×

Breaking : सरकाघाट में भीषण अग्‍निकांड, एक महिला और दो बच्‍चे जिंदा जले

Breaking : सरकाघाट में भीषण अग्‍निकांड, एक महिला और दो बच्‍चे जिंदा जले

- Advertisement -

सरकाघाट। जिला मंडी के सरकाघाट उपमंडल( Sarkaghat Subdivision) में एक आगजनी की घटना सामने आई है। जानकारी के अनुसार गाहर पंचायत के गांव छोटा समाहल में भीषण अग्‍निकांड में एक महिला और दो बच्‍चों की झुलसकर मौत (Death) हो गई। हादसा दोपहर 1 से 2 बजे के बीच हुआ बताया जा रहा है। मरने वालों में  28 वर्षीय कविता पत्नी मनोज कुमार व उसके दो बच्चे 4 वर्ष की अपेक्षा व 9 माह के दीक्षु  शामिल है। आग (Fire) दो मंजिला घर में लगी थी लेकिन नुकसान उपरी मंजिल को ही हुआ है। अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है।


मिली जानकारी के अनुसार कविता देवी अपने 9 महीने के बेटे दक्ष को टीका लगाने स्वास्थ्य केंद्र गई थी। टीका लगाने के बाद घर पहुंची कविता अपने बेटे और बेटी अपेक्षा के साथ आराम कर रही थी। तभी अचानक घर में आग लग गई और देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। कविता का पति मनोज कुमार डिपो में राशन लेने गया था। आज इसी गांव के लोगों को सरकारी राशन के लिए डिपो पर बुलाया गया था, जिस कारण गांव में कुछ ही लोग मौजूद थे। जब तक लोगों को आग लगने की घटना का पता चला तब तक सबकुछ जलकर राख हो चुका था। यहां तक कि महिला और उसके बच्चों के शव भी सही ढंग से बरामद नहीं हो पाए हैं। इन शवों के कुछ अवशेष ही मिले हैं।

डीएसपी सरकाघाट चंद्रपाल सिंह ने पुष्टि करते हुए बताया कि एफएसएल की टीम के साथ मामले की जांच की जा रही है। मृतकों के शरीर के कुछ अवशेष बचे हैं जिन्हें जांच के लिए भेजा जा रहा है। मामला दर्ज करके आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

यह भी पढ़ें: चीन से हिंसक झड़प में हिमाचल का जवान शहीद, 21 वर्ष की उम्र में पाई शहादत

गौर हो कि इससे पहले बुधवार सुबह करीब सात बजे सरकाघाट के ही कश्मेला गांव में गोशाला (Cowshed) में आग लगने से छह कमरों का एक मकान जल गया। आगजनी में एक बुजुर्ग महिला (Old woman) के हाथ भी झुलस गए जो कि गोशाला में बंधी भैंस को बचाने के लिए गई थी। महिला के साथ भैंस की झुलस गई है। पीड़‍िता को दस हजार रुपये की फौरी राहत दी गई है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है