Covid-19 Update

2,16,430
मामले (हिमाचल)
2,11,215
मरीज ठीक हुए
3,631
मौत
33,381,728
मामले (भारत)
227,957,773
मामले (दुनिया)

इंशाअल्लाह आपको भी हिजाब पहनाया जाएगा, वह भी पीतल का: AMU की छात्रा को मिली धमकी

इंशाअल्लाह आपको भी हिजाब पहनाया जाएगा, वह भी पीतल का: AMU की छात्रा को मिली धमकी

- Advertisement -

अलीगढ़। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) एक बार फिर विवादों में है। दरअसल, इस विश्वविद्यालय में पढ़ने वाली एक छात्रा ने अलीगढ़ (Aligarh) के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के समक्ष एक छात्र के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है। छात्रा द्वारा दी गई इस शिकायत में कहा गया है कि उक्त छात्र ने यूनिवर्सिटी में उसे परेशान करने की धमकी दी है। इस शिकायत में छात्रा ने बताया है कि विश्वविद्यालय के रहबर दानिश नाम के एक छात्र ने सोशल मीडिया (Social Media) पर उसके खिलाफ ‘असभ्य भाषा’ का इस्तेमाल किया था। छात्रा ने अपनी शिकायत में कहा है कि उसे अभी भी अपनी पढ़ाई पूरी करने के लिए दो साल तक यूनिवर्सिटी में रहना है। उसने कहा कि वह डर गई है कि विश्वविद्यालय फिर से खुलने के बाद दानिश उसे परेशान करेगा।

यहां जानें क्या है पूरा मामला

यहां पर हिंदू छात्र-छात्राओं के साथ कैसा व्यवहार होता है? इसको लेकर एक हिंदू छात्रा ने ट्वीट किया। इसमें उसने हिंदू लड़कियों को एएमयू के हॉस्टल में जबरदस्ती खुद को ढक कर रखने का दबाव डाले जाने की बात लिखी है। हिंदू छात्रा ने ट्विटर पर लिखा, ‘एक और बात हिंदू लड़कियों को एएमयू हॉस्टल में खुद को कवर करने के लिए मजबूर किया जाता है। भारतीय शिक्षा हमें कवर रहने के लिए सिखा रही है अन्यथा यह हमारे पहनावे किसी आदमी को उत्तेजित करेंगे।’ छात्रा के इस ट्वीट पर एएमयू के छात्र दानिश ने धमकी भरा रिप्लाई भी किया है, ‘इंशाअल्लाह आपको भी हिजाब पहनाया जाएगा, वह भी पीतल का।’ वहीं एक अन्य छात्र ने उसे रिप्लाई करते हुए लिखा है कि कौन से हॉस्टल में आपको नंगा घुमने से मना किया जा रहा है। इसके बाद डरी हुई छात्रा ने मामले में एएमयू प्रशासन से लेकर पुलिस को शिकायत भेजी है। छात्रा ने यह भी आरोप लगाया कि उसने सीएए/एनआरसी बिल (CAA/NRC Bill) का समर्थन किया था, तब से ही उसे इन लोगों द्वारा निशाना बनाया जा रहा था।

यह भी पढ़ें: रिया ने Share की सुशांत की मौत पर मिली Rape की धमकी, लिखा- मुझे हत्यारिन कहा गया

राज्य महिला आयोग तक पहुंच गई है बात

एएमयू प्रशासन ने मामले में जांच बिठा दी है, वहीं पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। पुलिस ने थाना सिविल लाइंस में पीड़ित छात्रा की तहरीर के आधार पर धारा 504,506,67 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर लिया है। छात्रा बुलंदशहर की रहने वाली है। हिन्दू छात्रा के इस मैसेज के बाद कैम्पस में राजनीति तेज हो गई है। इसके अलावा मामले का संज्ञान लेते हुए राज्य महिला आयोग की सदस्य मीना कुमारी ने अलीगढ़ के एसपी (अपराध) अरविंद कुमार को पत्र लिखकर छात्रा की शिकायत पर कार्रवाई करने की मांग की है। इस पर पुलिस ने कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। एसपी ने पुष्टि की है कि मामले की विस्तार से पूछताछ की जा रही है। उन्होंने कहा, ‘प्रारंभिक जांच के बाद एफआईआर में आईपीसी की उचित धाराओं को शामिल किया जाएगा।’

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है