Covid-19 Update

2,16,639
मामले (हिमाचल)
2,11,412
मरीज ठीक हुए
3,631
मौत
33,417,390
मामले (भारत)
228,533,587
मामले (दुनिया)

परिवार के लोग सुनने गए थे सत्संग, पीछे से ढह गया आशियाना, दब गई बुजुर्ग

परिवार के लोग सुनने गए थे सत्संग, पीछे से ढह गया आशियाना, दब गई बुजुर्ग

- Advertisement -

हमीरपुर। तेज बारिश और करोना के कहर के बीच एक बीपीएल (#BPL) परिवार पर मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा है। रहने के लिए एक आशियाना था, वह भी इस कोरोनाकाल में तेज बारिश के बीच ढह गया। आशियाने के मलबे के नीचे घर की बुजुर्ग दब गई, किसी तरह उसे बाहर निकाला तो उसकी हालत ठीक नहीं थी। जिसके चलते उसे मेडिकल कॉलेज हमीरपुर में उपचार के लिए भर्ती करवाया गया है। जिस वक्त ये सब कुछ हुआ, परिवार के सदस्य सत्संग सुनने गए हुए थे। इस हादसे में बीपीएल परिवार का एक बसेरा तो छिन ही गया, साथ ही करीब अढाई लाख रुपए का नुकसान बताया गया है।

यह भी पढ़ें: भारी बारिश में गिरा 2 मंजिला मकान, मां और दो बेटियों की मौत, पिता की हालत गंभीर

 

हादसा हिमाचल प्रदेश के जिला हमीरपुर (Hamirpur) की ग्राम पंचायत बल्ह के गांव मौहीं में हुआ है। हादसे में गांव मौहीं में बुजुर्ग विशनी देवी पत्नी शंकर दास का तीन कमरों का स्लेटपोश मकान ढह गया है। तेज बारिश के दौरान बुजुर्ग विशनी देवी घर के अंदर थी और मलबे में दब गई, जिसमें विशनी देवी को सिर और बाजू में गहरी चोटें आई है। जिस समय यह हादसा हुआ तो उस समय विशनी देवी घर पर अकेली थी और बाकी परिवार के सदस्य सत्संग सुनने के लिए गए हुए थे। घर के गिरने की आवाज सुनकर पड़ोसियों ने अंदर फंसी हुई बुजुर्ग विशनी देवी को बाहर निकाला और हमीरपुर मेडिकल कालेज (Medical College Hamirpur) में भर्ती करवाया है। जहां पर विशनी देवी का उपचार चल रहा है।

 

 

मकान ढहने से करीब अढाई लाख रुपए का नुकसान आंका गया है और हल्का पटवारी ने भी मौके पर पहुंच कर नुकसान रिपोर्ट दर्ज की है। स्लेटपोश मकान के ढहने से विशनी देवी का सारा सामान मलबे में दब गया है और पड़ोसियों के घर में आश्रय लेना पड़ा है। विशनी देवी के बेटे रविन्द्र कुमार ने बताया कि तेज बारिश लगी हुई थी और घर पर माता अकेली थी उस समय हादसा हुआ। पंचायत उपप्रधान रामू ने बताया कि स्लेटपोश मकान ढह जाने से करीब अढाई लाख का नुकसान आंका गया है। उन्होंने कहा कि बीपीएल परिवार होने के नाते जल्द प्रशासन को बीपीएल परिवार की मदद करनी चाहिए।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है