Covid-19 Update

57,189
मामले (हिमाचल)
55,745
मरीज ठीक हुए
959
मौत
10,654,656
मामले (भारत)
98,988,019
मामले (दुनिया)

HRTC में चालकों के भरे जाएंगे 491 पद, करूणामूलक आधार पर नौकरी का बढ़ेगा कोटा

नादौन में 27.20 करोड़ रूपए की लागत से परिवहन नगर स्थापित होगा

HRTC में चालकों के भरे जाएंगे 491 पद, करूणामूलक आधार पर नौकरी का बढ़ेगा कोटा

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल पथ परिवहन निगम (HRTC) करूणामूलक आधार पर नौकरी प्रदान करने का कोटा 5 प्रतिशत से बढ़ाकर 10 प्रतिशत करने का प्रस्ताव प्रदेश सरकार के समक्ष रखेगा। निगम के निदेशक मंडल( BOD)की पिछली बैठक में इस संदर्भ में प्रस्ताव पारित किया जा चुका है। निगम शीघ्र ही चालकों के ड्राइविंग टेस्ट करवाएगा और चालकों के 491 पदों (Posts of Drivers)को भरा जाएगा। पेंशनधारकों को राहत प्रदान करने के उद्देश्य से शीघ्र ही पेंशन प्रदान करने के प्रयास भी किए जाएंगे। परिवहन मंत्री बिक्रम सिंह (Transport Minister Bikram Singh) ने ये जानकारी आज हिमाचल पथ परिवहन निगम के निदेशक मंडल और हिमाचल प्रदेश शहरी परिवहन और बस अड्डा प्रबन्धन एवं विकास प्राधिकरण के निदेशकमण्डल की बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी।

यह भी पढ़ें: #HPSSC: 290 पदों को आज से करें आवेदन, HRTC में 50 तो जल शक्ति विभाग में भरे जाएंगे 39 पद

 

 

बिक्रम सिंह ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि निगम की भूमि और सम्पत्तियों पर अवैध कब्जा करने वालों की जानकारी एकत्र की जाए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि निगम के लिए बसों की खरीद प्रक्रिया में तीव्रता लाई जाए। उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी के दौरान निगम को हुई वित्तीय क्षति को पूरा करने के लिए प्रदेश सरकार ने निगम को 353 करोड़ रूपए प्रदान किए हैं। परिवहन मंत्री ने कहा कि विभाग ई.परिवहन व्यवस्था के माध्यम से विभिन्न प्रकार की सेवाएं उपलब्ध करवा रहा है। बद्दी में 16.50 करोड़ रूपए की लागत से सभी प्रकार के वाहनों की निरीक्षण के लिए स्वचालित निरीक्षण और परीक्षण केन्द्र स्थापित किया जा रहा है। सरकार द्वारा पूरे प्रदेश में पीपीपी मोड पर 40 करोड़ रूपए की लागत से मोबाइल स्वचालित जांच केन्द्र भी स्थापित किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में #Night_Curfew के दौरान यात्रा करने वालों के लिए टिकट ही होगा कर्फ्यू पास

बिक्रम सिंह ने कहा कि हमीरपुर जिले के नादौन (Naduan) में 27.20 करोड़ रूपए की लागत से परिवहन नगर स्थापित किया जाएगा। यहां ड्राइविंग और टैस्टिंग ट्रैक, ड्राइविंग स्कूल, वर्कशॉप आदि बनाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि सरकार ने परिवहन विभाग में सड़क सुरक्षा सैल का गठन भी किया है। बैठक में निगम उपाध्यक्ष विजय अग्निहोत्री, प्रधान सचिव परिवहन केके पंत, निगम के प्रबन्ध निदेशक संदीप कुमार, निदेशक अनुपम कश्यप सहित बोर्ड के गैर सरकारी सदस्य उपस्थित थे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है