Covid-19 Update

59,118
मामले (हिमाचल)
57,507
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,228,288
मामले (भारत)
117,215,435
मामले (दुनिया)

सेना में भर्ती होना चाहते हैं तो इन जिलों के युवा 14 फरवरी को पहुंचे पालमपुर

सेना भर्ती कार्यालय पालमपुर और मंडी की ओर से हो रहा भर्ती का आयोजन

सेना में भर्ती होना चाहते हैं तो इन जिलों के युवा 14 फरवरी को पहुंचे पालमपुर

- Advertisement -

कांगड़ा। चौधरी श्रवण कुमार हिमाचल प्रदेश कृषि विवि, पालमपुर ( CSK HPKV) में 14 फरवरी सें 12 मार्च तक सेना भर्ती कार्यालय पालमपुर और मंडी ( Army Recruiting Office, Palampur and Mandi) द्वारा भारतीय सेना की संयुक्त भर्ती का आयोजन होगा। इसके तहत सेना भर्ती कार्यालय पालमपुर द्वारा 14 फरवरी से 28 फरवरी 2021 तक कांगड़ा और चंबा के युवाओं के लिए सोल्जर सामान्य ड्यूटी तथा सोल्जर लिपिक/एसकेटी वर्गों के लिए भर्ती होगा। इसके बाद सेना भर्ती कार्यालय मंडी की ओर से 01 मार्च से 12 मार्च 2021 तक मंडी, कुल्लू और लाहुल-स्पीति के युवाओं के लिए सोल्जर सामान्य ड्यूटी, सोल्जर लिपिक/एसकेटी तथा सोल्जर तकनीकी वर्गों के लिये भर्ती को आयोजन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: #PNB में नौकरी का मौका : सिक्‍योरिटी मैनेजर के पद पर निकली भर्ती, जानें कैसे करें Apply

मापदंड और योग्यता के लिए अधिसूचना भारतीय सेना ( Indian Army) की वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in पर उपलब्ध है। भर्ती में केवल वही उम्मीदवार भाग ले सकते हैं, जिन्होने अपना पंजीकरण इस रैली के लिए पहले से ही करवाया हैं। पंजीकृत उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड दिनांक 01 फरवरी से www.joinindianarmy.nic.in वेबसाइट पर डाउनलोड किये जा सकते हैं।

भर्ती के दौरान ये दस्तावेज रखें साथ

भर्ती के दौंरान उम्मीदवारों से अनुरोध है कि करोना काल कों देखते हुए सरकार द्वारा दिए गए करोना के सभी दिशा- निर्देशों का (जैसे कि सोशल डिस्टेंसिंग, फेस मास्क का इस्तेमाल) पालन करे। उम्मीदवार अपने सभी मूल दस्तावेजों के साथ-साथ प्रत्येक प्रमाणपत्र कि दो-दो प्रतिलिपियां लेकर एडमिट कार्ड में दिए गए समय पर भर्ती कें स्थान पर पहुंचे। भर्ती के दौरान ये दस्तावेज साथ लाने होंगे। एडमिट कार्ड , 20 पासपोर्ट साइज फोटो, 10/12 कक्षा पास प्रमाणपत्र , भर्ती अधिसूचना के अनुसार शपथ पत्र (एफिडेविट), निवास प्रमाणपत्र , जाति प्रमाणपत्र ,एनसीसी प्रमाणपत्र एवं खेल प्रमाणपत्र, डोगरा क्लास/ अल्पसंख्यक प्रमाणपत्र ,रिलेशन प्रमाणपत्र (सैनिक, भूतपूर्व सैनिक तथ विधवाओं के पुत्र के लिए )धर्म प्रमाणपत्र , अविवाहित प्रमाणपत्र, पैन कार्ड तथा आधार कार्ड की प्रति लानी होगी। भर्ती के लिए प्रवेश द्वार सुबह 05:30 बजे खुल जाएगा। दौड़ का आयोजन सुबह सूरज निकलने पर किया जाएगा। उम्मीदवारों को सुबह पांच बजे से पहले प्रवेश द्वार के बाहर पहुंचना होगा।

सेना की ओर से उम्मीदवारों को सलाह दी गई है कि वह किसी दलाल या असामाजिक तत्वों के झांसे में न आए। भर्ती प्रक्रिया को कम्प्यूटरीकृत किया गया है। फर्जी दस्तावेज प्रस्तुत करना या गलत जानकारी देना कानूनन अपराध है और पकड़े जाने पर सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। शारीरिक क्षमता बढ़ाने के लिए नशीले पदार्थ का सेवन करना कानूनन अपराध हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है