×

कोरोना का खौफः हिमाचल में 4 अप्रैल तक बंद रहेंगे सभी शिक्षण संस्थान

जिन कक्षाओं के पेपर चल रहे हैं वो जारी रहेंगे

कोरोना का खौफः हिमाचल में 4 अप्रैल तक बंद रहेंगे सभी शिक्षण संस्थान

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में कोरोना ( corona) के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने सभी शिक्षण संस्थान ( All educational institutions) बंद करने का निर्णय लिया है। सीएम जयराम ठाकुर( CM Jairam Thakur) की अध्यक्षता में हुई उच्चस्तरीय बैठक में यह निर्णय लिया गया है। प्रदेश के सभी स्कूल, कॉलेज, यूनिवसिर्टी और टेक्नीकल यूनिवर्सिटी ( School, college, university and technical university) आईटीआई, इंजीनियरिग कॉलेज, मेडिकल कॉलेज, को कल यानी 27 मार्च से 4 अप्रैल से बंद करने का निर्णय लिया गया है। हालांकि जिन कक्षाओं के एग्जाम इन दिनों चल रहे हैं वो जारी रहेंगे। जबकि शिक्षक व गैर शिक्षक नियमित रूप से आते रहेंगे।


यह भी पढ़ें: #HPCorona : ऊना के 102 मामलों सहित हिमाचल में आज रिकार्ड 315 पॉजिटिव-दो की गई जान

सीएम जयराम के साथ हुई बैठक में राजस्व विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव आरडी धीमान, स्वास्थ्य सचिव अमिताभ अवस्थी सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे। कोरोना की चेन तोड़ने के लिए सभी सरकारी व अर्द्द सरकारी कार्यालय शनिवार 3 अप्रैल को बंद रखने का भी निर्णय लिया गया।जिन स्कूलों के पास आवासीय सुविधाएं उपलब्ध हैं, उन्हें अपने छात्रावास ( Hostel) बंद करने की आवश्यकता नहीं है लेकिन आवासीय छात्रावासों में कोविड-19 का संक्रमण रोकने के लिए सभी मानक संचालन प्रक्रियाओं( SOP)  का पालन करना होगा। इन आदेशों की अनुपालना सुनिश्चित बनाने के लिए एक अनुपालना अधिकारी की नियुक्ति भी करनी होगी।होली को लेकर कोई सार्वजनिक कार्यक्रम आयोजित नहीं होगें। सीएम जयराम ठाकुर ने सभी से आग्रह किया कि लोग अपने घरों में परिवार के संग होली मनाएं। होली का कोई भी सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं होगा।

प्रदेश सरकार द्वारा राज्य में कोई भी सामाजिक एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित नहीं किया जाएगा और बाहरी कार्यक्रमों में 200 और आंतरिक कार्यक्रमों में 50 प्रतिशत तक लोग शामिल हो सकेंगे। नर्सिंग और चिकित्सा संस्थान नियमित रूप से कार्य करते रहेंगे। मन्दिरों के अन्दर लंगर और धार्मिक आयोजनों पर प्रतिबन्ध रहेगा और केवल दर्शन की ही अनुमति होगी।बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि कोविड पॉजिटिव मामलों और मृत्यु दर को ध्यान में रखते हुए डीसी संबंधित जिलों में अधिक प्रतिबंध लगाने के लिए उचित कदम उठाएंगे।सभी अग्रणी पंक्ति के कार्यकर्ताओं को कोविड की दूसरी खुराक लेने के लिए प्रेरित किया जाएगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है