ऊना पुलिस का एक्शनः छापेमारी कर पोकलेन, जेसीबी, टिप्पर और ट्रैक्टर किये जब्त

एसपी ने पुलिस टीम के साथ ड्रोन के जरिये किया निरीक्षण

ऊना पुलिस का एक्शनः छापेमारी कर पोकलेन, जेसीबी, टिप्पर और ट्रैक्टर किये जब्त

- Advertisement -

ऊना। जिला पुलिस ने संतोषगढ़ में खनन माफिया पर बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। एएसपी और डीएसपी के नेतृत्व में गठित टीमों ने बुधवार रात संतोषगढ़ स्थित स्वां नदी में छापेमारी करते हुए एक पोकलेन, दो जेसीबी, आठ टिप्पर और कुछ ट्रैक्टर अवैध खनन करते हुए पकड़े है। देर रात हुए कार्रवाई के बाद सुबह खुद एसपी अर्जितसेन ठाकुर ने दल बल के साथ स्वां नदी का निरीक्षण किया वहीं ड्रोन के जरिये खनन स्थल की तस्वीरें भी निकाली। पुलिस की इस कार्रवाई से खनन माफिया में हड़कंप मच गया है। वहीं एसपी ने खनन माफिया को इस अवैध धंधे को बंद करने की नसीहत दी है।

यह भी पढ़ें- हिमाचल: सीबीआई ने 12 लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथ धरा अधिकारी

जाहिर है जिला ऊना में पिछले लंबे अरसे से चल रहे अवैध खनन के गोरखधंधे के खिलाफ ऊना पुलिस एक्शन में आ गई है।देर रात एएसपी ऊना परवीन धीमान, डीएसपी ऊना अंकित शर्मा और एसएचओ ऊना संजीव कुमार की अगुवाई में विभिन्न टीमों ने पूरे स्टाइल में स्वां नदी में दस्तक दी। इस दौरान पुलिस के उस समय होश उड़ गए जब पुलिस ने स्वां नदी को पीले पंजे से तबाह करते हुए मशीनों, टिप्परों और ट्रैक्टरों को देखा। पुलिस की टीमों ने एकाएक कर स्वां नदी में खनन के काले करोबार को अंजाम देते हुए एक पोकलेन, दो जेसीबी, आठ टिप्पर और कुछ ट्रैक्टरों को पकड़ने में सफलता हासिल की।

पुलिस को मिली इस बड़ी कार्रवाई के बाद एसपी ऊना अर्जितसेन ठाकुर ने सुबह ही पुलिस टीम के साथ स्वां नदी में पहुंच खनन माफिया द्वारा स्वां नदी में किये गए नुक्सान का जायजा लिया। वहीं एसपी अर्जितसेन ठाकुर ने ड्रोन के जरिये स्वां नदी का निरीक्षण करते हुए खनन माफिया के कारनामों की तस्वीरें भी कैद की। पुलिस की इस कार्रवाई से खनन माफिया में हड़कंप मच गया है। एसपी ऊना अर्जितसेन ठाकुर ने बताया की ऊना पुलिस खनन के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की निति से काम कर रही है, इससे पहले भी पुलिस द्वारा अवैध खनन पर 18 एफआईआर दर्ज की जा चुकी है, जहां तक कि पुलिस द्वारा कुछ मामलों को प्रवर्त्तन निदेशालय के भी सुपुर्द किया गया था। एसपी ऊना ने कहा कि इस मामले में भी पुलिस एसआईटी का गठन कर छानबीन करेगी। इस दौरान एसपी ने खनन माफिया को इस तरह के अवैध धंधों को बंद करने की चेतावनी भी दी है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है