हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2017

BJP

44

INC

21

अन्य

3

हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2022 लाइव

3,12, 506
मामले (हिमाचल)
3, 08, 258
मरीज ठीक हुए
4190
मौत
44, 664, 810
मामले (भारत)
639,534,084
मामले (दुनिया)

सिरमौर में गरजे अमित शाह: बोले- हरी और लाल टोपी के दिन गए, सब बीजेपी की हैं

हाटी आभार रैली में पांचों सीटें बीजेपी की झोली में डालने की भरी हुंकार

सिरमौर में गरजे अमित शाह: बोले- हरी और लाल टोपी के दिन गए, सब बीजेपी की हैं

- Advertisement -

शिलाई। हिमाचल प्रदेश में चुनावी शंखनाद बजते ही बीजेपी के केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने शनिवार को सिरमौर के शिलाई (Shillai) में एक रैली की। बीजपी के चाणक्‍य केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सिरमौर में हाटी आभार रैली कर चुनावी हुंकार भरी। अमित शाह हाटी समुदाय को जनजातीय दर्जा मिलने के बाद पहली बार सिरमौर (Sirmaur) जिला में पहुंचे। शिलाई विधानसभा क्षेत्र के सतौन में हाटी आभार रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने पांचों सीटें बीजेपी को जीताकर मोदी की झोली में डालने की हुंकार भरी।

यह भी पढ़ें:ब्रेकिंग : हिमाचल बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक कैंसिल, अब सीधे इलेक्शन कमेटी की बैठक होगी

अमित शाह ने अपने संबोधन में शुरूआत भारत माता की जय के नारे के साथ की। अमित शाह की हाटी आभार रैली के जरिये बीजेपी (BJP) ने पांचों सीटों पर पार्टी के पक्ष में हवा बनाने का प्रयास किया। अमित शाह ने कहा कि आपको हाटी का दर्जा दिलवाने में सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) का बहुत बड़ा हाथ है। वह करीब 25 बार दिल्ली में मेरे पास और हर बार दिमाग खाकर यही कहा कि यह काम करना है। हर बार कागजों का पुलिंदा मेरे आगे फेंक देते और यही कहते ही काम मुश्किल है पर करना है।

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि तीनों प्रकार के आरक्षण, चाहे शिक्षा में हो, चाहे राजनीतिक हो या सरकारी नौकरियों का। ये तीनों आरक्षण हाटी समुदाय को मिलने वाले हैं, इसकी मैं आपको बधाई देता हूं। अमित शाह ने कहा कि अब राजा-महाराजाओं का समय चला गया है। अब लोकतंत्र का समय है। हिमाचल में जनता की चलेगी। ये डबल इंजन सरकार जो है, इसे हमने देखा है और समझा है और इसके फायदे देखे हैं। शाह बोले- वह दिन लद गए जब टोपी पर राजनीति होती थी। कभी हरी टोपी और कभी लाल टोपी। ऊपर का हिमाचल और नीचे का हिमाचल, कुछ नहीं है भाई। हरी टोपी भी बीजेपी की है और लाल टोपी भी बीजेपी की है। ऊपर भी बीजेपी है और नीचे भी बीजेपी है।

Amit-shah-Sirmaur1

Amit-shah-Sirmaur1

अमित शाह ने दावा किया कि हिमाचल प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी दो तिहाई बहुमत के साथ फिर से सत्‍ता में वापसी करेगी। इस दौरान उन्‍होंने मोदी व जयराम सरकार (Jai Ram Govt) की ओर से किए गए कार्य भी गिनाए। अमित शाह ने कहा कि पूर्व सीएम शांता कुमार और प्रेम कुमार धूमल ने हिमाचल में विकास किया और जयराम ठाकुर ने उसे तेज गति से आगे बढ़ाया। इससे पहले हाटी समिति ने अमित शाह को पारंपरिक शॉलए टोपी और डांगरा भेंट कर सम्मानित किया।

amit-shah

amit-shah

शाह ने राष्ट्रीय मुद्दों को लेकर कांग्रेस को घेरा

इस अवसर पर गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि हाटी समुदाय को जनजातियां का दर्जा देकर मोदी (PM Modi) ने लोगों के 55 साल के संघर्ष को एक झटके में समाप्त कर दिया। उन्होंने कांग्रेस पर वार करते हुए कहा कि कांग्रेस का काम आग लगाने का है जबकि पीएम नरेंद्र मोदी का काम विकास करने का है। उन्होंने कहा कि अबकी बार देश में रिवाज बदलता जा रहा है। हिमाचल में भी रिवाज बदलने वाला है। हिमाचल में बीजेपी सरकार रिपीट करेगी। इस दौरान उन्होंने राष्ट्रीय मुद्दों पर भी कांग्रेस को जमकर घेरा। अमित शाह ने अयोध्या राम मंदिर, काशी मंदिर और जम्मू कश्मीर में धारा 370 का जिक्र करते हुए कहा इतने साल बीत गएए लेकिन ये काम कोई नहीं कर पाया। उन्होंने सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र करते हुए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर भी तंज कसा। शाह ने कहा कि वे चुपचाप देखते रहते थे लेकिन करते कुछ नहीं थे। अब कोई देश की तरफ देखता है तो उसका मुंह तोड़ जवाब दिया जाता है।

Amit-shah-Sirmaur2

Amit-shah-Sirmaur2

अमित शाह ने हाटी समुदाय प्रधान के घर किया लंच

सतौन में बीजेपी की रैली के लिए पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह ने हाटी समुदाय प्रधान रजनीश के घर लंच किया। जहां सीएम जयराम ठाकुर और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुरेश भारद्वाज ने उनका जोरदार स्वागत किया।

चुनावी थीम सॉन्ग भी किया लांच

अमित शाह ने हिमाचल प्रदेश चुनाव के लिए चुनावी थीम सॉन्ग “हिमाचल की पुकार, बीजेपी सरकार” को लांच किया। यह गाना उदित नारायण ने गाया है। हिमाचल में 14 अक्टूबर से विधानसभा चुनाव के नामांकन शुरू हो चुके हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है