हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2022

BJP

0

INC

0

अन्य

0

हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2022 लाइव

3,12, 506
मामले (हिमाचल)
3, 08, 258
मरीज ठीक हुए
4190
मौत
44, 664, 810
मामले (भारत)
639,534,084
मामले (दुनिया)

बीड़ बिलिंग में हादसा, अभ्यास कर रहे सेना के जवान का पैराग्लाइडर दुर्घटनाग्रस्त- गई जान

चंबा के धरेड़ी नाले में बही महिला का शव चमेरा-1 के जलाशय में मिला

बीड़ बिलिंग में हादसा, अभ्यास कर रहे सेना के जवान का पैराग्लाइडर दुर्घटनाग्रस्त- गई जान

- Advertisement -

बैजनाथ। हिमाचल के कांगड़ा जिला की विश्वविख्यात पैराग्लाइडिंग साइट बिलिंग घाटी (Bir Billing) में पैराग्लाइडिंग का अभ्यास करते हुए एक सेना के जवान की मौत हो गई। हादसा बुधवार दोपहर बाद हुआ। मृतक सेना के जवान की पहचान 28 वर्षीय सैनिक जोरिन मबिया चवगतू मिजोरम के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि बुधवार को सेना के पायलट बिलिंग घाटी में पैराग्लाइडिंग (Paragliding) का अभ्यास कर रहे थे। इसी बीच अभ्यास के दौरान सेना के उक्त पायलट का संतुलन बिगड़ गया और उसका पैराग्लाइडर लैंडिंग साइट से पीछे ही क्रैश होकर गिर गया। जिस कारण उसे गंभीर चोटें आईं। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार सेना का यह पायलट लैंड करते समय करतब दिखाने की प्रैक्टिस कर रहा था।

यह भी पढ़ेंः हिमाचल: ब्यास नदी में नहाने उतरे दो युवक डूबे, दोनों लापता- तलाश जारी

जिस दौरान पैराग्लाइडर उलझ गया और ऊंचाई से नीचे गिर गया। जमीन पर गिरने के कारण जवान को गहरी चोटें आईं। घायल जवान (Army jawan) को तुरंत तिब्बतयन स्वास्थ्य केंद्र चौगान ले जाया गयाए यहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे मिलिट्री अस्पताल पालमपुर भेजा गया, जहां उसकी मौत हो गई। बैजनाथ थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस ने आईपीसी की धारा 174 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। उन्होंने बताया कि शव का पालमपुर सिविल अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाया जाएगा। बता दें कि इन दिनों सेना के 40 से 50 पायलट बीड़ बिलिंग घाटी में इसी माह होने वाली‌ क्रॉस कंट्री प्रतियोगिता (Cross Country Competition) के लिए अभ्यास कर रहे हैं। इसके अलावा स्थानीय पायलट भी बिलिंग से उड़ान भर रहे हैं। सेना द्वारा पायलटों के लिए अभ्यास शिविर भी लगाया गया है।

चंबा में मिला महिला का शव

जिला चंबा (Chamba) के मैहला क्षेत्र की धिमला पंचायत के धरेड़ी नाले में 10 दिन पहले बही महिला का शव (Dead Body) बरामद हुआ है। महिला का शव बुधवार को चमेरा.1 के जलाशय में मिला है। मृतक महिला की पहचान कुंता देवी उर्फ टीटू निवासी गांव धरेड़ी के रूप में हुई है। घटना में लापता 2 लोग अब भी लापता हैं। हालांकि एक व्यक्ति के कुछ अवशेष पहले ही मिल चुके हैं और परिजनों ने अंतिम संस्कार भी कर दिया है लेकिन एक का अब तक कोई सुराग नहीं लगा है। बता दें कि 25 सिंतबर को बादल फटने से धरेड़ी नाले में बाढ़ आ गई थी। इस दौरान 3 लोग बाढ़ की चपेट में आ गए थे। बुधवार को चमेरा-1 जलाशय में महिला का शव बहता हुआ दिखने की सूचना पुलिस को मिली। सूचना मिलते ही पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर महिला के शव को जलाशय से निकालकर अपने कब्जे में ले लिया है। पुलिस टीम की मौजूदगी में महिला के परिजनों ने शव की शिनाख्त की।ने मामले की पुष्टि की है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है