हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2022

BJP

25

INC

40

अन्य

3

हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2022 लाइव

3,12, 506
मामले (हिमाचल)
3, 08, 258
मरीज ठीक हुए
4190
मौत
44, 664, 810
मामले (भारत)
639,534,084
मामले (दुनिया)

अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा : ऐतिहासिक रथ मैदान में 8000 महिलाओं ने डाली महानाटी

कुल्लवी लोक नृत्य प्रस्तुत कर महिला सशक्तिकरण का दिया संदेश, मंत्री गोविंद ठाकुर भी हुए शामिल

अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा : ऐतिहासिक रथ मैदान में 8000 महिलाओं ने डाली महानाटी

- Advertisement -

कुल्लू। अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा (International Kullu Dussehra) उत्सव के तीसरे दिन ऐतिहासिक रथ मैदान में महानाटी (Mahanati) का आयोजन किया गया जिसमें 8000 से अधिक महिलाओं ने पारंपारिक कुल्लवी वेशभूषा में सामूहिक लोक नृत्य प्रस्तुत किया। महिलाओं ने करीब एक घंटे तक सामूहिक कुल्लवी लोक नृत्य प्रस्तुत किया। इस दौरान कैबिनेट मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर (Cabinet Minister Govind Singh Thakur) अपनी पत्नी रजनीश ठाकुर के साथ महानाटी में शामिल हुए। इस लोक नृत्य के माध्यम से हजारों महिलाओं ने महिला सशक्तिकरण बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, आसरा बोट आसरा अधिकार, नशा मुक्ति की थीम पर पूरे विश्व को महिला सशक्तिकरण का संदेश दिया।

यह भी पढ़ें:कुल्लू अंतरराष्ट्रीय दशहरा: ढोल-नगाड़ों की थाप पर निकली भगवान नरसिंह की भव्य जलेब

कैबिनेट मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि हमारी कुल्लवी लोक नृत्य (Kullavi Folk Dance) महानाटी गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड और लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज होने के बाद अंतरराष्ट्रीय दशहरा उत्सव में हर साल महानाटी का आयोजन करने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि महानाटी में जिला की हजारों महिलाओं ने महिला सशक्तिकरण बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ का संदेश दिया है। हमारी कुल्लवी संस्कृति के संरक्षण संवर्धन के लिए भी महिलाएं प्रयास कर रही हैं। उन्होंने कहा कि इस नाटी के माध्यम से युवा पीढ़ी को भी प्रेरणा मिल रही है। इसीलिए इस महानाटी में महिलाएं उत्साह के साथ भाग लेती हैं।

इस अवसर पर डीसी कुल्लू (DC Kullu) आशुतोष गर्ग ने कहा कि महानाटी कार्यक्रम में 8000 से अधिक महिलाओं ने सामूहिक कुल्लवी नृत्य प्रस्तुत किया है। उन्होंने कहा कि इस महा नाटी के माध्यम से ना केवल कुल्लू की संस्कृति को संरक्षण करने का प्रयास किया जा रहा है, बल्कि इसके माध्यम से नारी शक्तिकरण बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ एनशा मुक्ति का संदेश महिलाओं ने दिया है। उन्होंने कहा कि इस महा नाटी के माध्यम से आने वाले विधानसभा चुनावों में महिलाएं बढ़-चढ़कर मतदान में भाग लें, उसको लेकर भी संदेश दिया है। उन्होंने कहा कि कुल्लवी लोकनृत्य गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज है। विश्व में अपने आप को पहचान दिला चुकी है इस महा नाटी के माध्यम से जितने भी महिलाओं ने भाग लिया है उनका आभार प्रकट करते हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है