Covid-19 Update

2,86,261
मामले (हिमाचल)
2,81,513
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,488,519
मामले (भारत)
553,690,634
मामले (दुनिया)

हिमाचल: भारी बारिश और ओलावृष्टि से सेब की फसल हुई तबाह, करोड़ों का नुकसान

20 और 21 जून को बारिश, अंधड़ और बिजली गिरने का येलो अलर्ट जारी

हिमाचल: भारी बारिश और ओलावृष्टि से सेब की फसल हुई तबाह, करोड़ों का नुकसान

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश के जिला शिमला के उपमंडल रामपुर की नोग वैली में पकने के लिए तैयार सेब (Apple) की फसल तबाह हो गई। दरअसल, रविवार दोपहर बाद हुई भारी बारिश और ओलावृष्टि से सेब दागी हो गया, जिससे किसानों को लाखों का नुकसान हुआ है।

यह भी पढ़ें- 21 दिन पहले करना होगा ये काम- सरकार ने लिखा सख्त पत्र

बागवानों ने प्रशासन और बागवानी विभाग ने बारिश से हुए नुकसान का आकलन कर मुआवजा देने की मांग उठाई है। बागवानों का कहना है कि भारी बारिश और ओलावृष्टि ने उनकी अच्छी फसल पाने की उम्मीदों पर पानी फेर दिया है। गौरतलब है कि रामपुर की नोग वैली में हर साल लाखों पेटी सेब का उत्पादन होता है।

बता दें कि रविवार को हुई ओलावृष्टि और बारिश से नोग वैली की डंसा पंचायत के कराली, रायाशरण, पनोली, थाना, जगुनी, सनई, बहाली, शांडल गांव और रचौली पंचायत के हलोग, सनाथली और जाबाया सुंधा में सेब की फसल को करोड़ों रुपए का नुकसान होने का अनुमान है।

वहीं, मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने प्रदेशभर में आगामी दो दिन यानी 20 जून और 21 जून को बारिश, अंधड़ और बिजली गिरने का येलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया है। जबकि, 22 और 23 जून को पश्चिमी विक्षोभ का असर कम रहने का पूर्वानुमान है और 24 जून से फिर सक्रियता बढ़ेगी। वहीं, रविवार को राजधानी शिमला में दिनभर बादलों और धूप की लुकाछिपी रही। जबकि, कांगड़ा के गुलेर में 42, देहरा गोपीपुर में 34, गमरूर में 41, चंबा के डलहौजी में 31, कोठी में 24, धर्मशाला में 23, भरमौर और रोहड़ू में 19, नगरोटा सूरियां में 14, मनाली में 17, गगल में 10 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है