Covid-19 Update

3,12, 506
मामले (हिमाचल)
3, 08, 258
मरीज ठीक हुए
4190
मौत
44, 664, 810
मामले (भारत)
639,534,084
मामले (दुनिया)

केंद्र की मोदी सरकार ने बर्बाद की देश की अर्थव्यवस्था, 9 साल में लिया 101 लाख करोड़ का कर्ज

अखिलेश प्रताप बोले मोदी सरकार कर्ज लेकर अपने पूंजीपति मित्रों का ऋण कर रही माफ

केंद्र की मोदी सरकार ने बर्बाद की देश की अर्थव्यवस्था, 9 साल में लिया 101 लाख करोड़ का कर्ज

- Advertisement -

शिमला। केंद्र की मोदी सरकार (Modi Govt) ने देश की अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर दिया है। जिससे देश की इकोनॉमी पूरी तरह से तहस नहस हो गई है। देश में गरीबी, महंगाई, बेरोजगारी विकराल रूप ले चुकी है। यह आरोप अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता अखिलेश प्रताप सिंह (Akhilesh Pratap Singh) ने शिमला में मीडिया से रूबरू होकर लगाए। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने मात्र 9 साल में 101 लाख करोड़ का कर्ज ले लिया है। यानी जितने पीएम 2014 तक हुएए उन सभी से दोगुना कर्जा (Loan) अकेले मोदी ने 9 साल में लिया है। यही नहीं पीएम मोदी (PM Modi) कर्जा लेकर अपने पूंजीपति मित्रों का कर्जा माफ किया है। गरीब किसान व छोटे व्यवसायी कोई मदद नही मिली। अखिलेश प्रताप ने कहा कि गैसए डीजलए पेट्रोल के दाम बढ़ाकर मोदी सरकार ऐसा महसूस कर रही जैसे ळक्च् बढ़ा दी हो। दूधए दहीए पनीरए कपड़ों पर भी टैक्स लगा दिया।


यह भी पढ़े:एमसी शिमला के चुनाव करवाने की तैयारी में सुक्खू सरकार

महंगाई, बेरोजगारी पचास सालों में सर्वाधिक है। मोदी सरकार ने खाद्य पदार्थों पर जीएसटी (GST) लगा दिया। चीन आज गुस्ताखी कर रहा है बॉर्डर पर कॉलोनियां बना रहा है। सेना को बढ़ाया जा रहा है। वहां भी यह सरकार फेल हुई है। इवेंट मैनेजमेंट करने में यह सरकार लगी है, उससे कहीं भी देश का सुधार नही हो रहा है। जिस तरह ईस्ट इंडिया कंपनी काम करती थी। उसी तरह आज बीजेपी (BJP) केंद्र में काम कर रही है। इसी के खिलाफ कांग्रेस ने भारत जोड़ो यात्रा शुरू की है। मोदी ने जो वादे किए वह एक भी पूरा नही हुआ। इस यात्रा के बाद लोग जागृत हो गए हैं। प्रदेश ने अपना भविष्य चुन लिया है अब देश की बारी है।

कल से शुरू होगी हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा

26 जनवरी यानी कल से देश भर में कांग्रेस (Congress) का हाथ से हाथ जोड़ो अभियान (Hath se Hath Jodo Abhiyaan) शुरू हो रहा हैए जिसे राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के विस्तार के रूप में बताया जा रहा है। हिमाचल कांग्रेस इस नए अभियान को लेकर काफी जोश में है। यह अभियान पूरे देश बूथ स्तर तक ले जाया जाएगा। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता अखिलेश प्रताप सिंह ने शिमला (Shimla) पहुंचकर इस अभियान को बीजेपी की केंद्र सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ जनता को जागरूक करने का अभियान बताया। अखिलेश प्रताप सिंह ने शिमला में कहा कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की भारत जोड़ो यात्रा के 132 दिन पूरे हो गए हैं। इस यात्रा के संदेश को बूथ स्तर पर पहुंचाया जाएगा। दिल्ली की सरकार से जो विषमताएं देश में फेल रही हैए जो बांट कर राजनीति कर रहे हैए उसको जनता को बताया जाएगा। इस अभियान द्वारा देश के 10 लाख पोलिंग बूथ पर जाकर लोगों को अवगत कराया जाएगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




×
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है