNlc

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है