×

हिमाचल विधानसभा के बजट सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक, सत्र को सौहार्दपूर्ण तरीके से चलाने पर सहमति

20 मार्च तक चलने वाले इस बजट सत्र में 17 बैठकें रखी गई है

हिमाचल विधानसभा के बजट सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक, सत्र को सौहार्दपूर्ण तरीके से चलाने पर सहमति

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल विधानसभा का बजट सत्र ( Budget session of Himachal vidhansabha) 26 फ़रवरी से शुरू हो रहा है। सत्र शुरु होने से एक दिन पहले यानी आज सर्वदलीय बैठक ( All party meeting) बुलाई गई । कुछ देर पहले विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार के चैंबर में सर्वदलीय बैठक संपन्न हुई। इस बैठक में विस अध्यक्ष के अलावा संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज, नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री, मुख्य सचेतक नरेंद्र बरागटा, माकपा विधायक राकेश सिंघा उपस्थित रहे। इस दौरान  सत्र को सौहार्दपूर्ण तरीके से चलाने पर सहमति बनी।


विस अध्यक्ष ने विपक्षी सदस्यों से जनहित से जुड़े मुद्दों पर सार्थक चर्चा करवाने पर फोकस करने की अपील की । उन्होंने कहा कि नियमों को ध्यान में रखते हुए 1200 की जगह 400 कर्मचारियों और अधिकारियों से काम लिया जाएगा । विस में चर्चा के लिए अभी तक करीब 650 तारांकित सवाल मिले चुके है । 20 मार्च तक चलने वाले इस बजट सत्र में 17 बैठकें रखी गई है। सीएम जयराम ठाकुर ( CM Jai Ram Thakur) 6 मार्च को अपने कार्यकाल के चौथा बजट पेश करेंगे। सत्र के पहले दिन राज्यपाल का अभिभाषण होगा। उसके बाद 7 सदस्यों के निधन पर शोकोदगार होगा। कोरोना के बीच हो रहे इस बजट सत्र में सभी नियमों का ध्यान रखा जाएगा।

यह भी पढ़ें : हिमाचल के मेडिकल कॉलेजों को मिली विशेष सुविधाओं से लैस 6 एंबुलेंस

जाहिर है बजट सत्र की तैयारियों पर विधानसभा अध्यक्ष विपिन परमार ( Vidhansabha Speaker Vipin Parmar) ने बताया कि कोरोना के बीच ये बजट सत्र भी शुरू हो रहा है। जिसको देखते हुए कोरोना के प्रोटोकॉल के नियमों का पालन किया जाएगा। थर्मल स्कैनिंग के बाद ही सभी सदस्य ,प्रेस व अन्य स्टॉफ विधानसभा परिसर में आ सकेंगे। उन्होंने कहा कि जिसको भी ज़ुखाम व बुखार के लक्षण होंगे उनका डिस्पेंसरी में चेकअप किया जाएगा। विधानसभा अध्यक्ष ने आगंतुकों से इस दौरान न आने की अपील की है। सीएम जय राम ठाकुर व मंत्रियों के पास अपनी समस्या लेकर आने वालों से मुलाकात के लिए अलग से जो व्यवस्था की गई है। वहां मुलाकात कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि सुरक्षा के सभी इंतज़ाम कर लिए गए है। कल सर्वदलीय बैठक रखी गई है। उम्मीद है कि विपक्ष सदन को चलाने में सहयोग करेगा।

 

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है