×

Apple Event 2020: दिग्गज टेक कंपनी ने अपने सालाना इवेंट में क्या-क्या किया लॉन्च; यहां जानें

iPhone 12 को लॉन्च नहीं किए जाने की वजह से निराश हैं लोग

Apple Event 2020: दिग्गज टेक कंपनी ने अपने सालाना इवेंट में क्या-क्या किया लॉन्च; यहां जानें

- Advertisement -

नई दिल्ली। दिग्गज टेक कंपनी Apple के सालाना इवेंट का आयोजन मंगलवार को किया गया। इस दौरान कंपनी ने कई सारे नए प्रोडक्टस को पेश किया है। हालांकि, कंपनी ने अपने इवेंट अपने मोस्ट अवेटेड iPhone 12 को लॉन्च नहीं किया। जिसकी वजह से सोशल मीडिया पर लोग काफी निराश दिख रहे हैं। इसके इतर कंपनी ने Apple Watch Series 6 और Apple Watch SE को लॉन्च किया। इसके साथ ही Apple के सीईओ टिम कुक ने पेंसिल और रेटीना डिस्प्ले के साथ Apple iPad Air को भी लॉन्च किया। तो आइए एक नजर डालते हैं उन प्रोडक्टस पर जिन्हें Apple ने अपने साला इवेंट में लॉन्च किया है।


एप्पल वॉच सीरीज़ 6 स्मार्टवॉच

एप्पल ने मंगलवार को एप्पल वॉच सीरीज़ 6 स्मार्टवॉच पेश की जो यूज़र के कलाई से ब्लड ऑक्सीजन स्तर को 15 सेकेंड में माप सकती है। $399 की शुरूआती कीमत वाली इस घड़ी में एक नया लाल सेंसर है जिससे इन्फ्रारेड लाइट कलाई में जाती है और यह ऑक्सीजन स्तर मापने के लिए रिफ्लेक्टेड लाइट की मात्रा को मापती है। भारत में ‘एप्पल वॉच सीरीज़ 6’ (जीपीएस) की शुरुआती कीमत 40,900 रुपए और जीपीएस+सेल्युलर वर्ज़न की कीमत 49,900 रुपए होगी।

आईपैड एयर

एप्पल ने मंगलवार को A14 बायोनिक चिप से संचालित और 10.9-इंच एज-टू-एज डिस्प्ले के साथ नया आईपैड एयर पेश किया। $599 कीमत से शुरू हो रहे इस आईपैड में 12 मेगापिक्सल रियर कैमरा, ट्रू टोन डिस्प्ले, यूएसबी-सी सपोर्ट के साथ-साथ सिंगल चार्ज में 10 घंटे की बैटरी लाइफ भी है। बकौल एप्पल, इसमें 40% तेज़ सीपीयू है। भारत में नए आईपैड एयर की कीमत 54,900 रुपए होगी।

यह भी पढ़ें: JIO धमाका: लॉन्च किए गए नए क्रिकेट प्लान्स, घर बैठे देखें IPL

8th जेनरेशन आईपैड

एप्पल ने A12 बायोनिक चिप से संचालित और iPadOS 14 ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित 8th जेनरेशन आईपैड $329 की शुरुआती कीमत पर पेश किया है। इसमें 10.2-इंच रेटिना डिस्प्ले, फेसटाइम एचडी कैमरा, यूएसबी-सी पॉवर एडेप्टर है और यह एप्पल पेंसिल सपोर्ट करेगा। एप्पल का दावा है कि बाज़ार में बहुत ज़्यादा बिक रहे विंडोज़-लैपटॉप से यह 2 गुना तेज़ है। भारत में 10.2-इंच डिस्प्ले 8th जेनरेशन आईपैड (वाईफाई) की कीमत 29,900 रुपए, वाईफाई+सेल्युलर मॉडल की कीमत 41,900 रुपए होगी।

एप्पल वॉच SE

एप्पल ने मंगलवार को एप्पल वॉच SE पेश कर दी जो कंपनी की तीन साल पुरानी एप्पल वॉच सीरीज़ 3 की सक्सेसर है। $279 की शुरुआती कीमत वाली एप्पल वॉच SE में फॉल डिटेक्शन, स्विमप्रूफ चासी, ऑलवेज़ ऑन एल्टमीटर और S5 चिप है। एप्पल के मुताबिक, सीरीज़ 3 से परफॉर्मेंस के मुकाबले में यह 2 गुना तक बेहतर होगी। भारत में एप्पल वॉच SE (जीपीएस) 29,900 रुपए और जीपीएस+सेल्युलर वर्ज़न 33,900 रुपए की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध होगी। भारत में नए आईपैड एयर की कीमत 54,900 रुपए होगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है