Covid-19 Update

2,16,303
मामले (हिमाचल)
2,11,008
मरीज ठीक हुए
3,628
मौत
33,339,375
मामले (भारत)
226,929,855
मामले (दुनिया)

कोरोना संकट के बीच डेढ़ गुना बढ़ा हुआ किराया चुकता कर मिलेगी HRTC की सवारी !

कोरोना संकट के बीच डेढ़ गुना बढ़ा हुआ किराया चुकता कर मिलेगी HRTC की सवारी !

- Advertisement -

शिमला। कोरोना संकट (Corona crisis) के बीच आमजन पर एक भार और पड़ने वाला है। हो सकता है कि लॉकडाउन-3 खत्म होते ही एचआरटीसी की सवारी करने को मिल जाए, पर इसके लिए आप को भी डेढ गुणा बढ़ा हुआ किराया (One and a half times increased fare) चुकता करना पड़ सकता है। कैबिनेट में चर्चा के बाद परिवहन विभाग ने इसका प्रारूप तैयार कर लिया है। अब आगामी कैबिनेट की बैठक में इसे दोबारा रखा जाएगा। कैबिनेट इस पर कोई निर्णय लेगी। बसों में सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) को ध्यान में रखते हुए 50 फीसदी यात्री ही सफर कर पाएंगे। इसलिए ही किराए में बढ़ोतरी का प्रस्ताव आया है।

ये भी पढ़ेः स्कूल शिक्षा बोर्ड ने की “नमस्ते भारत” अभियान की शुरुआ

सवारियों को कोरोना से संबंधित जानकारी दी जाएगी

महामारी के इस दौर में परिवहन विभाग (Transport Department) के अफसरों ने सुझाव दिया है कि बसों में सवारियों को कोरोना से संबंधित जानकारी दी जाएगी। बस अड्डे पर सैनिटाइजर की व्यवस्था होगी। यात्रियों को लाउड स्पीकर के माध्यम से कोरोना से बचाव और उपाय के बारे में अवगत करवाया जाएगा। विभागीय अफसरों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के बाद परिवहन मंत्री गोविंद ठाकुर ने सोशल मीडिया पर परिवहन सेवाओं को लेकर जानकारी साझा की है। इसी से पता चल रहा है कि लॉकडाउन-4 (Lockdown-4) में बस सेवाएं शुरू हो सकती हैं।

क्या कहना है परिवहन मंत्री गोविंद ठाकुर का

परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि हिमाचल में 17 मई के बाद राज्य के भीतर बसें चलाई जा सकती हैं। उचित दूरी के आदेशों व कोरोना से जरूरी एतिहात बरतने के साथ हिमाचल पथ परिवहन विभाग निगम बसें चलाने को तैयार है। इस दौरान किराए बढ़ाने को लेकर अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है। किराया बढ़ाना है या नहीं इस पर कैबिनेट में निर्णय लिया जाता है, लेकिन उचित दूरी के आदेशों का पालन करना है तो निश्चित रूप से परिवहन निगम पर आर्थिक बोझ बढ़ेगा। उन्होंने बताया कि हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन को अभी तक 130 करोड़ का नुकसान पहुंच चुका है। 75 करोड़ का नुकसान पहले महीने में हुआ है।

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है