Covid-19 Update

2,01,049
मामले (हिमाचल)
1,95,289
मरीज ठीक हुए
3,445
मौत
30,067,305
मामले (भारत)
180,083,204
मामले (दुनिया)
×

ऑनलाइन क्लासें ना लेने पर नपे शिक्षक, एक का रोका वेतन तो दूसरे को Notice

लंबे समय से ऑनलाइन पढ़ाई में नहीं करवा रहे थे उपस्थिति दर्ज

ऑनलाइन क्लासें ना लेने पर नपे शिक्षक, एक का रोका वेतन तो दूसरे को Notice

- Advertisement -

बिलासपुर। हिमाचल में कोरोना (Corona) के चलते स्कूल (School) और कॉलेज बंद हैं। छात्रों की पढ़ाई ऑनलाइन (Online) हो रही है। पर कुछ शिक्षक ऑनलाइन क्लासें लेने में दिलचस्पी नहीं ले रहे हैं। ऐसा ही मामला हिमाचल के बिलासपुर (Bilaspur) जिला में सामने आया है। यहां दो शिक्षक लंबे समय से ऑनलाइन क्लासों से नदारद थे। प्रारंभिक शिक्षा विभाग ने कार्रवाई करते हुए एक शिक्षक का वेतन रोक दिया है तो दूसरे शिक्षक को कारण बताओ नोटिस (Show Cause Notice) ही जारी किया है। अगर यह शिक्षक भी समय पर जवाब नहीं देता है तो इसका भी वेतन रोक दिया जाएगा। इसमें एक प्राइमरी टीचर है और दूसरा टीजीटी है। जिला के दो स्कूलों के प्रधानाचार्य से लिखित रूप से प्राप्त शिकायत के आधार पर उपनिदेशक ने यह कार्रवाई की है।

यह भी पढ़ें:Kangra: 6वीं से 8वीं कक्षा के छात्रों की 4 घंटे लग सकेंगी ऑनलाइन क्लासें

बता दें कि दोनों शिक्षक लंबे समय से ऑनलाइन पढ़ाई में अपनी उपस्थिति दर्ज नहीं करवा रहे थे। ये शिक्षक अपने विषय को लेकर ऑनलाइन शिक्षा के माध्यम से अपनी क्लासेज नहीं ले रहे थे और ना ही अपनी कोई समस्या या फिर क्लास ना लेने का कारण संबंधित प्रधानाचार्य (Principal) को बता रहे थे। ऐसे में इस सारे मामले को लेकर जिला के दो स्कूलों के प्रधानाचार्य ने इसकी शिकायत उपनिदेशक से की, जिसके चलते बिलासपुर प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक सुदर्शन सिंह ने तुरंत प्रभाव से कार्रवाई की। वहीं, शिक्षा विभाग की जिला में इस बड़ी कार्रवाई से अन्य शिक्षकों में हड़कंप मच गया है।


उपनिदेशक प्रारंभिक शिक्षा विभाग सुदर्शन सिंह (Deputy Director Elementary Education Department Sudarshan Singh) ने बताया कि यह कार्रवाई ब्लॉक एलिमेंटरी ऑफिसर (Elementary Officer) के माध्यम से की गई है। उन्होंने बताया कि छात्रों की पढ़ाई में लापरवाही बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कोविड कार्यकाल में सभी पढ़ाई ऑनलाइन की गई है, ऐसे में पूरे दिन में एक से दो घंटे तक ही कक्षाएं लगती हैं तो फिर शिक्षक को क्लास लेने में कोई दिक्कत परेशानी नहीं होनी चाहिए थी। उन्होंने यह भी साफ किया कि अगर कोई समस्या होती और इस संदर्भ में वह अपने प्रधानाचार्य को ही अवगत करवा देते। उन्होंने बताया कि दो शिक्षकों को नोटिस सहित एक की सैलरी रोकी गई है। उन्होंने बताया कि नोटिस का जवाब आने पर आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है