Covid-19 Update

2, 84, 982
मामले (हिमाचल)
2, 80, 760
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,128,786
मामले (भारत)
525,038,134
मामले (दुनिया)

हिमाचल: खनन माफिया ने किया पुलिस पर हमला, माइनिंग इंस्पेक्टर को किया अगवा

सिरमौर के पांवटा सहिब से सामने आया मामला, पुलिस ने मामला दर्ज कर शुरू की जांच

हिमाचल: खनन माफिया ने किया पुलिस पर हमला, माइनिंग इंस्पेक्टर को किया अगवा

- Advertisement -

पांवटा साहिब। हिमाचल प्रदेश में पड़ोसी राज्यों से सटे इलाकों में खनन माफिया (Mining Mafia) सक्रिय है। सिरमौर (Sirmaur) जिला की बात करें तो यहां पर दो दिन पहले वनरक्षक (Forest Guard) पर हमला हुआ था, लेकिन अब पुलिस और खनन विभाग के अधिकारियों पर भी हमला हुआ है। यह नहीं खनन माफिया ने एक माइनिंग इंस्पेक्टर का अपहरण भी कर लिया है। यह हमला और अपहरण (Kidnapping) उस समय किया गया, जब रात को खनन कर रहे माफिया को पकड़ने के लिए पुलिस के जवान रामपुर घाट क्षेत्र में यमुना नदी पर पहुंचे थे। खनन माफिया ने पुलिस (Police) जवान से मारपीट की और माइनिंग इंस्पेक्टर (Mining Inspector) को पकड़ लिया। मामले की शिकायत थाना में दर्ज की गई है।

यह भी पढ़ें:मनाली में बिहारी को अरेस्ट करने गई पुलिस पर दराट से हमला, एक कर्मी घायल

मिली जानकारी के अनुसार सिरमौर जिले के पांवटा साहिब के रामपुर घाट क्षेत्र में पिछले काफी समय से खनन माफिया सक्रिय है। बुधवार देर रात पुलिस और खनन विभाग के अधिकारियों ने जब मौके पर दबिश दी तो खनन माफिया ने पुलिस व खनन विभाग के कर्मियों पर हमला (Attack) कर दिया। इतना ही नहीं माइनिंग इंस्पेक्टर को भी अगवा कर लिया। जिसे बाद में पुलिस ने माफिया से भिड़ कर किसी तरह से छुड़ा लिया। खनन माफिया ने पुलिस जवान और वन विभाग कर्मी से मारपीट भी की। इस संबंध में थाना पांवटा में पुलिस ने शिकायत दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। फिलहाल इस घटना से क्षेत्र में दहशत का माहौल है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: अवैध खनन रोकने गए वन रक्षक पर डंडे लेकर टूट पड़े माफिया; मामला दर्ज

जाहिर है रेत, बजरी माफिया पांवटा से यमुना नदी के रास्ते अवैध सामग्री उत्तराखंड (Uttarakhand) पहुंचा रहे थे। माइनिंग और पुलिस विभाग कर्मी गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करने पहुंचे थे। वहीं खनन माफिया अंधेरे का फायदा उठाकर यमुना नदी को पार कर उत्तराखंड की तरफ भाग गए। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। डीएसपी बीर बहादुर ने बताया कि शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है। आरोपियों की पहचान की जा रही है। आरोपी जल्द पुलिस की गिरफ्त में होंगे। बता दें कि तीन दिन पहले एक वन रक्षक पर भी माफियाओं ने हमले का प्रयास किया। यह मामला अभी ठंडा नहीं पड़ा था कि अब दूसरी घटना सामने आ गई है।  वहीं जिला खनन अधिकारी सुरेश भारद्वाज ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। खनन माफिया तथा अपहरण करने वाले लोगों को गिरफ्तार करने के लिए एक पुलिस टीम उत्तराखंड भेजी गई है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है