Covid-19 Update

2,17,403
मामले (हिमाचल)
2,12,033
मरीज ठीक हुए
3,639
मौत
33,529,986
मामले (भारत)
230,045,673
मामले (दुनिया)

Corona Update: चंबा से 4, पांवटा से 3 व सुंदरनगर में रूस से लौटा व्यक्ति निकला Positive

Corona Update: चंबा से 4, पांवटा से 3 व सुंदरनगर में रूस से लौटा व्यक्ति निकला Positive

- Advertisement -

चंबा/सुंदरनगर। कोरोना संक्रमण के मामले हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इसी बीच चंबा (Chamba) से चार , पांवटा से 3 और सुंदरनगर( sundernager) से एक मामले सामने आया है। चंबा से परीक्षण के लिए गए सैंपल में से 16 पैंडिंग थे, जिनमें से 4 सैंपल कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) पाए गए हैं। संक्रमित पाए गए लोगों में एक दुबई से लौटा मसरूंड क्षेत्र का 21 वर्षीय युवक भी शामिल है। यह युवक संस्थागत क्वारंटाइन था। इसके अलावा ककीरा क्षेत्र के घटासनी का 35 वर्षीय कोलकाता से लौटा शख्स, गुवहाटी से लौटा 57 वर्षीय व्यक्ति व नगर पंचायत चुवाड़ी में बिहार से लौटा 23 वर्षीय मजदूर होम क्वारंटाइन युवक भी कोरोना पोजिटिव पाया गया है। अब जिला में एक्टिव मामलों की संख्या 39 हो चुकी है। मेडिकल, पुलिस तथा प्रशासन इन लोगों को कोविड केयर सेंटर बालू शिफ्ट करने में जुट गया है।

उपमंडल पांवटा साहिब के बद्रीपुर से 3 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। इनमें 56 वर्षीय पुरुष, 50 वर्षीय महिला और 27 वर्षीय युवती शामिल हैं। यह तीनों पहले पॉजिटिव आए व्यक्ति के संपर्क में आए थे। गत देर रात आई रिपोर्ट के मुताबिक 105 नए और 4 फॉलोअप सैंपल जिनकी रिपोर्ट आनी शेष थी। नए सैंपल में 88 की नेगेटिव और 3 की पॉजिटिव आई है। जबकि 14 की रिपोर्ट आनी शेष है। इसी प्रकार 4 फॉलोअप सैंपल में 3 की रिपोर्ट नेगेटिव और 1 की पॉजिटिव आई है। डीसी सिरमौर डॉ.  आरके परूथी ने बताया कि 3 नए कोरोना पॉजिटिव लोगों को कोविड केयर सेंटर शिफ्ट किया जा रहा है।

होटल में क्वारंटाइन में रखा था युवक को

सुंदरनगर में रुस से लौटा एक युवक कोरोना संक्रमित पाया गया है। डीसी मंडी ऋगवेद ठाकुर ने कहा कि मंडी जिला के उपमंडल सुंदरनगर के धवाली गांव पोस्ट ऑफिस चुरड का 27 वर्षीय युवक कोरोना संक्रमित पाया गया है जो हाल ही में रुस से हिमाचल लौटा था। जिस का कोरोना सैंपल सिविल अस्पताल सुंदरनगर की टीम द्वारा लिया गया था। इसे पिछले कुछ दिनों से सुंदरनगर के हमसफर होटल में क्वारंटाइन में रखा गया था उन्होंने कहा कि प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग द्वारा एतिहातन कदम उठाए जा रहे हैं जिसे कोविड केयर सेंटर सुंदरनगर में कॉलोनी शिफ्ट कर दिया गया है। बता दें कि मंडी जिला में पिछले 24 घंटों में सुंदरनगर के 27 वर्षीय युवक के साथ कोरोना संक्रमितो के 12 मामले सामने आए हैं जिससे प्रशासन और सरकार की चिंताएं बढ़ती जा रही हैं। जिला में अब कोरोना संक्रमित की संख्या 184 हो गई है जिसमे से 46 संक्रमित कोरोना को मात दे चुके हैं हैं तो एक्टिव केस की सख्या 135 हो गई हैं तो 3 लोगों की मौत हो चुकी है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है