Covid-19 Update

1,99,467
मामले (हिमाचल)
1,92,819
मरीज ठीक हुए
3,404
मौत
29,685,946
मामले (भारत)
177,559,790
मामले (दुनिया)
×

Corona Warriors को सेना की सलामी, सम्मान में आसमान से बरसाए फूल

Corona Warriors को सेना की सलामी, सम्मान में आसमान से बरसाए फूल

- Advertisement -

नई दिल्ली। इस समय पूरा देश कोरोना के खौफ में जी रहा है वहीं कुछ लोग ऐसे हैं जो संकट की इस घड़ी में हमारी ढाल बनकर खड़े हैं। ऐसे ही कोरोना योद्धाओं (Corona warriors) को आज सरहद के शूरवीर सलामी दे रहे हैं। सेना के तीनों अंगों के जवान कोरोना को शिकस्त देने में जुड़े हजारों डॉक्टरों, नर्सों और मेडिकल स्टाफ, सफाई कर्मी और दूसरे फ्रंटलाइन योद्धाओं के प्रति आभार प्रकट करते हुए उन पर पुष्पवर्षा करेंगे। ये अनमोल नजारा आज पूरे हिन्दुस्तान में उत्तर से दक्षिण तक और पूरब से पश्चिम तक देखने को मिलेगा।

दिल्ली के पुलिस वॉर मेमोरियल (Police war memorial) में सलामी देते हुए इस कार्यक्रम की शुरुआत हो गई है। बहरहाल, दिल्ली-एनसीआर इलाके में बदले मौसम के रुख और बारिश की वजह से कोरोना वॉरियर्स के सम्मान में आयोजित होने वाले एयर फोर्स के सलामी कार्यक्रम 1 घंटे की देरी से आयोजित किए जाएंगे। अब यह 11 बजे आयोजित किया जाएगा जबकि पहले 10 बजे का कार्यक्रम था। एयर फोर्स ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। सेना ने इसके लिए व्यापक इंतजाम किए हैं। चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने शुक्रवार को ही घोषणा की थी कि सेना के तीनों अंग कोरोना के कर्मवीरों के प्रति आभार प्रकट करेंगे। पहला फ्लाइ पास्ट श्रीनगर से त्रिवेंद्रम तक होगा जबकि दूसरा फ्लाई पास्ट डिब्रुगढ़ से कच्छ तक किया जाएगा।


भारतीय वायु सेना के ट्रांसपोर्ट विमान और फाइटर जेट इस फ्लाई पास्ट में शामिल होंगे। नेवी के हेलीकॉप्टर कोरोना अस्पतालों पर आसमान से फूल बरसाएंगे। इंडियन आर्मी देशभर के करीब सभी जिलों में कोविड अस्पतालों में माउंटेन बैंड परफॉर्मेंस देगी। नौ सेना के लड़ाकू जहाज दोपहर 3 बजे के बाद रोशन नजर आएंगे। पुलिस बलों के सम्मान में सशस्त्र बल पुलिस मेमोरियल पर माल्यार्पण करेंगे। फाइटर जेट्स दिल्ली, मुंबई, जयपुर, अहमदाबाद, गुवाहाटी, पटना और लखनऊ आदि शहरों में फ्लाई पास्ट करेंगे व ट्रासपोर्ट एयरक्राफ्ट श्रीनगर, चंडीगढ़, दिल्ली, जयपुर, भोपाल, मुंबई, हैदराबाद, बेंगलुरु, कोयम्बटूर और तिरुवनंतपुरम शहरों में फ्लाई पास्ट करेंगे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है