Covid-19 Update

2,21,203
मामले (हिमाचल)
2,16,124
मरीज ठीक हुए
3,701
मौत
34,043,758
मामले (भारत)
240,610,733
मामले (दुनिया)

सुजानपुर में युवाओं को बड़ी सीख दे गए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर

बीजेपी युवा मोर्चा के सम्मेलन में खुद इकट्ठा करने लगे खाली बोतल

सुजानपुर में युवाओं को बड़ी सीख दे गए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर

- Advertisement -

हमीरपुर। जिले के टौणी देवी में सुजानपुर भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के सम्मेलन के समापन के बाद अनोखी तस्वीर देखने को मिली केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (Cabinet Minister Anurag Thakur) अकेले ही सम्मेलन कक्ष में कुर्सियों के नीचे पड़ी प्लास्टिक की खाली बोतलों को इकट्ठा करने में जुट गए। दरअसल, उन्होंने युवाओं से बोतलों को साथ ले जाने और कूड़ेदान में डालने की अपील की थी, लेकिन सम्मेलन के बाद जब सब धाम खाने के लिए सम्मेलन कक्ष से बाहर निकल गए तो छोटी-छोटी पानी की बोतलें (Bottels) हॉल में हर तरफ बिखरी हुई थीं। इसे देखकर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर खुद अकेले ही उन बोतलों को एकत्र करने लगे। उनको देखकर बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ता भी उनके साथ हो लिए, और सब ने मिलकर हर एक कुर्सी के नीचे पड़ी खाली बोतलों को बैग में भरकर सम्मेलन कक्ष की सफाई की।

क्लीन इंडिया का दिया संदेश

गौरतलब है कि देश में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने क्लीन इंडिया अभियान चला रखा है। बीजेपी मंडल सुजानपुर के युवा सम्मेलन के दौरान भी अनुराग ठाकुर ने प्लास्टिक के कचरे के निपटान लेकर युवाओं से आह्वान किया। उन्होंने अपील की कि युवा कचरे के निपटान के प्रति जागरूक हो और सफाई की आदत को अपनाएं। विशेष तौर पर उन्होंने पानी की बोतलों पर फोकस करते हुए मंच से ही युवाओं को बोतलों को साथ ले जाने और इसे कूड़ेदान में डालने की अपील की। लेकिन नतीजा वही रहा जो हमेशा ही देखने को मिलता है। सब लोग पानी की बोतल पीने के बाद वहां पर फेंक गए। इधर, अनुराग ठाकुर सम्मेलन खत्म होने के बाद लोगों की समस्याएं सुनने लगे और कुछ लोग उनके साथ सेल्फी लेने लगे। कोई समस्या सुनकर धाम खाने निकला तो कोई सेल्फी लेने के बाद। इसके बाद जब सम्मेलन कक्ष खाली हो गया तो कुछ ही आयोजक वहां पर मौजूद थे। इस बीच केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर बिना किसी से कुछ कहे अकेले ही सफाई में जुट गए। उनको देखकर आयोजक और बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ता भी उनके साथ हो गए और पूरे सम्मेलन कक्ष से बोतले एकत्र कर बैग में डाली गई।

 

पत्रकारों से बातचीत करते हुए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर स्वच्छता के मुददे पर कहा कि युवाओं को सफाई की आदत अपनानी चाहिए। उन्होंने कहा कि यह जरूरी है कि प्लास्टिक कचरे का सही तरह से निपटारा हो। इसके लिए हमें अपनी आदतों में सुधार लाना होगा। उन्होने कहा कि उनके मंत्रालय ने भी इस मुहिम के तहत प्लास्टिक के कम इस्तेमाल और उसके सही निष्दान पर जोर दिया है ।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है