Covid-19 Update

1,61,072
मामले (हिमाचल)
1,24,434
मरीज ठीक हुए
2348
मौत
24,965,463
मामले (भारत)
163,750,604
मामले (दुनिया)
×

Lockdown पर सत्ता पक्ष-विपक्ष ने की चर्चा-गेंद सरकार के पाले में फेंक चलते बने

विपक्ष बोला- लॉकडाउन जैसी स्थिति बनती है तो मध्यम वर्ग के लिए पैकेज का प्रावधान हो

Lockdown पर सत्ता पक्ष-विपक्ष ने की चर्चा-गेंद सरकार के पाले में फेंक चलते बने

- Advertisement -

शिमला। कोविड-19 की दूसरी लहर से उत्पन्न हुई स्थिति को लेकर आज सीएम जयराम ठाकुर ( CM Jairam Thakur) की अध्यक्षता में सर्वदलीय बैठक ( all-party meeting) हुई। बैठक के बाद सरकार की तरफ से पक्ष आया कि विपक्ष के सुझावों पर कैबिनेट( Cabinet) में चर्चा करेंगे। विपक्ष ने कहा,सरकार जो भी निर्णय लेती है,हम सरकार के साथ खड़े हैं। मतलब दोनों की बात समझ गए आप। लॉकडाउन लगाने की बात दोनों ही पक्षों ने साफ-साफ नहीं कही। इस पर चर्चा जरूर हुई। सर्वदलीय बैठक मे सभी विधायकों का एक माह का वेतन सीएम कोविड-19 राहत कोष में अंशदान करने का भी निर्णय लिया गया।
खैर पीटरहॉफ में सीएम जयराम ठाकुर ( CM Jairam Thakur)की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री, आशा कुमारी, माकपा विधायक राकेश सिंधा के अलावा संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज, शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर मौजूद रहे। इस बैठक में कोविड संक्रमण की विपरीत परिस्थितियों से निपटने के लिए सरकार को सुझाव दिए, जिन पर कैबिनेट बैठक में फैसला लिया जाएगा। बैठक में तय किया गया कि मानवता की रक्षा के लिए सरकार जो भी कदम उठाएगी विपक्ष उसका सहयोग करेगा। कोविड सर्वदलीय बैठक( Covid all-party meeting) के बाद सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि बैठक में विस्तार से सार्थक चर्चा हुई। सबको इकठा होकर लोगों की जान बचाने के लिए काम करना चाहिए। जो भी कमियों को दूर करने के लिए प्रयास किया जाएगा। कोविड को रोकने के लिए और ज्यादा बंदिशों को लगाने व लॉकडाउन पर विचार किया जाएगा। ऑक्सीजन( Oxygen) की कमी को लेकर उठ रहे सवालों पर सीएम ने कहा कि ऑक्सीजन की कमी के कारण किसी मरीज की मृत्यु नहीं हुई है।


ये भी पढ़ेःहिमाचल कैबिनेट की बैठक से पहले सर्वदलीय बैठक शुरू, लग सकता है लॉकडाउन


गरीब लोगों के खातों में पैसे आने चाहिए

नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री( Leader of Opposition Mukesh Agnihotri) ने कहा कि प्रदेश में 25 हजार कोरोना मरीज है और मृत्यु का आंकड़ा 16 सौ के पार हो गया है। सरकार स्थिति को नियंत्रण करने के लिए जो भी कदम उठाएगी विपक्ष उसमें सरकार के साथ है। अगर लॉक डाउन( Lockdown) जैसी स्थिति बनती है तो सरकार को मध्यम वर्ग के लिए पैकेज का प्रावधान करना चाहिए। गरीब लोगों के खातों में पैसे आने चाहिए ताकि कोई भूख से न मरे। उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन की कमी न हो ओर अतिरिक्त सिलेंडर का प्रावधान सरकार को करना चाहिए। सरकार को मानवता को बचाने के लिए सुझाव दिए गए हैं। अब सरकार पर निर्भर है कि वह क्या निर्णय लेती है।

सरकार को कंटेंमेंट जोन बनाने चाहिए

माकपा विधायक राकेशसिंघा ( CPI-M MLA Rakesh Singha)ने कहा कि हिमाचल प्रदेश की जनता के मसलों को बैठक में रखा गया है। कोविड को हराने के जनता की भागीदारी होना आवश्यक है। कोविड से बचने के लिए एंटीबाडी बनना आवश्यक है। एंटीबॉडी वैक्सीन से बनेगी लेकिन वैक्सीन की कमी चल रही है। लॉकडाउन पर सिंघा ने कहा कि सरकार को कंटेंमेंट जोन बनाने चाहिए। लेकिन कंटेंमेंट जोन बनाने के बाद भी सख्ती से अमल नहीं हो रहा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है