Covid-19 Update

2,16,906
मामले (हिमाचल)
2,11,694
मरीज ठीक हुए
3,634
मौत
33,477,459
मामले (भारत)
229,144,868
मामले (दुनिया)

पश्चिम बंगाल शादी में भाग लेने गया Una का युवक निकला कोरोना पॉजिटिव

पश्चिम बंगाल शादी में भाग लेने गया Una का युवक निकला कोरोना पॉजिटिव

- Advertisement -

ऊना। मंडी, हमीरपुर, कांगड़ा और सोलन के बाद अब ऊना (Una) जिला में भी एक कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) का मामला सामने आया है। पश्चिम बंगाल में एक शादी समारोह (Wedding ceremony) में भाग लेकर लौटा एक युवक पॉजिटिव पाया गया है। पश्चिम बंगाल से वापस आकर युवक क्वारंटाइन सेंटर (Quarantine Center) में था। वहीं पर युवक का सैंपल लिया गया था। जांच में युवक पॉजिटिव पाया गया है।

यह भी पढ़ें: Cabinet: हिमाचल में बसों को चलाने और निजी स्कूलों की Fees को लेकर बड़ा फैसला-जानिए

इस मामले के साथ ऊना जिला में कोरोना का आंकड़ा 20 पहुंच गया है। साथ ही तीन एक्टिव केस (Active Case) हो गए हैं। 17 लोग कोरोना से जंग जीत चुके हैं। हिमाचल में आंकड़ा 185 पहुंच गया है। साथ ही 121 एक्टिव केस हो गए हैं। हिमाचल में आज एक दिन में 17 कोरोना पॉजिटिव के मामले सामने आए हैं। इसमें कांगड़ा जिला में 6, सोलन में पांच, मंडी में 4, हमीरपुर में एक और ऊना में भी एक मामला सामने आया है।

युवक 21 मार्च को बंगाणा के ही छपरोह नामक गांव से 18 बारातियों संग पश्चिम बंगाल के कोलकाता में शादी समारोह में हिस्सा लेने के लिए गया था। शादी के बाद यह सभी लोग लॉकडाउन के चलते कोलकाता में ही फंस गए। लॉकडाउन और कर्फ्यू के चलते इनकी घर वापसी का रास्ता बंद हो गया था। हालांकि सरकार ने इन लोगों को कोलकाता में ही राशन एवं अन्य चीजें उपलब्ध भी करवाई थीं। इसी बीच हिमाचलियों की घर वापसी के दौरान 15 मई को यह सभी लोग कोलकाता से वापस ऊना लौटे थे। ऊना लौटने के बाद सभी लोगों को इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन में रखा गया था। शुक्रवार स्वास्थ्य विभाग द्वारा इस युवक समेत 129 लोगों के सैंपल कोरोना जांच के लिए लिए गए थे। जिनमें से 126 लोगों रिपोर्ट शुक्रवार शाम ही नेगेटिव आ गई थी। जबकि तीन रिपोर्ट शनिवार को आनी थी। इन तीन रिपोर्टों में से दो लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। जबकि प्रोइयां के 27 वर्षीय युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। जिला में अभी तक करीब 20 लोग कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए हैं। जिनमें से 17 लोग ठीक होकर घर वापस जा चुके हैं। वहीं मुंबई से पिछले दिनों लौटे हरोली और कोटला खुर्द के दो युवक अभी संक्रमित हैं। वहीं अब प्रोइयां का यह युवक ऊना जिला से तीसरा एक्टिव केस पाया गया है। डीसी उना संदीप कुमार ने इस मामले की पुष्टि की है।

यह भी पढ़ें:  कोरोना अपडेटः Kangra में 70 वर्षीय महिला सहित 6 पॉजिटिव, हिमाचल में एक्टिव केस 115

यह भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल से ट्रक में Solan लौटे पांच व्यक्ति निकले कोरोना पॉजिटिव

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है