Covid-19 Update

2,01,049
मामले (हिमाचल)
1,95,289
मरीज ठीक हुए
3,445
मौत
30,067,305
मामले (भारत)
180,083,204
मामले (दुनिया)
×

ये है Himachal की वरिष्ठ कांग्रेस, Video Conferencing बता रही कुछ-कुछ ऐसा

ये है Himachal की वरिष्ठ कांग्रेस, Video Conferencing बता रही कुछ-कुछ ऐसा

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं (Senior Himachal Congress leaders) की एक बैठक रविवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से पार्टी प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर (Kuldeep Rathore) की अध्यक्षता में हुई। जिसमें विशेष तौर पर पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह, पूर्व केन्द्रीय मंत्री आनंद शर्मा, पार्टी की प्रदेश मामलों की प्रभारी रजनी पॉटिल, नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने भाग लिया। इसके अलावा इस वीडियो कांफ्रेंसिंग में पूर्व सांसद  प्रतिभा सिंह, कर्नल धनी राम शांडिल, जीएस बाली, कुलदीप कुमार, विप्लव ठाकुर, सुरेश चंदेल, रजनीश किमटा व अभिषेक राणा भी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें: Breaking: हलवाई की दुकान पर रहेगी कैसी रोक-टोक, Himachal में Buses पर क्या हुआ निर्णय, पढ़े ये रपट

इस वीडियो कांफ्रेंसिंग (Video Conferencing) में कोरोना महामारी के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा किए गए कार्यों की जानकारी दी गई व अन्य मुद्दों पर चर्चा हुई। करीब अढ़ाई घंटे चली इस बैठक में कांग्रेसी दिग्गजों ने जयराम सरकार (Jai ram Govt.) पर निशाना साधा और अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने की योजना को लेकर सवाल पूछा। साथ लॉकडाउन में कांग्रेस कमेटी के प्रयासों की सराहना की। देश और प्रदेश के लोगों को भरोसा दिलाया कि इस माहमारी से निपटने के लिए कांग्रेस उनके साथ खड़ी है।

 


पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह (Virbhadra Singh) ने कहा कि वह इस माहमारी को लेकर प्रदेश की स्थिति पर अपनी पूरी नज़र रखें हुए हैं। उन्होंने कहा कि वह प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के साथ-साथ अन्य नेताओं व विद्यायकों के साथ संपर्क में हैं और प्रदेश की पूरी स्थिति की जानकारी ले रहे हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व राज्य सभा में उप नेता आनंद शर्मा ने प्रदेश सरकार से जानना चाहा है कि लॉकडाउन (Lockdown) के बाद प्रदेश के विकास और अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए सरकार की क्या योजना है। उन्होंने कहा है कि देश में कोरोना माहमारी के चलते लॉकडाउन के कारण आने वाला समय बहुत गंभीर और चुनौती पूर्ण होगा। उन्होंने कहा है कि सरकार को ऐसी दीर्घकालिक योजना पर काम करना पड़ेगा, जिससे बढ़ती अर्थव्यवस्था, बेरोजगारी, गरीबी, महंगाई जैसी जटिल समस्याओं से कारगर ढंग से निपटा जा सके।


यह भी पढ़ें: चंडीगढ़ हिमाचल भवन से कल इन जिलों के लिए चलेंगी HRTC बसें


प्रदेश प्रभारी रजनी पाटिल (Rajni Patil) ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यो की सराहना करते हुए बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी प्रदेश कांग्रेस कमेटी की प्रशंसा की है। कांग्रेस एकजुटता के साथ इस माहमारी व लॉकडाउन से उत्पन्न स्थिति में लोगों की बीच बेहतर कार्य कर रही है। कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर (Kuldeep Singh Rathore) ने लॉकडाउन के दौरान पार्टी द्वारा किए जा रहे सभी राहत कार्यों की विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कांग्रेस ने लॉकडाउन से पहले ही इस माहमारी को लेकर लोगों के सचेत करते हुए सैनिटाइजर और मास्क वितरण करना शुरू कर दिया था। उन्होंने बताया कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने अपने सभी प्रस्तवित कार्यक्रमों को रद्द किए, जबकि बीजेपी सरकार ने इस पर कोई गंभीरता नहीं दिखाई, यहां तक कि उन्होंने इस दौरान पांवटा साहिब में अपनी कार्यसमिति तक की बैठक आयोजित की। राठौर ने कहा कि केंद्र सरकार एक तरफ ग्रीन एरिया में 50 प्रतिशत सवारियों के साथ बसें चलाने की बात कह रहा है तो हिमाचल में ऐसा कोई निर्णय नहीं लिया गया है। इससे साफ है कि प्रदेश सरकार कोई भी जनहित का निर्णय लेने में सक्षम नहीं है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में Duty पर तैनात हेड कांस्टेबल को Bike के साथ घसीटा, आईं चोटें

कांग्रेस विधायक दल के नेता मुकेश अग्निहोत्री (Mukesh Agnihotri) ने कहा कि राहत कार्यों में प्रदेश बीजेपी सरकार दोहरे मापदंड अपना रही है। बीजेपी कोरोना माहमारी को लेकर लोगों से धन उगाही कर रही है। यह धन वह कहां खर्च कर रही है, इसकी जानकारी लेनी होगी। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन की वजह से बाहर फंसे लोगों को यहां लाने में भी भारी भाई भतीजावाद हो रहा है, जो चिंता का विषय है। विप्लव ठाकुर ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि वह आज भी इस माहमारी को लेकर अपनी राजनीतिक रोटियां सेंक रही है। सोशल मीडिया के राज्य प्रमुख अभिषेक राणा व प्रदेश आपदा सैल के प्रभारी हरि कृष्ण हिमराल भी इस मौके उपस्थित थे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है